WWE द्वारा पूर्व चैंपियन को टेलीविजन से हटाए जाने के बाद कंपनी की वैलनैस पॉलिसी पर उठे सवाल, रिपोर्ट्स में हुआ बड़ा खुलासा

पूर्व WWE यूएस चैंपियन मैट रिडल
पूर्व WWE यूएस चैंपियन मैट रिडल

Matt Riddle: WWE में मौजूदा समय में मैट रिडल (Matt Riddle) को लेकर बड़ी कंट्रोवर्सी खड़ी हो चुकी है। इस साल मैट रिडल रॉ (Raw) में RK-Bro के साथ टीम के रूप में काम करने की वजह से सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक बन गए थे। हालांकि, जुलाई में ट्रिपल एच द्वारा WWE की जिम्मेदारी संभालने के बाद से ही मैट रिडल के पुश पर रोक लगा दी गई है और ऐसा लग रहा है कि मैट को पुश ना देने का कारण सामने आ चुका है।

BodySlam के कैसिडी हेनेस के अनुसार मैट रिडल को WWE टेलीविजन से इसलिए हटाया गया क्योंकि पिछले 6 महीनों में वो दो बार ड्रग टेस्ट में फेल हो चुके हैं और इस वक्त रिडल रिहैब से गुजर रहे हैं। अभी तक यह खुलासा नहीं हो पाया है कि रिडल ने किस प्रतिबंधित पदार्थ का सेवन किया था। डेव मैल्टज़र और ब्रायन अल्वारेज ने Wrestling Observer Radio पर इस बारे में बात की और डेव मैल्टज़र ने कहा-

"यह कहानी सच है तो कई सवाल खड़े होते हैं। दावा यह है कि यह उनका दूसरा ड्रग टेस्ट फेल है, लेकिन उन्हें उनके पहले ड्रग टेस्ट में फेल होने की वजह से सस्पेंड नहीं किया गया था और उन्हें ड्रग टेस्ट फेल को मेन रोस्टर पर ऐलान करने की जरूरत है लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।"

क्या मैट रिडल को WWE की तरफ से स्पेशल ट्रीटमेंट दिया गया?

ब्रायन अल्वारेज ने इस दौरान WWE के वैलनैस पॉलिसी का जिक्र किया और उन्होंने बड़ा खुलासा किया। ब्रायन अल्वारेज ने कहा-

"कई बार लोग ड्रग टेस्ट फेल होने के बाद भी सस्पेंड नहीं होते। कई बार ड्रग टेस्ट फेल होने पर उन्हें सस्पेंड कर दिया जाता है। कई बार ऐसा भी होता है कि ड्रग टेस्ट में फेल होने के बाद उन्हें सस्पेंड नहीं किया जाता बल्कि सीधा फायर कर दिया जाता है। इस साल एक ऐसा इंसान था जो कि ड्रग टेस्ट में फेल हो गया था और उसे फायर कर दिया गया था। यह कुछ ऐसा नहीं था जो कि काफी प्रबल था या उन्हें प्रभावित कर रहा था। उन्हें ऐसे ड्रग टेस्ट में फेल किया गया जिसका काफी लोग इस्तेमाल कर रहे थे और उन लोगों को फेल नहीं किया गया था लेकिन इन लोगों को सस्पेंड कर दिया गया था।"

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now