Create

WWE SmackDown: 5 बड़ी कहानियां जो शो से सामने आईं

WWE SmackDown के मेन इवेंट में डीमन फिन बैलर का बवाल देखने को मिला था
WWE SmackDown के मेन इवेंट में डीमन फिन बैलर का बवाल देखने को मिला था

WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का इस हफ्ते का शो Extreme Rules से पहले WWE का आखिरी शो था। इस दौरान के दौरान Extreme Rules में होने जा रहे मैचों का बिल्ड-अप देखने को मिला था। साथ ही, डीमन फिन बैलर (Finn Balor) भी शो के दौरान नजर आए। वहीं, नेओमी (Naomi) को एक बार फिर मैच लड़ने का मौका नहीं मिला और इस बार उन्हें बिल्डिंग से भी बाहर कर दिया गया।

इसके अलावा मोंटेज फोर्ड (Montez Ford) को यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) के खिलाफ मैच लड़ने का मौका मिला। साथ ही, शिंस्के नाकामुरा, अपोलो क्रूज को हराकर अपना आईसी टाइटल रिटेन करने में सफल रहे और ऐसा लग रहा है कि इन दोनों सुपरस्टार्स का फ्यूड अब समाप्त हो चुका है। इसके अलावा भी इस हफ्ते के शो के दौरान काफी कुछ देखने को मिला। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE SmackDown से सामने आईं 5 बड़ी कहानियों पर नजर डालते हैं।

5- WWE SmackDown में सोन्या डेविल और नेओमी की दुश्मनी आगे बढ़ी

WWE Universe, it's time to FEEL THE GLOW!!!#SmackDown @NaomiWWE https://t.co/RzmP1sCeCo

WWE SmackDown में वापसी के बाद से ही नेओमी को मैच लड़ने का मौका नहीं मिल पाया है। इस हफ्ते SmackDown में रिंग में आकर उन्होंने एक बार फिर मैच की मांग कर दी और इस सैगमेंट के दौरान सोन्या डेविल का दखल देखने को मिला था। सोन्या के आने के बाद नेओमी ने उन्हें मैच के लिए चैलेंज कर दिया था लेकिन सोन्या ने मैच लड़ने से इनकार कर दिया।

"Everyone knows I'd smack the GLOW right off your face..." 😱#SmackDown @SonyaDevilleWWE @naomiw00d https://t.co/C3wwQ6Q4U7

यही नहीं, सोन्या ने नेओमी की माइक बंद करा दी थी और नेओमी को एरीना से बाहर निकालने के लिए सिक्योरिटी को भी बुला लिया गया था। देखा जाए तो WWE धीरे-धीरे SmackDown में नेओमी और सोन्या डेविल की दुश्मनी आगे बढ़ा रही है और इस वजह से आने वाले समय में सोन्या डेविल को रिंग में वापसी करने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है। बता दें, सोन्या डेविल ने अपना आखिरी मैच SummerSlam 2020 में मैंडी रोज के खिलाफ लड़ा था।

4- WWE SmackDown में रिडिक मॉस की वापसी हुई

WWE SmackDown में इस हफ्ते हैप्पी कॉर्बिन का हैप्पी टॉक शो देखने को मिला और इस सैगमेंट के दौरान केविन ओवेंस का दखल देखने को मिला। ऐसा लग रहा था कि ओवेंस उनके ऊपर हुए हमले से काफी नाखुश थे, हालांकि, वह वहां आने के बाद कॉर्बिन से अपना बदला नहीं ले पाए।

ऐसा इसलिए है क्योंकि रिडिक मॉस ने लंबे समय बाद वापसी करते हुए ओवेंस पर जबरदस्त हमला कर दिया था। इसके बाद मॉस ने कॉर्बिन के साथ मिलकर ओवेंस को स्टील स्टेप्स पर चोकस्लैम देते हुए धराशाई कर दिया था। ऐसा लग रहा है कि मॉस की कॉर्बिन के पार्टनर के रूप में वापसी हुई है।

3- WWE SmackDown में ऐज की वापसी की घोषणा हुई

"I will find you where you sleep..." 😶@WWERollins NEEDS an answer from @EdgeRatedR, and he will go to any lengths to get it. #SmackDown https://t.co/8Ux0qmj7gr

WWE SmackDown में इस हफ्ते एक बार फिर सैथ रॉलिंस ने ऐज पर निशाना साधा और उन्होंने अगले हफ्ते SmackDown में ऐज को आकर उनके चैलेंज का जवाब देने को कहा। रॉलिंस को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा क्योंकि जल्द ही ऐज ने सोशल मीडिया के जरिए जवाब दिया।

ऐज ने ट्वीट करते हुए बताया कि वह अगले हफ्ते SmackDown में नजर आने वाले हैं। यह देखना रोचक होगा कि ऐज पूरी तरह फिट होकर वापसी करते हैं या नहीं। अगर ऐज पूरी तरह फिट होकर वापसी करते हैं तो यह बात तो पक्की है कि अगले हफ्ते के शो में रॉलिंस का बुरा हाल होने वाला है।

2- WWE SmackDown में सैमी जेन ने डॉमिनिक को उनके पिता के खिलाफ करने की कोशिश की

"If you weren't ringside the last two weeks, I would have BEATEN @SamiZayn." #SmackDown @DomMysterio35 @reymysterio https://t.co/8KEeWdoIb3

इस हफ्ते SmackDown में बैकस्टेज रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक का सैगमेंट देखने को मिला और इस सैगमेंट के दौरान डॉमिनिक ने सैमी जेन के खिलाफ मिली हार का जिम्मेदार रे मिस्टीरियो को ठहराया। इस दौरान डॉमिनिक, रे मिस्टीरियो से काफी गुस्सा दिखाई दे रहे थे।

वहीं, रे मिस्टीरियो के वहां से जाने के बाद सैमी जेन वहां नजर आए। इस दौरान जेन ने डॉमिनिक से कहा कि उन्हें अपने पिता रे मिस्टीरियो की बात सुनना बंद कर देना चाहिए और उन्हें खुद पर भरोसा करना चाहिए। इस चीज के जरिए जेन ने डॉमिनिक को रे मिस्टीरियो के खिलाफ करने की कोशिश की थी।

1- WWE SmackDown के मेन इवेंट में डीमन फिन बैलर ने किया बवाल

इस हफ्ते WWE SmackDown के मेन इवेंट में रोमन रेंस का मुकाबला मोंटेज फोर्ड से हुआ था और इस मैच में रोमन सबमिशन के जरिए मोंटेज फोर्ड को हराने में कामयाब रहे थे। इस मैच के बाद भी रोमन ने मोंटेज की पिटाई करना जारी रखा लेकिन अचानक ही एरीना में अंधेरा छा गया।

इसके बाद डीमन फिन बैलर स्टील पोस्ट पर खड़े हुए दिखाई दिए और वहां से उन्होंने रोमन रेंस और द उसोज पर छलांग लगा दी। जल्द ही, डीमन ने रोमन रेंस और द उसोज की बुरी तरह पिटाई कर दी। इस चीज के जरिए डीमन ने Extreme Rules में होने जा रहे यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच से पहले रोमन को कड़ा संदेश दिया है।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment