WWE ने अहम शब्द को किया बैन, Raw के अंतिम एपिसोड के बाद हुआ खुलासा 

WWE ने "नॉन-टाइटल" शब्द को बैन किया है
WWE ने "नॉन-टाइटल" शब्द को बैन किया है

WWE में कई सारे शब्द बैन है और इसे लाइव टेलीविजन पर उपयोग नहीं किया जा सकता है। हाल ही में इस लिस्ट में एक और शब्द को जोड़ा गया है। WWE में बेबीफेस, हील, बेल्ट, स्ट्रैप, स्ट्रेंगल, हाउस शो, ट्रॉमा और ब्लड जैसे शब्दों का इस्तेमाल प्रतिबंधित हैं। विंस ने इन सभी नामों में थोड़े बदलाव किए हैं और नए शब्दों को लाया है।

WWE ने एक अहम शब्द को पूरी तरह किया बैन

WWE ने अब “नॉन-टाइटल” शब्द के उपयोग को भी रोकने का निर्णय लिया है। Wrestling Observer Radio पर बात करते हुए डेव मेल्टजर ने इस चीज़ की जानकारी दी। जब वो और ब्रायन अल्वारेज मुस्तफा अली के द मिज़ और थ्योरी के खिलाफ Raw में मैच को लेकर बात कर रहे थे तो उस समय उन्होंने इस बात को लेकर चर्चा की।

अभी तक WWE में इन सभी शब्दों पर बैन लगा हुआ है:

ब्लड, चौक, बेल्ट, स्ट्रैप, डीवा, हेड शॉट, ट्रॉमा, केफैब, मोफोस, हाउस शो, DQ, द एंटी-डीवा, स्पाइनल इंजरी, विक्टिम, वायलेंस, वायलेंट, रेसलिंग, रेसलर्स, WWF, वाइफबीटर, कर्ब स्टॉम्प, फ्रैंसेस, पुश, बीइंग ओवर, बेबीफेस, हील, जॉब, जॉबर, कार्ड, स्ट्रेंज, किल, मर्डर और नॉन-टाइटल जैसे शब्द WWE में इस्तेमाल करने से प्रतिबंधित हैं।

बड़ी बात यह है कि WWE का पूरा नाम वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट है। इसके बावजूद WWE में रेसलिंग और रेसलर्स जैसे शब्द बैन हैं। यह सही मायने में काफी अजीब चीज़ है। कुछ ऐसे वर्ड्स हैं जिन्हें बैन करने का कोई अर्थ नहीं है क्योंकि इनसे ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा। हालांकि, कुछ ऐसे शब्द हैं जिन्हें बैन किया जाना अच्छी चीज़ है क्योंकि इनका लाइव टेलीविजन पर इस्तेमाल नहीं होना चाहिए।

हाल ही में बैन किए गए शब्द "नॉन-टाइटल" को काफी ज्यादा इस्तेमाल किया जाता था। अमूमन जब चैंपियन अपने टाइटल के लिए मैच नहीं लड़ता था तो फिर उसके मुकाबले को "नॉन-टाइटल मैच" कहा जाता था। WWE ने एक बड़ा निर्णय लिया और अब देखना होगा कि नॉन-टाइटल शब्द की जगह कौन लेता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
App download animated image Get the free App now