Create

Roman Reigns ने WWE में ऐतिहासिक रिकॉर्ड अपने नाम किया, कई दिग्गजों को पीछे छोड़ा

WWE में रोमन रेंस ने ऐतिहासिक रिकॉर्ड अपने नाम किया
WWE में रोमन रेंस ने ऐतिहासिक रिकॉर्ड अपने नाम किया
reaction-emoji reaction-emoji
Neeraj sharma

Roman Reigns: WWE Payback 2020 में रोमन रेंस (Roman Reigns) नए यूनिवर्सल चैंपियन बने थे। वहीं हाल ही में उन्होंने समरस्लैम (SummerSlam 2022) में ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) को लास्ट-मैन स्टैंडिंग मैच में हराकर अपने अनडिस्प्यूटेड टाइटल को रिटेन किया था।

इस जीत के बाद वो यूनिवर्सल चैंपियन रहते 700 दिनों के आंकड़े को पार कर चुके हैं, लेकिन चैंपियन के रूप में उन्होंने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। रोमन रेंस के सभी टाइटल रन को देखा जाए तो कुल मिलाकर वो 1000 दिनों तक चैंपियन बने रहे हैं।

.@WWERomanReigns has now surpassed 1,000 days combined as a @WWE Champion in his career.One more month to break into the Top 5 all time record in company history.Historic status. @HeymanHustle https://t.co/2mUMkX0IUz

WWE में पिछले 10 सालों की बात करें तो रोमन रेंस सबसे डोमिनेंट सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं और उन्हें प्रमोशन के इतिहास के सबसे महान सुपरस्टार्स में जगह दी जाने लगी है। उन्होंने पिछले 2 सालों से कंपनी अपना वर्चस्व कायम किया हुआ है।

WWE के कुछ ही सुपरस्टार्स रोमन रेंस से आगे

रोमन रेंस चैंपियन के तौर पर कुल दिनों के मामले में इस साल रैंडी ऑर्टन को पीछे छोड़ चुके हैं। अब उनका अगला टारगेट पेड्रो मोरालेस हैं, जो 1027 दिनों तह चैंपियन बने रहे थे। ट्राइबल चीफ कुछ ही हफ्तों में मोरालेस को पीछे छोड़ चुके होंगे और उसके बाद उनका अगला टारगेट ट्रिपल एच होंगे, जो 1214 दिनों तक चैंपिय बने रहे थे। टॉप पर बने रहने के दौरान रेंस ने जॉन सीना, ऐज, रे मिस्टीरियो, ब्रॉक लैसनर और डेनियल ब्रायन जैसे दिग्गजों को मात दी है।

youtube-cover

सभी टाइटल रन को मिलाकर चैंपियन के तौर पर कुल दिनों की बात की जाए तो सबसे ज्यादा दिनों तक चैंपियन बने रहने का रिकॉर्ड ब्रूनो सम्मार्टिनो के नाम है, जो 4040 दिनों तक चैंपियन बने रहे थे। फिलहाल के लिए इस बारे में सोचना भी मुश्किल है कि रेंस कभी सम्मार्टिनो के रिकॉर्ड का आसपास भी पहुंच पाएंगे, मगर विंस मैकमैहन के प्रमोशन में पहले भी बहुत अजीब और अनोखी चीज़ें होती रही हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Neeraj sharma
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...