COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE अपने 10 साल पुराने शो को वापस ला सकता है

Aarti Sharma
ANALYST
36   //    03 Jul 2018, 12:15 IST

WWE ने हाल ही में USA नेटवर्क और फॉक्स के साथ एक बड़ी डील की घोषणा की है जहां पर USA नेटवर्क रॉ को दिखाएगा और फॉक्स नेटवर्क शुक्रवार में स्मैकडाउन लाइव का प्रसारण करेगा।

बन बर्नर पर ब्रेड शेफर्ड द्वारा रिपोर्ट किया जा रहा है कि WWE फॉक्स नेटवर्क के साथ अपनी डील के दौरान सैटरडे (शनिवार) नाइट मेन इवेंट को वापस लाने के लिए तैयार है। USA नेटवर्क और फॉक्स के साथ नई डील के बाद WWE का रैवेन्यू 2021 तक 462 मिलियन डॉलर्स जितना बढ़ जाएगा। दोनों डील्स की शुरुआत 1 अक्टूबर 2019 से होगी और अगले 5 साल तक चलेगी।

WWE ने यह घोषणा की है कि इन डील्स से WWE का रैवेन्यू 542 मिलियन डॉलर जितना भी बढ़ सकता है। WWE का सैटरडे (शनिवार) नाईट मेन इवेंट एक मशहूर शो था जो कि पहली बार 1985 को दिखाया गया था। इस शो को फॉक्स से पहले NBC यूनिवर्सल पर दिखाया जाता था जिसके बाद इसके राइट्स फॉक्स नेटवर्क ने खरीद लिए। इस इवेंट का आखिरी शो 1992 को दिखाया गया था जिसके बाद साल 2006 में इसे फिर से वापस लाया गया और फिर कुल मिलाकर 4 शो ब्रॉडकास्ट किए जाते थे लेकिन साल 2008 में इसे बंद कर दिया गया।

शेफर्ड के अनुसार WWE अगले साल फॉक्स और NBC यूनिवर्सल के साथ अपने डील की शुरुआत के बाद सैटरडे नाइट मेन इवेंट शो को वापस लेकर आएगी। रिपोर्ट में कहा गया है की हर इवेंट को किसी बड़ी डेट से पहले रखा जाएगा ,उदाहरण के लिए, सुपर बाउल को पहले की रात।

NXT को फॉक्स स्पोर्ट्स पर दिखाए जाने की घोषणा अब तक नहीं की गई है और शेफर्ड का कहना है की इसकी घोषणा WWE समरस्लैम वीकेंड के दौरान कर सकती है।  रिपोर्ट्स के अनुसार NXT: टेकओवर अब एक और घंटे लंबे होंगे।अभी के लिए रॉ और स्मैकडाउन को USA नेटवर्क पर दिखाए जाएंगे और WWE का अगला पीपीवी एक्सट्रीम रूल्स 15 जुलाई को होगा जबकि भारत में इसका प्रसारण (16 जुलाई को होगा। )

लेखक- निशांत जयराम अनुवादक- आरती शर्मा

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...