Create

WWE Rumor Roundup: टॉप सुपरस्टार के AEW में जाने का खतरा, ट्रिपल एच के लिए कंपनी में मुश्किलें बढ़ी 

पूर्व Raw विमेंस चैंपियन बैकी लिंच और ट्रिपल एच
पूर्व Raw विमेंस चैंपियन बैकी लिंच और ट्रिपल एच

WWE Rumor Roundup के एक नए संस्करण में आपका स्वागत है और कई प्रमुख सुपरस्टार्स के रिलीज से NXT को काफी क्षति पहुंची है। आपको बता दें, इस वक्त ब्लैक & गोल्ड ब्रांड के बैकस्टेज से बुरी खबर सामने आ रही है। खबर है कि विंस मैकमैहन (Vince McMahon) एक टॉप सुपरस्टार के फैन नहीं थे और यही वजह है कि इस टॉप सुपरस्टार को कंपनी द्वारा रिलीज किया जा चुका है।

इसके अलावा लंबे समय से WWE में नजर नहीं आने वाली बैकी लिंच के वापसी को लेकर भी बड़ी खबर सामने आ रही है। देखा जाए तो इस वक्त WWE को बैकी लिंच की काफी कमी खल रही है और फैंस भी उनकी वापसी होते हुए देखना चाहते हैं। इसके अलावा खबर यह भी है कि WWE में बैकस्टेज चल रही पॉलिटिक्स की वजह से ट्रिपल एच के कंपनी में पोजिशन को काफी नुकसान पहुंचा है और उनके लिए परेशानियां काफी बढ़ गई है। इस आर्टिकल में हम WWE से जुड़ी इन खबरों और अफवाहों पर विस्तार से नजर डालने वाले हैं।

5- एडम कोल के WWE स्टेट्स पर अपडेट और उनके AEW में जाने को लेकर डिटेल्स

youtube-cover

एडम कोल का WWE के साथ शॉर्ट टर्म कॉन्ट्रैक्ट SummerSlam वीकेंड के दौरान समाप्त होने वाला है और खबर है कि WWE एडम कोल के साथ नया कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के लिए काफी कोशिश कर रही है। डेव मैल्टजर ने एडम कोल के विंस मैकमैहन के साथ मुलाकात के रिपोर्ट्स को सच बताया है और खबर है कि विंस मैकमैहन के साथ उनकी मीटिंग काफी अच्छी गई थी।

कोल को अभी भी अपने भविष्य के बारे में फैसला करना बाकी है और कई लोगों का मानना है कि WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद वह AEW ज्वाइन करने का फैसला कर सकते हैं। वहीं, AEW प्रेसिडेंट टोनी खान की माने तो उन्होंने अभी तक कोल को कोई ऑफर नहीं दिया है और डेव मैल्टजर का मानना है कि कोल के पास WWE या AEW में से किसी एक कंपनी के साथ ही कॉन्ट्रैक्ट साइन करने का ऑप्शन है।

4- बैकस्टेज पॉलिटिक्स से WWE में ट्रिपल एच की पोजिशन को काफी नुकसान हुआ है

रेटिंग्स के मामले में WWE NXT द्वारा AEW को पछाड़ने में नाकाम रहने के बाद कंपनी में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। डेव मैल्टजर की माने तो WWE में मौजूद कई लोग ट्रिपल एच के कंपनी में पोजिशन को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। आपको बता दें, रेटिंग्स में NXT के AEW से पिछड़ने का जिम्मेदार ट्रिपल एच को ठहराया गया है।

कई लोग को डर है कि ट्रिपल एच के मेन रोस्टर की जिम्मेदारी लेने के बाद उन्हें कंपनी से रिलीज किया जा सकता है। देखा जाए तो पिछले कुछ समय में ट्रिपल एच की कंपनी में शक्ति कम हुई है और हाल ही के समय में कई NXT सुपरस्टार्स का रिलीज होना इस बात की पुष्टि करता है।

3- ट्रिपल एच और शॉन माइकल्स को WWE NXT में हुए रिलीज के बारे में पहले से पता नहीं था

youtube-cover

WWE ने हाल ही में बजट कट में अपने कई प्रमुख NXT सुपरस्टार्स को रिलीज करने का फैसला किया था। मैल्टजर की माने तो ट्रिपल एच और शॉन माइकल्स को इस बारे में पता नहीं था कि बजट कट में किन सुपरस्टार्स को रिलीज किया जाने वाला है।

NXT सुपरस्टार्स को रिलीज करने का आखिरी फैसला विंस मैकमैहन, ब्रूस प्रिचार्ड और जॉन लॉरिनेटिस का था। ट्रिपल एच और शॉन माइकल्स को रिलीज किये गए सुपरस्टार्स के नामों के बारे में तब पता चला जब जॉन लॉरिनेटिस ने रिलीज किये गए सुपरस्टार्स को कॉल करना शुरू किया था।

2- विंस मैकमैहन द्वारा ब्रोंसन रीड के WWE से रिलीज का कारण

youtube-cover

ब्रोंसन रीड के WWE से रिलीज से सभी हैरान रह गए थे। रीड ने रिलीज किये जाने से कुछ समय पहले ही अपना NXT नॉर्थ अमेरिकन चैंपियनशिप गंवाया था और ट्रिपल एच द्वारा उन्हें नियमित रूप से पुश दिया जा रहा था। हालांकि, डेव मैल्टजर ने खुलासा किया कि विंस मैकमैहन, रीड द्वारा लड़े गए ट्रायआउट मैचों में उनके परफॉर्मेंस से प्रभावित नहीं थे।

विंस का मानना था कि रीड मेन रोस्टर में सफलता हासिल नहीं कर पाएंगे और यही चीज रीड के रिलीज की वजह बनी। टाइलर रस्ट, बॉबी फिश और मर्सिडीज मार्टिनेज जैसे सुपरस्टार्स को भी इसी वजह से रिलीज किया गया।

1- बैकी लिंच की WWE में वापसी पर बड़ा अपडेट

SummerSlam के नजदीक आने के साथ ही बैकी लिंच के WWE टेलीविजन पर वापसी की अफवाहों ने जोर पकड़ लिया है। Fightful Select के रिपोर्ट्स की माने तो बैकी लिंच वापसी के लिए पूरी तरह तैयार हैं। बैकी लिंच इस वक्त ट्रेनिंग ले रही हैं और वह ब्लैक & ब्रेव एकैडमी में सैथ रॉलिंस के साथ रिंग में दिखाई दी थीं।

हालांकि, बैकी के वापसी की तारीख सामने नहीं आई है लेकिन PW Insider के रिपोर्ट्स की माने तो बैकी लिंच SummerSlam के दौरान लास वेगास में मौजूद रहने वाली हैं। बैकी लिंच WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक हैं और यही वजह है कि WWE ने बैकी के वापसी के प्लान को गुप्त रखा है।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment