Create

WWE Rumor Roundup: रोमन रेंस और जॉन सीना को लेकर कंपनी के प्लान पर डिटेल्स, टॉप सुपरस्टार जल्द नए रूप में आ सकता है नजर

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और जॉन सीना
WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और जॉन सीना

WWE Rumor Roundup के एक नए एडीशन में आपका स्वागत है और इस वक्त WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) और जॉन सीना (John Cena) के फ्यूड को लेकर डिटेल्स सामने आ रहे हैं। ये दोनों सुपरस्टार्स SummerSlam में एक-दूसरे का सामना करते हुए नजर आएंगे और हाल ही में SmackDown के एक एपिसोड के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त प्रोमो वॉर देखने को मिला था।

इसके अलावा कीथ ली को लेकर भी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। वहीं, पूर्व WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स ने NXT में जाने की इच्छा जाहिर की है। इसके अलावा खबर है कि NXT को वापस एक टेप्ड शो बनाया जा सकता है। आइए ज्यादा देर न करते हुए WWE से जुड़ी इन खबरों और अफवाहों पर विस्तार से नजर डालते हैं।

5- WWE कीथ ली को नए रूप में पेश करना चाहती है

youtube-cover

कई महीनों तक WWE टेलीविजन पर नजर नहीं आने के बाद कीथ ली की कुछ ही हफ्ते पहले वापसी देखने को मिली थी। कीथ ली खुलासा कर चुके हैं कि उन्हें Raw में वापसी करने के लिए मंजूरी मिलने से पहले कोरोना और दिल से जुड़ी समस्या से जूझना पड़ा था। देखा जाए तो कीथ ली को वापसी के बाद से ही उतनी खास बुकिंग नहीं मिली है।

कीथ ली आखिरी बार 2 अगस्त को हुए Raw के एपिसोड के दौरान नजर आए थे जहां उन्होंने कैरियन क्रॉस को हराया था। आपको बता दें, कीथ ली पिछले कुछ समय में Raw और SmackDown के एपिसोड से पहले डार्क मैच लड़ते हुए दिखाई दिए थे। इन डार्क मैचों में वह ऑस्टिन थ्योरी, चिको एडम्स, नाइल्स पलॉन्क और केसी ब्लैकरोज को हरा चुके हैं।

PWInsider के रिपोर्ट्स की माने तो मैनेजमेंट कीथ ली को नए रूप में पेश करना चाहती है और वो देखना चाहती है कि पूर्व NXT चैंपियन कीथ ली के लिए कौन सी चीजें काम करती हैं। रिपोर्ट्स की माने तो कीथ ली के ब्रेक पर जाने से पहले उन्हें यूएस चैंपियन बनाया जाना था। डार्क मैचों में कीथ जिस तरह अपने प्रतिद्वंदियों को आसानी से हराते आ रहे हैं, ऐसा लग रहा है कि WWE उन्हें मॉन्स्टर स्टाइल में मैच लड़ते हुए देखना चाहती है।

4- एजे स्टाइल्स WWE NXT में काम करना चाहते हैं?

youtube-cover

WWE सुपरस्टार समोआ जो की माने तो एजे स्टाइल्स NXT में काम करने को इच्छुक हैं। SportsMatterTV से बात करते हुए समोआ जो ने खुलासा किया कि स्टाइल्स बैकस्टेज लोगों के सामने NXT में काम करने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं।

आपको बता दें, एजे स्टाइल्स ने NXT में काम किये बिना सीधे मेन रोस्टर में अपना डेब्यू कर लिया था। अब जबकि, फिन बैलर NXT छोड़कर वापस SmackDown में आ चुके हैं, इसलिए स्टाइल्स के NXT का हिस्सा बनने से इस ब्रांड को काफी फायदा होगा।

3- WWE NXT को पहले की तरह टेप्ड शो बना सकती है

youtube-cover

रिपोर्ट्स की माने तो Takeover:36 के बाद NXT के तीन हफ्ते के एपिसोड को टेप किया जाएगा। रेसलिंग ऑब्जर्वर न्यूजलैटर के डेव मैल्टजर के अनुसार, खर्च में कटौती करने के लिए NXT को एक बार फिर टेप्ड शो बनाने का फैसला किया जा सकता है।

हालांकि, Mat Men पोडकास्ट के एंड्रयू जेरिएन की माने तो यूएस नेटवर्क को WWE का यह आईडिया पसंद नहीं आया है और वो NXT को लाइव शो ही बने रहने देना चाहते हैं।

2- रोमन रेंस और जॉन सीना के SummerSlam फ्यूड को लेकर WWE का प्लान

पिछले हफ्ते WWE SmackDown में रोमन रेंस और जॉन सीना के बीच जबरदस्त जुबानी जंग देखने को मिली थी। WrestleVotes के रिपोर्ट्स की माने तो इस सैगमेंट को कराने के पीछे WWE का मकसद SummerSlam में होने जा रहे यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के लिए हाइप बिल्ड करना था।

इस सैगमेंट के दौरान ये दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे पर निजी हमले करते हुए भी दिखाई दिए थे। हालांकि, इस प्रोमो बैटल में जॉन सीना ने रोमन को पछाड़ दिया था लेकिन रोमन ने भी हील का किरदार काफी अच्छे से निभाया था।

1- WWE SmackDown में हुए रोमन रेंस vs जॉन सीना के प्रोमो बैटल के पीछे किसका हाथ था?

youtube-cover

डेव मैल्टजर की माने तो WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और जॉन सीना को उनके प्रोमोज बिल्ड करने के लिए खुली छूट दी गई थी और इन दोनों सुपरस्टार्स को कोई भी स्क्रिप्ट नहीं दी गई थी। Fightful के रिपोर्ट के अनुसार, SmackDown में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच हुए आइकॉनिक प्रोमो बैटल के प्रोड्यूसर जेमी नोबेल थे।

इसके अलावा पॉल हेमन का भी इस प्रोमो वॉर में बहुत बड़ा रोल था। यह देखना रोचक होगा कि SummerSlam में होने जा रहे यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में जॉन सीना, रोमन रेंस को हराकर उनकी बादशाहत खत्म कर पाते हैं या नहीं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment