WWE में Roman Reigns ने आज ही के दिन रचा था इतिहास, 10 हज़ार से ज्यादा फैंस के सामने जीता था करियर का सबसे बड़ा मैच

WWE
Roman Reigns की मदद WWE दिग्गज The Rock ने की थी

Roman Reigns: WWE ने आज ही के दिन 8 साल पहले रॉयल रंबल (Royal Rumble) प्रीमियम लाइव इवेंट का आयोजन कराया था, जोकि रोमन रेंस (Roman Reigns) के लिए काफी ज्यादा यादगार रहा था और उन्होंने इतिहास रचा था। ट्राइबल चीफ ने 10 हज़ार से ज्यादा फैंस के सामने फैंस के सामने 25 जनवरी 2015 (भारत में 26 जनवरी) को हुए साल के पहले इवेंट में 30 मेंस Royal Rumble मैच को जीता था।

WWE ने Royal Rumble के मेन इवेंट में 30 मेंस रंबल मैच का आयोजन कराया था, जिसकी शुरुआत द मिज़ और आर ट्रुथ ने की थी। दोनों ही सुपरस्टार्स ज्यादा समय तक मैच में नहीं टिक पाए थे और काफी जल्दी एलिमिनेट हो गए थे। इस मैच में बबा रे डड्ली, ल्यूक हार्पर, ब्रे वायट, एऱिक रोवन, द बूगीमैन, सिन कारा, जैक रायडर, डेनियल ब्रायन, फैनडांगो, टायसन किड, स्टारडस्ट, डायमंज डैलस पेज, रुसेव, गोल्डस्ट, कोफी किंग्सटन, एडम रोस, रोमन रेंस, बिग ई, डेमियन मिज़डॉ, जैक स्वैगर, रायबैक, केन, डीन एंब्रोज़, टाइटस ओ नील, बैड न्यूज़ बैरेट, सिजे़रो, बिग शो और डॉल्फ ज़िगलर ने हिस्सा लिया।

Roman Reigns ने Royal Rumble मैच में किस नंबर पर एंट्री की और कितने सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया?

Royal Rumble मैच में रोमन रेंस ने 19वें नंबर पर एंट्री की थी और कुल मिलाकर 27.29 मिनट तक मैच में टिके रहे थे। इस बीच रोमन रेंस ने 6 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया, जिसमें जैक स्वैगर, बिग शो, केन, गोल्डस्ट, स्टारडस्ट और स्टारडस्ट जैसे सुपरस्टार्स के नाम शामिल हैं। रेंस ने सबसे आखिरी में रुसेव को एलिमिनेट करते हुए जीत दर्ज की थी।

WWE Royal Rumble मैच में रोमन रेंस ने किसकी मदद से जीत दर्ज की थी?

इस मैच के अंत में रोमन रेंस, रुसेव, बिग शो और केन आखिरी में बचे थे। रुसेव ने रिंग के बाहर रहते हुए चालाकी दिखाई, दूसरी तरफ रिंग में रेंस ने नंबर्स गेम अपने खिलाफ होने के बावजूद एक साथ केन और बिग शो को एलिमिनेट किया था। हालांकि इन दोनों दिग्गजों ने रिंग में फिर से एंट्री की और रेंस को निशाना बनाते हुए उनके ऊपर बुरी तरह अटैक कर दिया था।

तभी द रॉक ने एंट्री करके अपने कज़िन भाई की मदद की। रॉक ने केन के ऊपर अपना ट्रेडमार्क पीपल्स एल्बो और बिग शो के ऊपर रॉक बॉटम मूव लगाया। इसके बाद रुसेव ने पीछे से आकर रेंस पर अटैक करना चाहा, लेकिन रेंस ने पहले रुसेव पर स्पीयर लगाया और फिर उन्हें रिंग से बाहर करते हुए ऐतिहासिक जीत दर्ज की थी। Roman Reigns ने अपने करियर में पहली बार इस मैच को जीता और उस समय यह उनके करियर की सबसे बड़ी जीत भी थी। हालांकि द रॉक नहीं होते, तो Roman Reigns इस मैच को बिल्कुल भी जीतने में कामयाब नहीं होते।

youtube-cover