Create

इम्पैक्ट रैसलिंग से बाहर निकाले गए बड़े सुपरस्टार को WWE कर सकता है अपने साथ शामिल

Enter caption

WWE इस वक़्त काफी अच्छी स्थिति में है। पर एक वक़्त ऐसा भी था जब कई सारे रैसलर्स WWE छोड़कर जा रहे थे। पर अब जबकि स्थिति सामान्य हो गयी है, WWE अपने रोस्टर को बड़ा करने में लगा हुआ है। एली ड्रेक जिन्हें हाल ही में इम्पैक्ट रैसलिंग ने बाहर का रास्ता दिखाया है, उनके WWE में आने की काफी संभावना है।

एली ड्रेक 2003 से ही रैसलिंग कर रहे हैं और इस दौरान उन्होंने WWE डेवलपमेंटल सेंटर में भी काफी समय बिताया। इसके बाद उन्होंने 2015 में इम्पैक्ट रैसलिंग के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया और अपने इस कार्यकाल के दौरान वह काफी अच्छे रैसलर बनकर उभरे।

ड्रेक अपने इन-रिंग कारनामों और असाधारण माइक कौशल होने के कारण एक समय में इस प्रमोशन के वर्ल्ड चैंपियन भी बने। हालाकिं इस साल की शुरुआत से ही ड्रेक और इम्पैक्ट रैसलिंग के संबंध ठीक नहीं रहे हैं। यह सब तब शुरू हुआ जब ड्रेक ने टेसा ब्लैनचार्ड से लड़ने से मन कर दिया क्योंकि वह इंटर-जेंडर रैसलिंग के हमेशा से खिलाफ रहे हैं।

ड्रेक ने इम्पैक्ट रैसलिंग के बुकिंग की भी काफी आलोचना की है और उन्होंने यह साफ़ कर दिया कि वह इम्पैक्ट रैसलिंग के साथ अपने कॉन्ट्रैक्ट को आगे नहीं बढ़ा रहे। हालाकिं डील ख़त्म होने से पहले ही कंपनी ने उन्हें एक ईमेल के जरिये फायर कर दिया है।

Fightful's Q&A सेशन के नवीनतम एडिशन में सीन रॉस ने ड्रेक को कंपनी में लाने के WWE के उत्सुकता के बारे में चर्चा की। अब जबकि WWE ड्रेक को कंपनी में लाना चाह रही है, पर ऐसा करने से पहले कई कई ऐसी चुनौतियां है जिनसे निपटने की आवश्यकता है।

ड्रेक और इम्पैक्ट रेसलिंग वर्तमान में एक कानूनी लड़ाई में उलझे हुए हैं, जिसमें कंपनी इस रैसलर पर कॉन्ट्रैक्ट के उल्लंघन का आरोप लगा रही है। कॉन्ट्रैक्ट का उल्लंघन करने के कारण ड्रेक को एक साल के लिए बाहर बैठना पड़ सकता है और इस दौरान वह किसी और रैसलिंग कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट नहीं साइन कर सकते।

अगर एली ड्रेक सभी कानूनी मुद्दों को हल करने में सफल रहते हैं और कहीं भी काम करने के लिए योग्य हो जाते हैं, तो WWE उनके काम करने के लिए सबसे सही जगह होगी। हालाकिं अगर ड्रेक इम्पैक्ट रैसलिंग के साथ कानूनी लड़ाई लड़ते हैं, तो क्या WWE उनके लिए 2020 तक इतंजार कर सकता है? और क्या ड्रेक खुद उस जगह जाना चाहेंगे जहाँ पहली बार उनका सही से इस्तेमाल नहीं किया गया था?

youtube-cover

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment