Create

4 बड़ी गलतियां जो WWE SmackDown में Roman Reigns vs Riddle मैच को लेकर नहीं करनी चाहिए 

अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस vs रिडल
अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस vs रिडल

WWE SmackDown के इस हफ्ते के एपिसोड के लिए बहुत बड़ा मैच बुक कर दिया गया है। बता दें, रोमन रेंस (Roman Reigns) इस हफ्ते स्मैकडाउन (SmackDown) के एपिसोड के दौरान रिडल (Riddle) के खिलाफ मैच में अपना टाइटल डिफेंड करने वाले हैं। रोमन रेंस के अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद यह उनका पहला टाइटल डिफेंस होने वाला है।

रिडल यह दावा कर रहे हैं कि वो इस मैच में रोमन रेंस को हराकर नए अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनने वाले हैं, हालांकि, यह देखना रोचक होगा कि रिडल अपने इस दावे पर कितने खरे उतर पाते हैं। देखा जाए तो रोमन रेंस के अनडिस्प्यूटेड चैंपियन के रूप में पहला टाइटल डिफेंस होने की वजह से इस मैच के दौरान गलतियां करने से बचना चाहिए। इस आर्टिकल में हम ऐसी 4 बड़ी गलतियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE SmackDown में रोमन रेंस vs रिडल मैच के दौरान नहीं होनी चाहिए।

4- WWE SmackDown में रोमन रेंस vs रिडल मैच का साधारण अंत

इस बात में कोई शक नहीं है कि WWE में रोमन रेंस के मैच काफी शानदार होते हैं और फैंस उन्हें एक्शन में देखने के लिए बेसब्री से इंतजार करते रहते हैं। हालांकि, पिछले कुछ महीनों में रोमन रेंस के कई ऐसे मैच देखने को मिल चुके हैं जिनका अंत काफी साधारण हुआ था और इस चीज़ ने दर्शकों का मैच देखने का मजा किरकिरा कर दिया था।

यही कारण है कि इस हफ्ते SmackDown में WWE को रोमन रेंस vs रिडल मैच का साधारण अंत कराने से बचना चाहिए। देखा जाए तो रिडल शानदार इन-रिंग परफॉर्मर हैं और अगर इस मैच को सही तरह से बुक किया जाता है तो वो रोमन रेंस के साथ मिलकर बेहतरीन मैच दे सकते हैं। हालांकि, यह देखना रोचक होगा कि WWE ने किस तरह इस मैच का अंत कराने का प्लान बना रखा है।

3- रिडल का आसानी से मैच हार जाना

भले ही रिडल बेहतरीन इन-रिंग परफॉर्मर हैं लेकिन उन्हें WWE में रोमन रेंस के स्तर पर पहुंचने के लिए काफी कड़ी मेहनत करनी होगी। देखा जाए तो रोमन रेंस को पिछले कुछ सालों से काफी स्ट्रॉन्ग बुकिंग दी गई है। चूंकि, रोमन रेंस वर्तमान समय में अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बन चुके हैं, संभव है कि कंपनी उन्हें इस हफ्ते रिडल के खिलाफ मैच में आसानी से जीतने के लिए बुक कर सकती है।

हालांकि, इस मैच में रिडल को आसानी से हार के लिए बुक करने की वजह से WWE को कई नुकसान उठाने पड़ सकते हैं। संभव है कि रिडल की आसान हार की वजह से फैंस को यह मैच पसंद नहीं आ सकता है और रिडल का भी रोमन के खिलाफ आसानी से मैच हारने की वजह से उनका मोमेंटम समाप्त हो सकता है। यही कारण है ब्लू ब्रांड में रिडल और रोमन रेंस के बीच टक्कर का मुकाबला होना चाहिए।

2- रोमन रेंस vs रिडल मैच को WWE SmackDown के मेन इवेंट में नहीं कराना

WWE SmackDown में इस हफ्ते रोमन रेंस ना केवल पहली बार अपना अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड करने उतरने वाले हैं बल्कि इस मैच के साथ बहुत बड़ी शर्त भी जुड़ी हुई है। बता दें, रिडल के यह मैच हारने की स्थिति में उन्हें रोमन रेंस के चैंपियन रहने तक वर्ल्ड टाइटल मैचों में कम्पीट करने का मौका नहीं मिलेगा।

यही कारण है कि इस मैच को लेकर काफी हाइप क्रिएट हो चुका है और इतने बड़े मैच को इस हफ्ते SmackDown के मेन इवेंट में ही कराना सही रहेगा। वैसे भी, रोमन रेंस पिछले कुछ सालों में अपने अधिकतर मैच शोज के मेन इवेंट ही लड़ते हुए नजर आए हैं। हालांकि, यह देखना रोचक होगा कि WWE इस हफ्ते ब्लू ब्रांड में इस मैच को कब कराने का फैसला लेती है।

1- रोमन रेंस का अपने साथियों की मदद से मैच जीतना

रोमन रेंस के WWE में वर्ल्ड चैंपियन बने रहने के पीछे द उसोज का बहुत बड़ा हाथ रहा है। बता दें, द उसोज WWE में रोमन रेंस के कई मैचों में दखल देकर उन्हें टाइटल रिटेन करने में मदद करते हुए दिखाई दे चुके हैं। देखा जाए तो रोमन रेंस के दूसरे प्रतिद्वंदियों की तुलना में रिडल उतने तगड़े सुपरस्टार नहीं हैं।

हालांकि, अगर इसके बावजूद भी रोमन रेंस इस हफ्ते SmackDown में रिडल को हराने के लिए द उसोज की मदद लेते हैं तो इससे रोमन रेंस के ट्राइबल चीफ कैरेक्टर को काफी नुकसान पहुंच सकता है। यही कारण है कि इस मैच में रोमन रेंस को रिडल के खिलाफ बिना किसी बाहरी मदद के लिए जीत के लिए बुक करना चाहिए और इस वजह से रोमन को ब्लू ब्रांड में अपना दबदबा बढ़ाने में मदद मिलेगी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment