Create
Notifications

SmackDown, अच्छी और बुरी बातें: Roman Reigns ने भाइयों को बनाया डबल चैंपियन, दिग्गजों को सस्पेंड करके WWE ने की बड़ी गलती

WWE SmackDown में बड़ा टाइटल चेंज हुआ
WWE SmackDown में बड़ा टाइटल चेंज हुआ
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE SmackDown का एपिसोड काफी धमाकेदार रहा। WWE ने इस एपिसोड द्वारा काफी ज्यादा प्रभावित किया। स्मैकडाउन (SmackDown) में कुछ बढ़िया सैगमेंट्स और मैच देखने को मिले। WWE ने फैंस की उम्मीदों से काफी बेहतर काम किया। हर एक फैन को शो का अंत जरूर पसंद आया होगा।

हर एक एपिसोड की अच्छी और बुरी बातें होती हैं। उसी तरह SmackDown के इस एपिसोड में कुछ जगहों पर WWE ने फैंस को प्रभावित किया वहीं कुछ मौकों पर प्रशंसकों को निराशा का सामना करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम SmackDown के एपिसोड की अच्छी और बुरी बातों के बारे में चर्चा करने वाले हैं।

1- WWE SmackDown की अच्छी बात: मेन इवेंट सैगमेंट और द उसोज़ की ऐतिहासिक जीत

THEY DID IT! THEY DID IT! THEY DID IT!With @WWERomanReigns & @HeymanHustle on the scene, @WWEUsos have won!#SmackDown https://t.co/5aAAPQS7qg

SmackDown के एपिसोड के मेन इवेंट में RK-Bro और द उसोज़ के बीच Raw और SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप यूनिफिकेशन के लिए मैच देखने को मिला। दोनों ही टीमों ने मिलकर अपने प्रदर्शन से मैच को देखने लायक बनाया। इस मैच में रोमन रेंस ने एक बड़ा किरदार निभाया।

अंत में उनकी इंटरफेरेंस के कारण द उसोज़ को बड़ी जीत मिली। उन्होंने इतिहास रचा और अब उनके पास दोनों ब्रांड्स के टैग टीम टाइटल्स आ गए हैं। मैच के बाद रोमन रेंस और द उसोज़ ने रैंडी ऑर्टन और रिडल का बुरा हाल किया। WWE ने इस चीज़ को सही तरह से बुक किया और इसी वजह से शो देखने लायक बना।

1- बुरी बात: साशा बैंक्स और नेओमी को सस्पेंड करना और टाइटल्स लेना

Sasha Banks & Naomi didn't disappoint me. And they sure as hell didn't let me down either. #SmackDown https://t.co/rC8c1An9gI

SmackDown के एपिसोड में माइकल कोल ने बड़ा ऐलान किया। उन्होंने बताया कि साशा बैंक्स और नेओमी को सस्पेंड किया गया है और उनसे विमेंस टैग टीम टाइटल्स भी ले लिए गए हैं। दरअसल, Raw के एपिसोड में बैकस्टेज कुछ दिक्कतों के कारण उन्होंने वॉकआउट करने का निर्णय लिया था।

बाद में यह चीज़ काफी ज्यादा चर्चा का विषय बन गई थी और WWE ने भी इसपर अपनी प्रतिक्रिया दी थी। अब कंपनी ने बड़ा एक्शन लेकर उन्हें सस्पेंड करके टाइटल्स को छीन लिया है। यह एक निराशाजनक चीज़ है क्योंकि उन्होंने अपने हक के लिए आवाज उठाई थी। इसी वजह से उन्हें सस्पेंड करने का निर्णय लेना एक निराशाजनक चीज़ रही।

2- अच्छी बात: गंथर और रिकोशे के बीच दुश्मनी टीज़ करना

गंथर और ड्रू गुलक के बीच एक सिंगल्स मैच देखने को मिला था। यह मुकाबला काफी छोटा रहा और यहां आसानी से गंथर ने जीत दर्ज की। मैच के बाद भी उन्होंने गुलक पर हमला जारी रखा और इसी वजह से रिकोशे ने एंट्री की। उन्होंने आकर गुलक को बचाया। लग रहा था कि गंथर और रिकोशे के बीच ब्रॉल होगा।

ऐसा कुछ देखने को नहीं मिला। रिकोशे के आते ही गंथर रिंग छोड़कर चले गए। दोनों के बीच दुश्मनी के संकेत मिल गए हैं और यहां से उनकी स्टोरीलाइन को आगे बढ़ाया जा सकता है। गंथर को इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए हर कोई लड़ते हुए देखना पसंद करेगा। यह सही मायने में काफी अच्छी चीज़ होगी।

2- बुरी बात: न्यू डे और ब्रॉलिंग ब्रुट्स की दुश्मनी को लंबा खींचना

न्यू डे और ब्रॉलिंग ब्रुट्स के बीच WrestleMania 38 में 6 मैन टैग टीम मैच होने वाला था। हालांकि, बिग ई चोटिल हो गए और इसी वजह से प्लान्स में थोड़े बदलाव आए। लग रहा था कि उनकी स्टोरीलाइन उतनी लंबी नहीं चलेगी। हालांकि, WWE लगातार उनकी स्टोरीलाइन को आगे बढ़ा रहा है।

यह सही मायने में एक निराशाजनक चीज़ है क्योंकि किसी को इस दुश्मनी में रुचि नहीं है। WWE को अब इसका अंत करना चाहिए। दोनों टीमों को अलग-अलग स्टोरीलाइंस में डाला जाना चाहिए। यह दोनों टीमों के लिए अच्छी चीज़ होगी क्योंकि सभी फैंस उन्हें लगातार लड़ते हुए देखकर बोर हो गए हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...