Create

WWE Royal Rumble 2022 की तारीख, जगह और फैंस की एंट्री को लेकर बड़ा ऐलान हुआ

Ankit
WWE Royal Rumble 2022 का काउंटडाउन शुरू हो गया है
WWE Royal Rumble 2022 का काउंटडाउन शुरू हो गया है

WWE के चार बड़े पीपीवी हर साल में देखने को मिलते हैं, जिसकी शुरूआत WWE रॉयल रंबल (Royal Rumble) से होती है। अब अगले साल यानी 2022 जनवरी के लिए WWE Royal Rumble की तारीख, जगह और कितने दर्शक इस पीपीवी को देख पाएंगे इसका ऐलान हो गया है।

WWE Royal Rumble 2022 का आयोजन 29 जनवरी (भारत में 30 जनवरी) को सेंट लुईस के मिसूरी के द डोम अमेरिका सेंटर में होने वाला है। पहले ये रिपोर्ट्स सामने आई थी कि इस साल Royal Rumble का आयोजन फरवरी महीने में होने वाला है लेकिन अब हमेशा की तरह साल के पहले महीने में ये पीपीवी दिखेगा और इसी से रोड टू WrestleMania का आगाज हो जाएगा।

As first reported by @stltoday, Royal Rumble will take place from The Dome at America’s Center in St. Louis on Saturday, January 29, 2022, marking the largest venue to host the event in its illustrious 30+ year history.stltoday.com/news/local/met…

इसी के साथ डोम अमेरिका सेंटर दर्शकों के लिहाज से सबसे बड़ी जगह है। अब बड़ी जगह पर WWE Royal Rumble हो रही है तो जाहिर बात है कि दर्शकों की एंट्री भी होने वाली होगी, जिसको लेकर WWE के वाइट प्रेसिडेंट जॉन साबोर ने ऑडियंस को लेकर पूरी जानकारी दी

ये इवेंट साल का सबसे बड़ा WWE इवेंट होने वाला है। इस इवेंट में हम उम्मीद कर रहे हैं कि 40,000 फैंस इसको देखने के लिए आ जाएंगे। इस इवेंट से सेंट लुईस की आर्थिक स्थिति पर भी असर पडे़गा।

WWE Royal Rumble का ये 35वां सीजन है

WWE Royal Rumble का आगाज साल 1988 में हुआ था जिसके बाद से हर साल ये पीपीवी देखने को मिला। इसमें रंबल मैच होता है जिसमें 30 सुपरस्टार्स हिस्सा लेते हैं। एलिमिनेशन के जरिए विजेता मिलता है और वो WrestleMania में सीधा चैंपियन को चैलेंज कर सकता है। बता दें कि सेंट लुईस शहर में साल 2012 Royal Rumble का आयोजन भी हुआ था।

WWE Royal Rumble के लिए 40, 000 फैंस का अनुमान लगाया जा रहा है जबकि साल 1997 में 60,000 फैंस इस इवेंट को देखने आए थे। इस वक्त कोविड 19 का खतरा भी है जिसके कारण फैंस की अनुमति पर पाबंदी लगाई गई है।

इस साल Royal Rumble मैच को ऐज ने जीता था और WrestleMania में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज भी किया था। हालांकि अभी यह कहना मुश्किल है कि अगले साल का रंबल मैच कौन जीत सकता है।

St. Louis to host WWE’s Royal Rumble in January; 40,000-plus fans expected stltoday.com/news/local/met…

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment