Create
Notifications

WWE का एक ऐसा रिकॉर्ड जो सिर्फ रोमन रेंस के नाम दर्ज हैं

Enter caption
PANKAJ

WWE से रोमन रेंस इस समय बाहर चल रहे है। फैंस उऩकी वापसी का इंतजार कर रहे है। रोमन रेंस इस समय अपनी जिंदगी की सबसे बड़ी जंग लड़ रहे है। जब से वो गए है शायद फैस को रॉ में इतना मजा भी नहीं आ रहा है। रोमन रेंस के जाने के बाद उनकी अहमियत पूरे यूनिवर्स को पता लगी है। रोमन रेंस पिछले 6 सालों से रैसलिंग कर रहे हैं। ऐसे में रोमन रेंस द्वारा WWE में कई रिकॉर्ड बनाए गए हैं। इसमें से कुछ रिकॉर्ड तो ऐसे हैं, जो सिर्फ और सिर्फ रोमन रेंस के ही नाम हैं। और यह रिकॉर्ड ब्रॉक लैसनर, अंडरटेकर, जॉन सीना, गोल्डबर्ग जैसे बड़े रैसलर भी नहीं बना पाए है।

रोमन रेंस ने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम किया है जो रिकॉर्ड किसी के पास नहीं है। रोमन रेंस WWE में एकमात्र ऐसे रैसलर है जिन्होंने ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने के साथ-साथ यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम की है। फिन बैलर, केविन ओवंस, गोल्डबर्ग और लैसनर भी यूनिवर्सल चैंपियनशिप अपने नाम कर चुके है। लेकिन ये लोग ग्रैंड स्लैम विजेता नहीं है।

दरअसल ग्रैंड स्लैम चैंपियन वह सुपरस्टार कहलाता है जिसने WWE की सभी मुख्य चैंपियनशिप जैसे इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप, यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप, WWE टैग टीम चैंपियनशिप जीतने के साथ, WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप या WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप में से कोई एक चैंपियनशिप कम से कम एक बार जीती हो। रोमन रेंस के अलावा WWE में कुछ और सुपरस्टार ने ग्रैंड स्लैम चैंपियन अपने नाम किया है लेकिन वो यूनिवर्सल चैंपियन नहीं बन पाए।

WWE में रोमन रेंस ने सबसे पहले सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज के साथ मिलकर टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी। जिसके बाद रोमन रेंस ने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप अपने नाम की। जिसे हारने के बाद रोमन रेंस ने यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप भी जीती। पिछले साल द मिज को हराकर रोमन रेंस ने इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप अपने नाम की थी। जिसके बाद रोमन रेंस ग्रैंड स्लैम विजेता रैसलर की सूची में शामिल हो चुके थे।इसके बाद इस साल समरस्लैम में ब्रॉक लैसनर को हराकर उन्होंने यूनिवर्सल चैंपियनशिप भी अपने नाम कर ली थी। ये रिकॉर्ड सिर्फ WWE इतिहास में रोमन रेंस के नाम ही है।

WWE की सभी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।


Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...