Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

रोमन रेंस का एक ऐसा रिकॉर्ड जो शायद ही अब कोई रैसलर तोड़ पाए

Kshitij Gupta
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 20:14 IST

Enter caption

रोमन रेंस WWE में एक बहुत बड़ा नाम बन चुके हैं। रोमन लगभग पिछले 6 सालों से WWE में रैसलिंग कर रहे हैं और ऐसे में जाहिर सी बात है की उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज करे होंगे। रोमन रेंस WWE के सबसे बड़े फेस बन चुके थे और यूनिवर्सल टाइटल के लिए लगातार ब्रॉक लैसनर से फ्यूड कर रहे थे। आख़िरकार रोमन रेंस ने ब्रॉक लैसनर को हराकर यूनिवर्सल टाइटल अपने नाम कर लिया लेकिन उनकी ये ख़ुशी ज्यादा देर तक नहीं टिकी क्योंकि उन्हें ल्यूकीमिया की बीमारी ने एक बार फिर घेर लिया।

रोमन रेंस ने 26 जनवरी 2014 को पfट्सबर्ग में हुए रॉयल रंबल के पे पर व्यू में 12 रैसलरों को एलिमिनेट कर एक नया रिकॉर्ड बनाया था। ये रिकॉर्ड पहले केन के नाम दर्ज था, जिन्होंने 2001 में 11 रैसलरों को एक मैच में एलिमिनेट किया था। हालांकि रोमन रेंस ये मैच हार गए थे क्योंकि बतिस्ता ने उन्हें एलिमिनेट कर दिया था लेकिन बतिस्ता के रोमन रेंस को एलिमिनेट करने से पहले ही रोमन 30 मैन मैच में 12 रैसलरों को एलिमिनेट कर एक नया रिकॉर्ड सेट कर चुके थे। ध्यान देने वाली बात यह है कि 30 मैन रॉयल रंबल में सबसे ज्यादा एलिमिनेशन का रिकॉर्ड रोमन रेंस के नाम हैं। हालांकि किसी भी रॉयल रंबल मुकाबले में सबसे ज्यादा एलिमिनेश का रिकॉर्ड ब्रॉन स्ट्रोमैन के नाम हैं, जिन्होंने इस साल 50 मैन रॉयल रंबल मैच में 13 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया था।

Enter caption

इस मैच में रोमन रेंस ने लगातार कोफी किंग्सटन, डॉल्फ जिगलर, केविन नैश, ग्रेट खली, गोल्डस्ट, टोरिटो, जेबीएल, ल्यूक हॉर्पर, एंटोनियो सिजेरो, सैथ रॉलिंस, डीन एम्ब्रोज़ और शेमस को एलिमिनेट किया था।

इस मैच में रोमन रेंस के शील्ड टीम के साथी डीन एम्ब्रोज़ और सैथ रॉलिंस भी शामिल थे लेकिन रोमन रेंस ने इन्हें भी एलिमिनेट कर दिया था। इस मैच के बाद से ही रोमन रेंस को भविष्य के एक स्टार रैसलर के रूप में देखा जाने लगा था और रोमन ने इस बात को आगे सच भी साबित किया।

ये रिकॉर्ड शायद अब कोई तोड़ पाएगा। रोमन रेंस इस समय WWE से बाहर चल रहे है। अभी उनकी वापसी की कोई खबर नहीं है।

WWE की सभी खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

Published 06 Dec 2018, 17:45 IST
Advertisement
Fetching more content...