Create

5 बड़े रिकॉर्ड जिन पर अंडरटेकर ने कब्ज़ा किया हुआ है

<p>

द अंडरटेकर अब से कुछ घंटों बाद ट्रिपल एच के खिलाफ मैच लड़ने के लिए उतरेंगे। 53 साल की उम्र में आम लोग भारी काम करना बंद करते हैं, उस उम्र में डैडमैन वापसी कर मैच लड़ रहे हैं। करीब पिछले 3 दशकों से ही ट्रिपल एच ने WWE पर राज किया हुआ है। उनके जैसा परफॉर्मर WWE को मिल पाना बहुत ही मुश्किल होगा। आज भी गौंग (घंटे) की आवाज सुनकर रौंगटे खड़े हो जाते हैं, भले ही आपने पहले उनके कितने भी मैच क्यों ना देखें हों। यही बात अंडरटेकर को बाकी रैसलरों से बेहद अलग बनाती है।

28 सालों से WWE का हिस्सा बने हुए टेकर ने कुछ ऐसे रिकॉर्ड्स बनाए हैं, जिनके बारे में सोचकर भी अच्छे-अच्छे रैसलरों के पसीने छूट जाएं। आइए नजर डालते हैं कि कौन-कौन से बड़े रिकॉर्ड अंडरटेकर के नाम हैं।

-अंडरेटकर ने साल 1990 की सर्वाइवर सीरीज़ में डेब्यू किया था। तब से लेकर अब तक उन्होंने हर साल मैचों में हिस्सा लिया है। इस बार की सर्वाइवर सीरीज़ के बाद उन्हें WWE में 28 साल हो जाएंगे और लगातार सबसे लंबा करियर उनका होगा क्योंकि पिछले 28 सालों में हर साल उन्होंने कोई न कोई मैच जरूर लड़ा है।

-टेकर ने अपने करियर में सबसे ज्यादा 168 पीपीवी मैच लड़े हैं। उनके बाद केन ने 167 और ट्रिपल एच 166 पीपीवी मैच लड़े हैं। इसमें प्री शो मैच शामिल नहीं है।

-WWE द्वारा अंडरटेकर के लिए कई सारे मैचों को शुरु किया है, जैसे कास्केट मैच, हैल इन ए सैल मैच, द लास्ट राइड मैच और बरिड अलाइव मैच। टेकर को हैल इन ए सैल में सबसे ज्यादा 8 मैच लड़े हैं।

-अंडरटेकर और रैसलमेनिया दोनों एक दूसरे के पूरक हैं। टेकर ने सबसे ज्यादा रैसलमेनिया मैच लड़े हैँ। 21 मैचों में जीत की स्ट्रीक भी उनके नाम है। उनका रैसलमेनिया रिकॉर्ड 24-1 का है।

-2001 से लेकर 2018 तक उन्होंने लगातार 18 रैसलमेनिया मैच लड़े, जोकि एक और रिकॉर्ड है।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment