WWE SmackDown: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते स्मैकडाउन के एपिसोड से सामने आईं 

WWE SmackDown में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE SmackDown में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

SmackDown: WWE SmackDown का इस हफ्ते शानदार एपिसोड देखने को मिला। स्मैकडाउन (SmackDown) के इस एपिसोड के दौरान द उसोज (The Usos) ने सफलतापूर्वक अपना टाइटल डिफेंड किया। इसके अलावा ब्लू ब्रांड में दिग्गज कर्ट एंगल (Kurt Angle) की वापसी भी देखने को मिली।

SmackDown में इस हफ्ते कैरियन क्रॉस और रे मिस्टीरियो की स्टोरीलाइन भी आगे बढ़ते हुए दिखाई दी थी। साथ ही, शो में दो बड़े सुपरस्टार्स की वापसी का भी ऐलान किया गया। इन सब चीज़ों के अलावा भी शो में काफी कुछ देखने को मिला। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE SmackDown से सामने आईं 5 बड़ी कहानियों पर एक नज़र डालते हैं।

5- WWE SmackDown में इस हफ्ते रिकोशे ने आईसी चैंपियनशिप मैच से ठीक पहले दिखाया दम

WWE SmackDown में अगले हफ्ते रिकोशे को गुंथर के खिलाफ आईसी चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिलने वाला है। इस मैच से ठीक पहले रिकोशे ने इस हफ्ते अपना दम दिखाया। बता दें, इस हफ्ते हुए कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट के दौरान रिकोशे & न्यू डे और इम्पीरियम (गुंथर, लुडविग काइजर & जियोवानी विंची) के बीच ब्रॉल देखने को मिला।

इस ब्रॉल के दौरान रिकोशे की टीम गुंथर की टीम पर भारी पड़ी। यही नहीं, इसके बाद हुए टैग टीम मैच में रिकोशे ने गुंथर की टीम के खिलाफ अपनी टीम को जीत दिलाई थी। इस चीज़ के जरिए रिकोशे ने दर्शाया कि वो आईसी चैंपियनशिप मैच के लिए पूरी तरह तैयार हैं। यह देखना रोचक होगा कि रिकोशे अगले हफ्ते SmackDown में गुंथर को हराकर नए आईसी चैंपियन बन पाते हैं या नहीं।

4- WWE SmackDown में बड़े ट्रिपल थ्रेट मैच का हुआ ऐलान

WWE SmackDown में इस हफ्ते वाइकिंग रेडर्स और लिगाडो डेल फैंटासमा के बीच टैग टीम मैच देखने को मिला था। हालांकि, Hit Row के दखल की वजह से इस मैच का नतीजा नहीं आ पाया था। अब WWE ने अगले हफ्ते SmackDown के एपिसोड के लिए बहुत बड़े मैच का ऐलान कर दिया है।

बता दें, अगले हफ्ते लिगाडो डेल फैंटासमा, वाइकिंग रेडर्स और Hit Row ट्रिपल थ्रेट टैग टीम मैच में कम्पीट करते हुए दिखाई देंगे। इन तीनों ही टीम्स के पास यह मैच जीतकर खुद को बेहतर टीम साबित करने का मौका होगा और यह देखना रोचक होगा कि इस मैच में किस टीम की जीत हो पाती है।

3- टेगन नॉक्स & लिव मॉर्गन ने विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच में बनाई जगह

टेगन नॉक्स ने पिछले हफ्ते WWE SmackDown में वापसी के बाद लिव मॉर्गन के साथ टीम बनाकर डैमेज कंट्रोल के साथ फिउड की शुरूआत की थी। वहीं, इस हफ्ते ब्लू ब्रांड में टेगन & लिव की टीम ने रोंडा राउजी & शेना बैज़लर को हराया था। अब इस टीम को विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करने का मौका मिलने वाला है।

बता दें, अगले हफ्ते SmackDown के एपिसोड में डैमेज कंट्रोल के इयो स्काई & डकोटा काई को लिव मॉर्गन & टेगन नॉक्स के खिलाफ अपना विमेंस टैग टीम टाइटल्स डिफेंड करना है। टेगन नॉक्स & लिव मॉर्गन ने अभी तक टीम के रूप में काफी शानदार काम किया है और यह देखना रोचक होगा कि यह टीम डैमेज कंट्रोल को हराकर विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप जीतने का कारनामा कर पाती है या नहीं।

2- WWE SmackDown में इस हफ्ते कर्ट एंगल के बर्थडे सेलिब्रेशन सैगमेंट में मचा बवाल

WWE SmackDown के इस हफ्ते के शो के मेन इवेंट में कर्ट एंगल का बर्थडे सेलिब्रेशन सैगमेंट देखने को मिला। ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट गेबल स्टीवसन भी अपना SmackDown डेब्यू करते हुए कर्ट एंगल के बर्थडे सेलिब्रेशन का हिस्सा बने थे। इसके अलावा अल्फा अकादमी ने कर्ट एंगल के बर्थडे सेलिब्रेशन को खराब करने की गलती की थी।

यह चीज़ अल्फा अकादमी को काफी भारी पड़ी थी। बता दें, इस सैगमेंट के दौरान कर्ट एंगल ने पाइप से अल्फा अकादमी पर दूध की बारिश करते हुए उन्हें सबक सिखाया था। फैंस ने भी इस चीज़ का काफी आनंद लिया था। इसके बाद कर्ट एंगल ने रिंग में गेबल स्टीवसन के साथ सेलिब्रेट करते हुए शो का अंत कर दिया था।

1- WWE SmackDown में रोमन रेंस और जॉन सीना की वापसी का ऐलान हुआ

WWE ने इस हफ्ते ब्लू ब्रांड में ऐलान किया कि जॉन सीना 30 दिंसबर को होने जा रहे SmackDown के एपिसोड के दौरान वापसी करते हुए दिखाई देंगे। ऐसा लग रहा है कि रोमन रेंस भी इस शो के दौरान मौजूद रहेंगे। यह देखना रोचक होगा कि जॉन सीना ब्लू ब्रांड के इस एपिसोड के दौरान वापसी करने के बाद क्या करने वाले हैं।

इस हफ्ते SmackDown में यह भी ऐलान हुआ कि अगले हफ्ते ब्लू ब्रांड में रोमन रेंस वापसी करते हुए दिखाई देंगे। ऐसा लग रहा है कि अगले हफ्ते ट्राइबल चीफ की वापसी के बाद उनका सैमी ज़ेन के साथ खास सैगमेंट देखने को मिल सकता है। इसके अलावा यह देखना रोचक होगा कि वापसी के बाद रोमन रेंस के अगले फिउड की शुरूआत होती है या नहीं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now