Create
Notifications

WWE Royal Rumble 2018: किसको हुआ सबसे ज्यादा फायदा और नुकसान ?

<p>
Ankit Kumar
visit

WWE में साल के पहले पीपीवी रॉयल रंबल का शानदार समापन हो चुका है। मैंस रॉयल रंबल में जहां जापान के रैसलर शिंस्के नाकामुरा ने जीत हासिल की तो वहीं रॉयल रंबल के इतिहास में पहली बार हुए विमेंस रंबल मैच में असुका ने जीत हासिल की। हम कहना चाहेंगे कि WWE ने इस पीपीवी को शानदार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

रॉयल रंबल के इस शो पर कई शानदार फिउड देखने को मिली, इसके अलावा मैंस और विमेंस रंबल मैच तो शानदार था ही। कुल मिलाकर कहें तो हम कह सकते हैं कि फैंस को जैसे शो की उम्मीद थी वैसा ही यहां पर शो हुआ। शो के दौरान कई सुपरस्टार ने शानदार परफॉर्मेंस दी, तो कई सुपरस्टार ने खराब भी। इसी कड़ी में हम एक नज़र डालेंगे रॉयल रंबल पीपीवी के शो के सबसे बड़े विनर और लूजर पर।

लूजर- बैरन कॉर्बिन

Same old Baron

इसे बैरन कॉर्बिन का दुर्भाग्य ही कह सकते हैं कि वह इस शो के लूजर हैं। पिछले साल के रॉयल रंबल पर ब्रॉन स्ट्रोमैन द्वारा एलिमिनेट पर सभी को उम्मीद थी उन्हें WWE आगे बड़ा मौका देगा, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ।

पिछले साल कमजोर परफॉर्मेंस देने के बाद इस बार उम्मीद थी कि रॉयल रंबल मैच में शामिल बैरन कॉर्बिन कुछ खास करेंगे, लेकिन वह रिंग में केवल 1 मिनट 6 सेकेंड बिताकर फिन बैलर द्वारा एलिमिनेट कर दिए गए।

विनर- नाया जैक्स

A welcome return to form for Nia

हम इस बात से वाकई हैरान हैं जिस तरह से WWE ने नाया जैक्स को रॉयल रंबल मैच में बुक किया। WWE ने उन्हें बिग शो जैसे मॉन्स्टर की तरह बुक कर सभी को हैरान किया है।

नाया जैक्स ने रंबल मैच में 4 फीमेल सुपरस्टारों को एलिमिनेट किया और आखिर में उन्हें एलिमिनेट करने के लिए 5 फीमेल सुपरस्टार को साथ आना पड़ा। उनकी परफॉर्मेंस ने वाकई सबका दिल जीत लिया।

चैड गेबल और शैल्टन बैंजामिन

हमें वाकई यह नहीं समझ आया कि आखिर WWE स्मैकडाउन लाइव टैग टीम चैंपियनशिप मैच में क्या हुआ। चैड गेबल और शैल्टन बैंजामिन बनाम द उसोज के बीच हुए इस मुकाबले में द उसोज ने गेबल और शैल्टन की जमकर धुलाई की और फिउड को एकतरफा कर दिया।

हमारे ख्याल से यहां पर चैंपियनशिप अहम नहीं थी लेकिन चैड गेबल और शैल्टन को एकतरफा बुक करना ये बिल्कुल समझ से परे है। हमें नहीं लगता है इस तरह से बुक करने के बाद उन्हें कोई गंभीर दावेदारों के रुप में लेगा।

विनर- फिन बैलर

A herculean effort by Finn Balor

हर साल हमें रॉयल रंबल मैच से एक आयरन मैन देखने को मिलता है और इस साल के रॉयल रंबल मैच में भी हमें आयरन मैन दिखा, जी हां हम बात कर रहे हैं फिन बैलर की। रॉयल रंबल मैच में भले ही फिन को जीत न मिली हो, लेकिन उन्होंने इस मैच में सबसे ज्यादा समय बिताया।

इस मैच में नंबर दो पर एंट्री करने वाले फिन बैलर करीब 57 मिनट तक रिंग में रहे और इस दौरान उन्होंने 4 रैसलर्स को एलिमिनेट किया। हमारे ख्याल से फिन बैलर के लिए WWE में यहां से बड़ी चीजों की शुरुआत हो सकती है।

लूजर- सैथ रॉलिंस

हम कह सकते हैं कि WWE में सैथ रॉलिंस की किस्मत कुछ खास नहीं है। द शील्ड के साथ वह शानदार सफर का आनंद ले रहे थे लेकिन डीन को चोट लगने के बाद वह अपनी गति खो बैठे, इसके बाद वह कर्ट एंगल के साथ टीम के रुप में नज़र आए।

रॉयल रंबल पर शेमस और सिज़ेरो के खिलाफ WWE रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के लिए सैथ रॉलिस और कर्ट एंगल से मुकाबला था। शायद ही किसी को उम्मीद थी इस मैच में सैथ की टीम की हार होगी।

विनर- असुका

It's great that Rousey didn't steal Asuka's Rumble win

क्या किसी को अब भी यकीन नहीं हो रहा है कि असुका ने WWE विमेंस रॉयल रंबल मैच 2018 जीत लिया है? जी हां, असुका ने रॉयल रंबल इतिहास में पहली बार हुए विमेंस रंबल में जीत हासिल की है।

सभी को उम्मीद थी कि शायद रोंडा राउजी डेब्यू कर जीत हासिल करेंगे, लेकिन असुका की जीत के बाद रोंडा राउजी ने डेब्यू किया। हमें खुशी है कि WWE ने यहां पर असुका को मौका दिया, वह वाकई इसकी हकदार थी।

लूजर- केविन ओवंस और सैमी जेन

Bad night for Kami

सबसे पहले हम ये कहना चाहेंगे कि यह रात केविन ओवंस और सैमी जेन के लिए थी ही नहीं। उन्होंने 2 ऑन वन हैंडीकैप मैच में एजे स्टाइल्स के खिलाफ हुए मैच में खराब परफॉर्मेंस दी।

यह मैच शानदार हो सकता था, लेकिन यहां पर ऐसा दो बेस्ट फ्रेंड बिल्कुल ही खराब रुप थे। वहीं रंबल मैच में केविन ओवंस ने 10 नंबर पर एंट्री कर रहे टाय डिलिंजर को एंट्री से रोक दिया, जिसके बाद सैमी ने रंबल मैच में नंबर 10 पर एंट्री की।

विनर- शिंस्के नाकामुरा

It was Nakamura's night

रॉयल रंबल शो के इस बार के सबसे बड़े कोई और नहीं बल्कि शिंस्के नाकामुरा हैं। पिछले साल मेन रोस्टर पर डेब्यू करने वाले नाकामुरा के लिए बिग पुश है। नाकामुरा अब रैसलमेनिया 34 पर फिन बैलर, जॉन सीना और रोमन रेंस जैसे सुपरस्टार के साथ नज़र आएंगे।

नाकामुरा की रैसलमेनिया पर एंट्री होने के साथ अब हम एजे स्टाइल्स और शिंस्के नाकामुरा के बीच होने वाली WWE चैंपियनशिप के लिए और इंतजार नहीं कर सकते हैं।

लेखक: आकाश, अनुवादक: रोहित श्रीवास्तव

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now