Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

रोमन रेंस, द रॉक के अनोआ'ई खानदान से जुड़ी 6 बड़ी बातें जो फैंस नहीं जानते

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
17.02K   //    15 Oct 2018, 09:26 IST

Enter caption

ज्यादातर देखा जाता है कि डॉक्टर का बेटा डॉक्टर, नेता का बेटा नेता और वकील का बेटा वकील बनता है। जिस काम को कोई अपने बचपन से देखता आ रहा होता हो उसकी समझ जल्दी हो जाती है। रैसलिंग में देखा जाता है कि अक्सर किसी रैसलर का बेटा/बेटी भी रैसलर ही बनते हैं।

रैसलिंग जगत में परिवारवाद के बहुत सारे उदाहरण मिलते हैं। अभी के हालातों पर गौर करें तो पता चला कि कई सारे दिग्गज रैसलरों के बच्चे रैसलिंग जगत में अपना डंका बजवा रहे हैं। हार्ट परिवार, रोड्स परिवार, ऑर्टन परिवार और अनोआ'ई परिवार रैसलिंग में परिवारवाद का जीता-जागता उदाहरण है।

अनोआ'ई परिवार रैसलिंग जगत के सबसे चर्चित परिवारों में से है। समोआ के इस परिवार ने लगभग हर दशक में रैसलिंग को एक नया चेहरा दिया है जिसने अपने काम से रैसलिंग को नई पहचान और शक्ल दी है।

आइए रैसलिंग इतिहास के सबसे चर्चित अनोआ'ई परिवार के बारे में बात करते हैं जिनके बारे में कम ही फैंस को पता होगा

टैग टीम के विशेषज्ञ

Enter caption

अनोआ'ई परिवार के रैसलरों को टैग टीम विशेषज्ञ माना जाता है। अनेकों दिग्गज टैग टीमें पीढ़ी दर पीढ़ी इस परिवार के जरिए आती रही है।

अफा और सीका ने मिलकर वाइल्ड समोअन बनाई। NWA, WWF में इन्होंने 21 टैग टीम खिताब अपने नाम किए। अनोआ'ई परिवार के रैसलरों ने द आइलैंडर्स, द हेडश्रिंकर्स, थ्री मिनट वॉर्निंग, द उसोज़ जैसी फेमस टैग टीमें दी हैं।

द उसोज़ ने अपने काम से WWE में बेहद खास जगह बना ली है। दुनिया की सबसे बेहतरीन और तेज तर्रार टैग टीमों में उसोज़ की गिनती की जाती है। जिमी उसो और जे उसो महान रैसलर रिकिशी के बेटे हैं। 2016 के ब्रांड विभाजन के बाद उसोज़ ने अपना किरदार बदला और हील बने। तब से लेकर अब तक उसोज़ भाइयों ने स्मैकडाउन लाइव पर राज किया हुआ है।

1 / 6 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...