WWE स्मैकडाउन लाइव, 19 फरवरी 2019: शो की अच्छी और बुरी बातें 

Enter caption

एलिमिनेशन चैंबर के बाद हमें इस हफ्ते का स्मैकडाउन लाइव का एपिसोड भी देखने को मिल गया। यह एक बेहतरीन एपिसोड था। इस शो में कुछ बातों के अलावा, जो हम यहां बताने जा रहे हैं को छोड़कर बांकी सब कुछ बेहतरीन था।

स्मैकडाउन लाइव के भविष्य के बारे में कंपनी को सोचने की जरूरत है क्योंकि लोग इसे कम ही पसंद करते हैं। शायद इसके पीछे एक बड़ी वजह ये है कि इसमें चैंपियंस नियमित रूप से पिन होते रहते हैं। आप देखेंगे की रेड ब्रांड अपने चैंपियंस को प्रोटेक्ट करता है लेकिन स्मैकडाउन लाइव में हमें ये बात देखने को नहीं मिलती है।

स्मैकडाउन लाइव के बाद अब समय आ गया है की शो की अच्छी और बुरी बातों के बारे में बात कर ली जाए।आइए शो की अच्छी और बुरी बातों पर नजर डालते हैं।

# अच्छी बात- कोफ़ी किंग्स्टन VS डेनियल ब्रायन की फ्यूड जारी हो गयी

इस हफ्ते के स्मैकडाउन लाइव के शो के आखिर में 6 मैंस मेन इवेंट था। यह एक अच्छा मैच था लेकिन रोमांचक नहीं।

इस मैच को कोफ़ी किंग्स्टन ने वर्तमान WWE चैंपियन डेनियल ब्रायन को पिन कर खत्म किया। आम तौर पर अपने चैंपियन को इतनी आसानी से पिन करवाना अच्छी बात नहीं होती क्योंकि चैंपियन को आसानी से हार मानने वाला नहीं होना चाहिए। लेकिन ब्रायन और किंग्स्टन के बीच की फ्यूड को आगे बढ़ाने और बड़ा बनाने के लिए ऐसा करना जरूरी था।

अब कोफ़ी किंग्स्टन फ़ास्टलेन में चैंपियनशिप के लिए चैंपियन डेनियल ब्रायन से हेड टू हेड होंगे। ये एक बड़ी बात है क्योंकि किंग्स्टन 11 साल से कंपनी में रहने के बाद भी चैंपियन नहीं रहे हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# बुरी बात- असुका का मैंडी रोज से पिन हो जाना

इस स्मैकडाउन लाइव में डेनियल ब्रायन का पिन हो जाना वैसे भी बड़ी बात थी और दर्शकों ने इसे स्वीकार भी कर लिया था लेकिन असुका का पिन होना शायद सहीं नहीं था। डेनियल ब्रायन को हर हफ्ते स्मैकडाउन में आने का मौका मिलता है और उनके पिन होने से फ़्यूड को आगे बढ़ाने में मदद मिलती है और इसी वजह से कोफी किंग्स्टन और डेनियल ब्रायन की फ़्यूड आगे बढ़ी है। लेकिन असुका का पिन होना ये साफ बताता है कि कंपनी के पास विमेंस चैंपियन के लिए कोई खास योजना नहीं है।

स्मैकडाउन को बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर जैसे रैसलरों की जरूरत है। उनके बिना कंपनी में कुछ है ही नही ऐसा लगता है। उम्मीद करते हैं कि कंपनी के पास असुका के लिए कोई बेहतरीन प्लान होगा जो हमें रैसलमेनिया 35 तक देखने को मिल सकता है।

# अच्छी बात- रिकोशे को बेहतरीन प्रदर्शन

कोई भी दर्शक जब रिकोशे को रिंग में परफॉर्मेंस करते हुए देखता है तो वो ये सोचने लर मजबूर हो जाता है कि रिकोशे वास्तव में एक विश्व स्तरीय रैसलर हैं जो काफी आगे तक जा सकते हैं। इस बात से सभी खुश है कि रिकोशे को सिर्फ मेन रोस्टर तक ही सीमित नहीं रख गया है। रिकोशे के मूव्स काफी बेहतरीन हैं और हमें इनकी तारीफ करनी चाहिए। रिकोशे का फिनिशर मूव बहुत काफी दमदार है। रिकोशे इस हफ्ते एरिक यंग से हेड टू हेड हुए और उन्हें आसानी से हरा दिया। ये जानकर हमें खुशी हुई कि रिकोशे को टेलीविजन पर ज्यादा टाइम दिया जा रहा है।

चलिए उम्मीद करते हैं कि रिकोशे को स्मैकडाउन लाइव में ही रखा जाएगा और एक ना एक दिन उन्हें अपने आदर्श रैसलर रे मिस्टीरियो से भी हेड टू हेड होने का मौका मिल ही जाएगा।

# बुरी बात: अब तक कोई यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन नहीं बना

शायद WWE अपने एक चैंपियन को भूल ही चुका है। आर-ट्रुथ, जिसे WWE ने उनके कई सालों की मेहनत के बाद यूनाइटेड स्टेट्स चैपियनशिप दी थी, उन्हें कंपनी पूरी तरह ही टेलीविजन से गायब कर चुकी है। कंपनी ऐसा क्यों कर रही है ये तो समझ से परे है। शायद अब इस चैंपियनशिप को एंड्रॉडे या फिर रिकोशे को एक नया मुकाम देने के लिए इस्तेमाल की जा सकती है। हालांकि ये बात जरूर है कि यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप का रन काफी कम समय के लिए ही होगा। मैं यह महसूस करता हूं कि खराब बुकिंग्स के बावजूद नाकामुरा के पास ये चैंपियनशिप काफी अच्छी तरह जम रही थी। WWE ने यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप की प्रासिंगता को कम किया है क्योंकि कंपनी ने अपने चैंपियंस की कद्र नहीं की।

उम्मीद करते हैं कि कंपनी के पास यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए कोई बड़ी और अच्छी प्लानिंग होगी

# अच्छी बात- जैलिना वेगा के पति और उनके बिज़नेस पार्टनर के बीच फ़्यूड

जैलिना वेगा इस बात को लेकर अजीब कश्मकश में होंगी की वो किसे चुनें क्योंकि उनके पति एलिस्टर ब्लैक अपने डेब्यू के बाद ही उनके बिज़नेस पार्टनर एंड्रॉडे के साथ हेड टू हेड हुए और ये एक बेहद खास मैच था। ये मजेदार बात हैं क्योंकि वो दोनों ही एक दूसरे को काफी अच्छी तरीके से जानते हैं। हालांकि इससे पहले नही एलिस्टर ब्लैक और एंड्रॉडे NXT में एक दूसरे से काफी बार हेड टू हेड हो चुके थे लेकिन तब बात कुछ और ही थी।

हालांकि एलिस्टर ब्लैक और जैलिना वेगा ने अपने रिश्ते को टेलीविजन के सामने स्वीकार नहीं किया है। जबकि रैने यंग और डीन एम्ब्रोज़ के बीच की रिलेशनशिप को स्टोरीलाइन का भी हिस्सा बनाया गया था।

यदि एलिस्टर ब्लैक और एंड्रॉडे की फ़्यूड जारी रहती है तो ये काफी बेहतरीन होगी और शायद कंपनी इनकी फ़्यूड में रे मिस्टिरियो को भी शामिल कर सकती है जो कि काफी मजेदार साबित हो सकती है।

# बुरी बात- पुराने रैसलरों को स्क्रीन टाइम ना देना

क्या आप इस बात से सहमत हैं कि कंपनी को वास्तव में पहले से स्मैकडाउन के भरे पड़े रोस्टर में NXT के नए चेहरों को लाने की जरूरत थी? जबकि कंपनी भी इस बात को अच्छी तरह जानती है कि द क्लब, रुसेव, नाकामुरा, नेओमी, कार्मेला को इस बार स्क्रीन टाइम भी नहीं दिया गया। जबकि हाल ही में डेब्यू करे इन चार NXT सुपरस्टारों को स्क्रीन टाइम दिया गया।

आपमे से कितने लोगों को ये याद है कि आखिरी बार EC3 को कब देखा गया था? लोग #DIY, रिकोशे और एलिस्टर ब्लैक को एक्शन में देखना भले ही पसंद करते हों लेकिन कंपनी को अपने पुराने सुपरस्टार्स और चैंपियंस पर भी पर्याप्त ध्यान देना चाहिए और उनके लिए स्क्रीन टाइम भी देना चाहिए।

खैर, उम्मीद करते हैं कि कंपनी आगे सभी रैसलरों को टेलीविजन टाइम देगी और सभी को एपिसोड में बराबर के मौके दिए जाएंगे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now