Create
Notifications

WWE News: 4 बार के पूर्व चैंपियन और दिग्गज ने WWE Royal Rumble को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान 

दो बार के WWE हॉल ऑफ फेमर हैं शॉन माइकल्स
दो बार के WWE हॉल ऑफ फेमर हैं शॉन माइकल्स
Neeraj
visit

WWE हॉल ऑफ फेमर शॉन माइकल्स (Shawn Michaels) ने हाल ही में WWE इतिहास में रॉयल रंबल (Royal Rumble) के महत्व के बारे में बात की है। माइकल्स ने बताया कि उनके खुद के करियर में Royal Rumble का क्या महत्व रहा है और उन जैसे तमाम सुपरस्टार्स के लिए रेसलमेनिया (WrestleMania) से पहले यह इवेंट कितना अहम होता है।

1989 से लेकर 1998 तक माइकल्स हर Royal Rumble कार्ड में मौजूद थे। द हार्टब्रेक किड ने पुराने दिनों को याद करते हुए बताया कि जब यह शुरु हुआ था तो एक बैटल रॉयल जैसा लगता था। माइकल्स ने अपने शुरुआती दिनों में यह नहीं सोचा था कि Rumble इतना बड़ा इवेंट बन जाएगा।

माइकल्स ने कहा, जब पहली बार आपने इसके बारे में सुना तो आपको लगा कि यह एक बैटल रॉयल है। मुझे बिल्कुल अंदाजा नहीं था कि यह इतना बड़ा हो जाएगा जितना कि आज के समय में है। Rumble का आज के समय में Wrestlemania से पहले काफी ज्यादा महत्व हो गया है। अब आपको इसके बारे में सोचना पड़ता है। वास्तव में मुझे बिल्कुल यकीन नहीं था कि यह इतना बड़ा इवेंट हो जाएगा और भविष्य में इतनी ज्यादा सफलता हासिल करेगा।

माइकल्स के मुताबिक Rumble से ही WrestleMania का सफर शुरु हो जाता है और सुपरस्टार्स साल के सबसे बड़े शो में अपनी जगह बनाने के बारे में सोचने लगते हैं।

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि जैसे ही Rumble आता है वैसे ही सारे लोग उत्सुक हो जाते हैं। Wrestlemania भी काफी करीब हो जाता है।

दो बार WWE Royal Rumble जीत चुके हैं शॉन माइकल्स

27 years ago today, Shawn Michaels won the 1995 Royal Rumble after entering at number one! https://t.co/uNaHgXTcYQ

शॉन माइकल्स के पास दो बार Royal Rumble जीतने की उपलब्धि है और उन्होंने ऐसा लगातार दो साल किया था। 1995 में पहले नंबर पर एंट्री करने के बाद Royal Rumble जीतने वाले माइकल्स पहले रेसलर बने थे। माइकल्स दो बार Royal Rumble जीतने वाले सुपरस्टार्स की लिस्ट में हल्क होगन, ट्रिपल एच, बतिस्ता, जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन के साथ शामिल हैं।

आपको बता दें कि भले ही इस समय शॉन माइकल्स रिटायर हो चुके हैं, लेकिन WWE में काम करते हुए वो चार बार वर्ल्ड चैंपियन बने थे। उन्होंने तीन बार WWF वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को जीता और एक बार WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को अपने नाम किया।


Edited by मयंक मेहता

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now