Create

WWE Smackdown, 28 मई 2019: शो में की गई 3 आश्चर्यजनक और चौंका देने वाली बुकिंग 

Why did Shane McMahon even let Elias win the title?

रॉ के एक साधारण एपिसोड के बाद स्मैकडाउन लाइव ने सुपर शोडाउन से पहले WWE यूनिवर्स के लिए एक अच्छा एपिसोड देने की काफी कोशिश की।

स्मैकडाउन लाइव के इस एपिसोड में शामिल सुपरस्टार्स ने स्थिति को काफी अच्छे तरीके से संभाला, लेकिन रात ख़त्म होने के बाद चीजें समान नहीं थी। WWE क्रिएटिव को यह समझ में नहीं आ रहा है कि उन्हें उनके रोस्टर में भरे टैलेंट्स के साथ आखिर करना क्या है। वाइल्ड कार्ड रूल आने के बाद स्थिति और भी ख़राब हो गई है, अब जबकि रॉ और स्मैकडाउन लाइव दोनों में ही ज्यादातर समान चेहरों का ही इस्तेमाल हो रहा है।

इस एपिसोड के दौरान काफी आश्चर्यजनक बुकिंग हुई, जिसमें स्मैकडाउन लाइव टैग-टीम चैंपियंस का सैगमेंट भी शामिल है। इस सैगमेंट के दौरान स्मैकडाउन टैग-टीम चैंपियंस ने स्मैकडाउन के टैग-टीम रोस्टर के बारे में बात की थी।

इसके अलावा, इस एपिसोड के दौरान कुछ ऐसी चीजें भी हुई जिसने इस अच्छे-खासे एपिसोड को ख़राब कर दिया। इस आर्टिकल में हम स्मैकडाउन लाइव के दौरान WWE द्वारा किए गए ऐसे तीन आश्चर्यजनक बुकिंग के बारे में बात करने वाले हैं और इन सुपरस्टार्स के भविष्य में इसका क्या मतलब हो सकता है।

#3 इलायस का पहला चैंपियनशिप जीतना

Elias has lost even more credibility after this drama

इलायस 2014 से ही WWE से जुड़े हुए हैं और उन्होंने 2017 में मेन रोस्टर में डेब्यू किया था। WWE में अपने पांच सालों के दौरान इलायस एक बार भी चैंपियनशिप जीत नहीं पाए हैं।

WWE इलायस का ज्यादातर इस्तेमाल WWE यूनिवर्स के मनोरंजन और दूसरे टैलेंट्स को आगे बढ़ाने के लिए करता है और इस हफ्ते स्मैकडाउन लाइव में WWE ने बता दिया कि मेन रोस्टर में उनका स्थान क्या है।

मैकइंटायर और शेन मैकमैहन के सैगमेंट के दौरान आर-ट्रुथ और ड्रेक मेवरिक ने बाहर आकर अपना 24/7 चैंपियनशिप का ड्रामा जारी रखा। ट्रुथ ने 205 जनरल मैनेजर को पिन कर दिया, लेकिन इसके बाद मैकइंटायर और इलायस ने उन पर हमला कर दिया।

मैकइंटायर द्वारा ट्रुथ को क्लेमोर किक दिए जाने के बाद इलायस ने इस दिग्गज को पिन करके कंपनी में अपना पहला चैंपियनशिप जीता।

हालांकि इलायस इस चैंपियनशिप को ज्यादा देर अपने पास नहीं रख सके। आर-ट्रुथ ने उन्हें हराकर अपनी चैंपियनशिप वापस जीत ली। इस प्रकार इलायस का एक चैंपियन के रूप में कार्यकाल यहीं समाप्त हो गया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#2 केविन ओवेंस की हार

How will Kevin Owens recover from such a clean loss?

केविन ओवेंस ने इस हफ्ते स्मैकडाउन लाइव की शुरुआत करते हुए कहा कि वह केविन ओवेंस शो शुरू करने जा रहे हैं। उन्होंने सुझाव दिया कि डॉल्फ जिगलर द्वारा सुपर शोडाउन में WWE चैंपियन कोफ़ी किंग्सटन को हराने के बाद वह केविन ओवेंस को एक WWE चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका दे सकते हैं।

इसके बाद थोड़ी चौंकाने वाली बुकिंग हुई, क्योंकि द प्राइजफाइटर से लड़ने के लिए कोफ़ी किंग्सटन रिंग की तरफ बढ़े। हालांकि केविन ओवेंस इस मैच के दौरान काफी अच्छे दिखे, लेकिन अंत में कोफ़ी ने उन्हें हरा दिया।

केविन ओवेंस की हार काफी चौंकाने वाली थी, क्योंकि इस समय उनका मैच हारना उन्हें कुछ समय के लिए टाइटल पिक्चर से बाहर कर सकता है।

#1 लेसी इवांस की हार

Bayley managed to overcome Lacey Evans without any problem

यह क्रिएटिव टीम द्वारा की गई एक और चौंकाने वाली बुकिंग थी। कई महीनों तक WWE विमेंस रोस्टर पर लेसी इवांस को एक बड़े सुपरस्टार की तरह बुक कर रही थी। उनके आने के बाद से ही WWE ने कई फैंस को विश्वास दिलाया कि वह अपने करियर के शुरुआती स्टेज में ही WWE रॉ विमेंस चैंपियन बैकी लिंच को हरा सकती है।

आपको बता दें लेसी इवांस मनी इन द बैंक में द मैन के खिलाफ मैच हार गई थी और उसके बाद उन्हें टैग-टीम मैच में भी हार का सामना करना पड़ा था। इस प्रकार वर्तमान में इस सुपरस्टार के लिए कोई भी चीज सही नहीं हो रही है और अब तो क्रिएटिव टीम भी उनके वैल्यू को गिराने में लगी हुई है।

इस हफ्ते स्मैकडाउन लाइव में लेसी इवांस स्मैकडाउन लाइव विमेंस बेली के खिलाफ अपना मैच हार गई। ऐसा लग रहा है कि क्रिएटिव टीम लेसी का साथ नहीं दे रही है और वह जल्द ही एक मिड-कार्ड रैसलर बनकर रह जाएंगी।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment