WWE ने दो दशक बाद किया बड़ा कारनामा, दो मौजूदा चैंपियंस द्वारा रचा गया इतिहास

..
SmackDown में WWE हॉल ऑफ फेमर ने रचा था इतिहास
SmackDown में WWE हॉल ऑफ फेमर ने चैंपियनशिप जीती थी

Rey Mysterio: WWE हॉल ऑफ फेमर रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio) ने पिछले हफ्ते यूएस चैंपियनशिप जीतकर एक बड़ा कारनामा अपने नाम किया। ऐसा लग रहा है कि कंपनी एक बड़ी चीज की प्लानिंग कर रही है। रे मिस्टीरियो जहां एक ओर नए यूएस चैंपियन हैं .वहीं, उनके बेटे डॉमिनिक मिस्टीरियो (Dominik Mysterio) ने पिछले महीने वेस ली को हराकर NXT नॉर्थ अमेरिकन चैंपियनशिप का खिताब आपने नाम किया था।

कंपनी के इतिहास में यह पहली बार है, जब पिता-पुत्र एक ही समय में सिंगल्स चैंपियन हों। बता दें कि WWE टैग टीम चैंपियनशिप जीतने वाली यह पहली पिता-पुत्र की जोड़ी थी। इसके अलावा एक ही समय में लगभग दो दशक बाद दो मैक्सिकन स्टार्स सिंगल्स चैंपियन बनने में कामयाब हुए हैं। साल 2004 में जहां रे क्रूज़रवेट चैंपियन थे, वहीं हॉल ऑफ फेमर एडी गुरेरो WWE चैंपियन थे।

रे मिस्टीरियो और एडी गुरेरो के बीच हुई दुश्मनी आज भी याद की जाती है। दोनों कई बार एक-दूसरे से भिड़े थे। पिछले साल रे और डॉमिनिक के बीच दुश्मनी हुई थी, जहां डॉमिनिक अपने पिता पर बार-बार निशाना साध रहे थे। इसके बाद दोनों का मुकाबला WrestleMania 39 में हुआ, यहां पूर्व वर्ल्ड चैंपियन रे मिस्टीरियो ने बाजी मारी थी। यह संभव है कि कंपनी चैंपियनशिप यूनीफिकेशन के लिए दोनों के बीच एक और बड़ा मुकाबला बुक करें।

SmackDown के पिछले हफ्ते के एपिसोड में सैंटोस इस्कोबार और ऑस्टिन थ्योरी के बीच यूएस चैंपियनशिप के लिए मुकाबला होना था, लेकिन LWO मेंबर के चोटिल हो जाने की स्थिति में रे मिस्टीरियो को मैच में जगह दी गई। इसके बाद रे ने थ्योरी को हराकर तीसरी बार यूएस टाइटल जीता था।

WWE के पूर्व चैंपियन हैं Rey Mysterio की चैंपियनशिप जीत के पीछे

पिछले हफ्ते SmackDown में रे मिस्टीरियो ने लगभग 1355 दिन बाद अपनी पहले सिंगल्स चैंपियनशिप पर कब्जा जमाया था। हाल ही में Fightful Select ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया कि इस मैच को पूर्व यूएस चैंपियन रॉबर्ट रूड और जेमी नोबल ने प्रोड्यूस किया था। उन्होंने रे को चैंपियन बनाने का फैसला किया था। लंबे समय से चोट के कारण इन-रिंग एक्शन से दूर चल रहे रॉबर्ट रूड अब बैकस्टेज काम कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now