Create
Notifications

WWE SmackDown: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते स्मैकडाउन के एपिसोड से सामने आईं 

इस हफ्ते WWE SmackDown के क्रिसमस स्पेशल एपिसोड के दौरान कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिली
इस हफ्ते WWE SmackDown के क्रिसमस स्पेशल एपिसोड के दौरान कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिली
Subham Pal

WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का इस हफ्ते का एपिसोड काफी शानदार साबित हुआ। यह SmackDown का क्रिसमस स्पेशल एपिसोड था और इस शो के दौरान कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं। इस हफ्ते ब्लू ब्रांड के शो में यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) मौजूद नहीं थे और उनकी अनुपस्थिति में पॉल हेमन (Paul Heyman) का इंटरव्यू देखने को मिला। इसके अलावा SmackDown विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair), टोनी स्टॉर्म (Toni Storm) के खिलाफ मैच में अपना टाइटल डिफेंड करते हुए नजर आईं।

साथ ही, शो में आईसी चैंपियनशिप नंबर वन कंटेंडर के लिए 12 मैन गौंटलेट मैच देखने को मिला। वहीं, शो का अंत ड्रू मैकइंटायर & न्यू डे vs मैडकैप मॉस & द उसोज के मिरेकल 34 स्ट्रीट फाइट मैच के जरिए हुआ। इन सब चीज़ों के अलावा भी शो में काफी कुछ देखने को मिला। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसी कहानियों का जिक्र करने वाले हैं जो कि इस हफ्ते WWE SmackDown के एपिसोड से सामने आईं।

5- WWE SmackDown में शार्लेट फ्लेयर ने टोनी स्टॉर्म को हराकर अपना टाइटल रिटेन किया

Keep fighting, Toni! 👏👏👏#SmackDown https://t.co/xQZHxHKKsy

WWE SmackDown विमेंस चैंपियन शार्लेट फ्लेयर ने इस हफ्ते ब्लू ब्रांड में टोनी स्टॉर्म का सामना किया। इस मैच में टोनी, शार्लेट को टक्कर देने की कोशिश कर रही थीं और शार्लेट ने भी इस मैच में टोनी पर दबदबा बनाया। अंत में, शार्लेट ने बैकी लिंच की तरह रोप्स का इस्तेमाल करके टोनी को पिन करने की कोशिश की थी लेकिन रेफरी ने उन्हें ऐसा करते हुए देख लिया था।

इसके बाद ये दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे को रोलअप के जरिए पिन करने का प्रयास करने लगी और जल्द ही, शार्लेट, टोनी को पिन करके मैच जीतने में कामयाब रही थीं। यह देखना रोचक होगा कि SmackDown में हुए इस मैच के जरिए इन दोनों सुपरस्टार्स का फ्यूड समाप्त हो चुका है या फिर टोनी को शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ एक बार फिर SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिलेगा।

4- WWE SmackDown में सैमी जेन ने गौंटलेट मैच जीता

WWE SmackDown में इस हफ्ते 12 मैन गौंटलेट मैच देखने को मिला। इस मैच की शुरूआत एंजल और मंसूर ने की थी। इस मैच में एंजल और शेमस ने दो-दो सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया। वहीं, रिकोशे ने मैच में सबसे ज्यादा 3 सुपरस्टार्स को एलिमिनेट किया।

हालांकि, रिकोशे यह मैच नहीं जीत पाए और बता दें, इस मैच में सबसे आखिर में एंट्री करने वाले सैमी जेन ने रिकोशे को पिन करते हुए गौंटलेट मैच जीत लिया। इस जीत के साथ सैमी आईसी चैंपियनशिप के नंबर वन कंटेंडर बन चुके हैं और उन्हें Day 1 में शिंस्के नाकामुरा के खिलाफ आईसी चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिलेगा।

3- WWE SmackDown के मेन इवेंट में ड्रू मैकइंटायर ने अपनी टीम को जीत दिलाई

जैसा कि हमने बताया कि इस हफ्ते WWE SmackDown के मेन इवेंट में ड्रू मैकइंटायर & न्यू डे की टीम का मिरेकल ऑन 34 स्ट्रीट फाइट मैच में मैडकैप मॉस & द उसोज की टीम से सामना हुआ था। स्ट्रीट फाइट मैच होने की वजह से सुपरस्टार्स इस मैच के दौरान रिंगसाइड पर मौजूद चीज़ों का हथियार के रूप में इस्तेमाल करते हुए दिखाई दिए थे।

वहीं, हैप्पी कॉर्बिन ने इस मैच में दखल देकर मैकइंटायर पर जबरदस्त हमला करते हुए मैडकैप मॉस & टीम को बढ़त दिलाने की कोशिश की थी। हालांकि, मैडकैप मॉस & द उसोज इसका ज्यादा फायदा नहीं उठा सके। अंत में, मैकइंटायर ने कॉर्बिन और मैडकैप मॉस के ऊपर एग नॉग डाल दिया था और इसके बाद मैकइंटायर ने रिंग में मॉस को क्लेमोर किक देने के बाद पिन करते हुए मैच जीत लिया था।

2- WWE SmackDown में जाया ली ने नटालिया को दिया जवाब

"I won't fear you. I will FIGHT YOU."#SmackDown @XiaWWE @NatbyNature https://t.co/xrE6WfpUF5

पिछले हफ्ते WWE SmackDown में नटालिया ने जाया ली का बुरा हाल करने की धमकी दी थी। अब जाया ली ने नटालिया की इस धमकी का जवाब दिया। जाया ली ने अपने प्रोमो के दौरान कहा कि उन्हें इस बात से फर्क नहीं पड़ता है कि नटालिया कौन हैं।

इसके साथ ही जाया ने कहा कि वो नटालिया से नहीं डरती हैं और वो उनसे फाइट करेंगी। ऐसा लग रहा है कि जाया ली और नटालिया के बीच फ्यूड शुरू हो चुका है और जल्द ही, जाया ली SmackDown में नटालिया के खिलाफ मैच लड़ते हुए दिखाई दे सकती हैं।

1- WWE SmackDown में पॉल हेमन ने दिया इंटरव्यू

"@WWERomanReigns is the greatest Universal Champion of all time, but he needs to be protected from @BrockLesnar." - @HeymanHustle #SmackDown https://t.co/sqPxzpzEkj

WWE SmackDown में इस हफ्ते पॉल हेमन का बैकस्टेज सैगमेंट देखने को मिला। इस सैगमेंट के दौरान हेमन ने कहा कि पब्लिक में सच बोलने की वजह से रोमन रेंस ने उन्हें फायर किया है। इसके साथ ही हेमन ने रोमन को महानतम यूनिवर्सल चैंपियन बताया और कहा कि उन्हें ब्रॉक लैसनर से बचाने की जरूरत है।

इस दौरान हेमन ने यह बात भी मानी कि ट्राइबल चीफ के बिना उनका करियर खत्म हो जाएगा। ऐसा लग रहा है कि रोमन से अलग होने के बाद हेमन का लैसनर के पास वापस जाने का कोई प्लान नहीं है। यही कारण है कि संभव है कि Day 1 में पॉल हेमन, रोमन रेंस को यूनिवर्सल टाइटल रिटेन करने में मदद करके वापस द ब्लडलाइन का हिस्सा बनने की कोशिश कर सकते हैं।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...