Create

WWE SmackDown, अच्छी और बुरी बातें: Roman Reigns ने गुस्से में दिग्गज को दी चेतावनी, चैंपियन को लेकर हुई बड़ी गलती

WWE SmackDown का एपिसोड रोचक रहा
WWE SmackDown का एपिसोड रोचक रहा

WWE SmackDown का एपिसोड काफी शानदार साबित हुआ। WWE ने रेसलमेनिया (WrestleMania) के लिए स्टोरीलाइंस को आगे बढ़ाया। इस शो के लिए पहले ही कई शानदार चीज़ों का ऐलान किया गया था और इसी कारण फैंस एपिसोड के लिए उत्साहित थे। देखा जाए तो स्मैकडाउन (SmackDown) का एपिसोड उम्मीदों से बेहतर था।

SmackDown के एपिसोड की शुरुआत ही जबरदस्त तरीके से देखने को मिली थी। इसके अलावा बीच में कुछ अन्य स्टोरीलाइंस आगे बढ़ते हुए नजर आई। WWE और यूनिवर्सल टाइटल की दुश्मनी को एक खास सैगमेंट के साथ आगे बढ़ाया गया। मेन इवेंट ने भी सभी फैंस का ध्यान SmackDown की ओर खींचा।

SmackDown का एपिसोड शानदार माना जाएगा। खैर, हर एक एपिसोड की अच्छी और बुरी बातें होती हैं। उसी तरह SmackDown के इस एपिसोड में WWE ने कुछ जगहों पर प्रभावित किया वहीं कुछ मौकों पर फैंस को निराशा का सामना करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम SmackDown के एपिसोड की अच्छी और बुरी बातों के बारे में चर्चा करने वाले हैं।


1- SmackDown की अच्छी बात: रिकोशे का नया चैंपियन बनना

SmackDown के एपिसोड की शुरुआत में सैमी जेन और रिकोशे के बीच इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला। दोनों ही सुपरस्टार्स का यह मुकाबला जबरदस्त साबित हुआ। सभी को लग रहा था कि सैमी टाइटल रिटेन करेंगे लेकिन रिकोशे ने उन्हें कड़ी टक्कर दी। मुकाबले के अंत में जॉनी नॉक्सविल ने दखल दी।

इस इंटरफेरेंस का फायदा रिकोशे ने उठाया। उन्होंने सैमी जेन को पिन करते हुए मैच जीता और आईसी टाइटल पर कब्जा किया। उन्होंने अपने करियर में पहली बार इस टाइटल को जीता। काफी समय से रिकोशे संघर्ष कर रहे थे और हर कोई उन्हें पुश मिलते हुए देखना चाहता था। SmackDown में WWE ने उन्हें चैंपियन बनाकर सभी फैंस को प्रभावित किया।


1- बुरी बात: बिग ई के लिए कोई खास प्लान्स नहीं होना

Anyone else upset how they just threw Big E back on SmackDown like he was never WWE Champion and never got a rematch #SmackDown https://t.co/CrqND6vRx6

बिग ई कुछ समय पहले WWE के मेन इवेंट स्टार्स में से एक थे। वो Raw ब्रांड में रहते हुए WWE चैंपियन बने थे। उन्होंने इस दौरान कई सुपरस्टार्स को पराजित किया था। उनके टाइटल रन का अंत अचानक से हो गया और उन्हें फिर SmackDown में भेजा गया। लग रहा था कि WrestleMania जैसे बड़े इवेंट में वो अहम किरदार निभाएंगे।

वो इस समय संघर्ष कर रहे हैं और कंपनी के पास उनके लिए कोई प्लान्स नहीं है। यह सही मायने में एक निराशाजनक चीज़ है क्योंकि बिग ई कुछ समय पहले तक अहम स्टोरीलाइंस में शामिल थे और अब अचानक से उन्हें बेहतर दुश्मनी नहीं मिल रही है। WWE को उनकी बुकिंग में सुधार करना चाहिए।


2- अच्छी बात: रोमन रेंस का प्रोमो सैगमेंट

.@WWERomanReigns will stop at nothing to make @BrockLesnar acknowledge him in the Biggest #WrestleMania Match of All-Time! @HeymanHustle #SmackDown #UniversalTitle #WWETitle https://t.co/OmXbYgtxXQ

SmackDown में रोमन रेंस का एक शानदार प्रोमो सैगमेंट देखने को मिला। उन्होंने प्रोमो कट करते हुए सभी का ध्यान खींचा और सैगमेंट के दौरान फैंस की ओर से उन्हें अच्छी प्रतिक्रिया मिली। यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस ने अपने सैगमेंट में खुद की तारीफ की और ब्रॉक लैसनर पर निशाना साधा।

साथ ही उन्होंने अपनी जीत का दावा किया। उन्होंने बताया कि वो ब्रॉक की WrestleMania में बुरी हालत कर देंगे। अंत में रेंस काफी गुस्से में नजर आए और यहां से उन्होंने WrestleMania मेन इवेंट को शानदार तरीके से हाइप किया। इस शानदार प्रोमो की वजह से लैसनर की कमी महसूस नहीं हुई।


2- बुरी बात: मौजूदा चैंपियन की हार होना

SmackDown के एपिसोड में विमेंस टैग टीम टाइटल की स्टोरीलाइन को आगे बढ़ाया गया। कार्मेला और नेओमी के बीच एक सिंगल्स मैच देखने को मिला। इस मैच में नेओमी ने काफी आसानी से कार्मेला को पराजित कर दिया। WrestleMania करीब है और इसी वजह से WWE को चैंपियंस की बुकिंग पर ध्यान देना चाहिए।

कार्मेला की कुछ ही मिनट्स में नेओमी के खिलाफ हार हुई। WWE कई अलग-अलग तरीकों से इस दुश्मनी को आगे बढ़ा सकता था और उनमें चैंपियन कमजोर नजर नहीं आते। WWE को अगर विमेंस टैग टीम टाइटल मैच को अच्छा बनाना है तो उन्हें मौजूदा चैंपियंस को ताकतवर दिखाना होगा।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment