WWE SmackDown: 4 बड़ी गलतियां जो इस हफ्ते स्मैकडाउन में देखने को मिलीं 

WWE SmackDown में इस हफ्ते कुछ गलतियां देखने को मिलीं
WWE SmackDown में इस हफ्ते कुछ गलतियां देखने को मिलीं

SmackDown: WWE SmackDown का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। स्मैकडाउन (SmackDown) के इस एपिसोड के दौरान बैकलैश (Backlash) 2023 को आखिरी बार हाइप किया गया। बता दें, ब्लू ब्रांड के इस एपिसोड का आयोजन प्यूर्टो रिको में किया गया था और इस शो के दौरान दर्शकों का रिएक्शन देखने लायक था।

WWE ने SmackDown के इस एपिसोड में कुछ बेहतरीन मैच बुक करके इसे शानदार बनाने की कोशिश की थी। हालांकि, ब्लू ब्रांड के इस शो के दौरान WWE से कुछ गलतियां भी हो गईं थी। इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE SmackDown के एपिसोड के दौरान देखने को मिलीं।

4- WWE SmackDown में केवल एक सिंगल्स मैच देखने को मिलना

WWE में फैंस को ज्यादातर सिंगल्स मैच देखना पसंद है। WWE भी अपने शोज में अधिकतर सिंगल्स मैच का ही आयोजन करती है। हालांकि, इस हफ्ते SmackDown के एपिसोड में कुछ अलग देखने को मिला और बता दें, ब्लू ब्रांड के इस शो में केवल एक सिंगल्स मैच का आयोजन किया गया था।

इस सिंगल्स मैच में शिंस्के नाकामुरा ने कैरियन क्रॉस को हराया था। देखा जाए तो Raw की तरह SmackDown में भी सिंगल्स सुपरस्टार्स की भरमार है। यही कारण है कि इस हफ्ते ब्लू ब्रांड में एक से ज्यादा सिंगल्स मैच का आयोजन कराना चाहिए था। इस स्थिति में SmackDown का बेहतर शो देखने को मिल सकता था।

3- इम्पीरियम का काफी जल्दी मैच हार जाना

इम्पीरियम (लुडविग काइजर & जियोवानी विंची) ने इस हफ्ते SmackDown में टैग टीम मैच में स्ट्रीट प्रॉफिट्स का सामना किया था। इम्पीरियम का शुरूआती स्टेज में इस मुकाबले में दबदबा देखने को मिला था। हालांकि, इसके बाद स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने इस मुकाबले में अपनी पकड़ मजबूत कर ली थी।

यही नहीं, स्ट्रीट प्रॉफिट्स जल्द ही इम्पीरियम को हराने में भी कामयाब रहे थे। देखा जाए तो गुंथर की मौजूदगी की वजह इम्पीरियम WWE के सबसे बेहतरीन फैक्शंस में शामिल हो चुका है। यही कारण है कि गुंथर के साथियों लुडविग काइजर & जियोवानी विंची को आसानी से हारने के लिए बुक करने से बचना चाहिए और यह चीज़ इस फैक्शन के भविष्य के लिए सही नहीं है।

2- WWE SmackDown के मेन इवेंट में हुए मैच का रोलअप के जरिए अंत करना

WWE SmackDown में इस हफ्ते रिया रिप्ली & डॉमिनिक मिस्टीरियो ने मिक्स्ड टैग टीम मैच में जेलिना वेगा & रे मिस्टीरियो का सामना किया था। रे मिस्टीरियो ने इस मैच के अंत में डॉमिनिक को रोलअप के जरिए पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी थी। देखा जाए तो WWE में हाल ही के समय में मैचों का रोलअप के जरिए अंत होना बढ़ चुका है।

हालांकि, किसी भी मैच का रोलअप के जरिए अंत कराना काफी साधारण तरीका है। इससे ना केवल मैच देखने का मजा किरकिरा होता बल्कि जीतने वाले सुपरस्टार को भी ज्यादा फायदा नहीं होता है। यही कारण है कि WWE को मैचों का रोलअप के जरिए अंत कराना बंद कर देना चाहिए। भले ही, इस मैच का साधारण अंत हुआ था लेकिन इसके बाद बैड बनी ने LWO के साथ आकर एरीना में बवाल मचाते हुए शो का शानदार तरीके से अंत किया था।

1- WWE SmackDown में द ब्लडलाइन vs सैमी ज़ेन, केविन ओवेंस & मैट रिडल मैच को बैकस्टेज सैगमेंट्स के जरिए हाइप करना

WWE Backlash 2023 में द ब्लडलाइन (द उसोज़ & सोलो सिकोआ) सिक्स-मैन टैग टीम मैच में सैमी ज़ेन, केविन ओवेंस & मैट रिडल का सामना करने वाले हैं। देखा जाए यह मैच Backlash 2023 में होने जा रहे सबसे बड़े मुकाबलों में से एक है। यही कारण है कि उम्मीद थी कि WWE इस हफ्ते SmackDown में इस टैग टीम मैच के बिल्ड-अप का बेहतरीन तरीके से अंत करेगी।

हालांकि, इस हफ्ते SmackDown में ये दोनों ही टीमें अलग-अलग सैगमेंट्स के जरिए अपने मैच को हाइप करती हुई दिखाई दी थीं। देखा जाए तो यह द ब्लडलाइन vs सैमी ज़ेन, केविन ओवेंस & मैट रिडल मैच के बिल्ड-अप को खत्म करने का सही तरीका नहीं था। इसके बजाए इन दोनों टीमों को रिंग में आकर अपने मैच को हाइप करने का मौका देना चाहिए था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
App download animated image Get the free App now