Create

WWE SmackDown, अच्छी और बुरी बातें: Roman Reigns का हुआ शानदार रिटर्न, मेन इवेंट को लेकर हुई बड़ी गलती

WWE SmackDown में इस हफ्ते रोमन रेंस आखिर नजर आए
WWE SmackDown में इस हफ्ते रोमन रेंस आखिर नजर आए
Ujjaval

SmackDown: WWE SmackDown का एपिसोड ठीक रहा। WWE ने इस एपिसोड में बढ़िया मैचों और सैगमेंट्स का आयोजन किया। इस एपिसोड द्वारा WWE ने समरस्लैम (SummerSlam) के लिए स्टोरीलाइंस आगे बढ़ाने पर मुख्य रूप से ध्यान दिया। रोमन रेंस (Roman Reigns) काफी समय बाद शो के दौरान नजर आए।

हर एक एपिसोड की अच्छी और बुरी बातें होती हैं। उसी तरह SmackDown के इस एपिसोड में कई जगहों पर WWE ने फैंस को खुश किया लेकिन कुछ मौकों पर सभी को निराशा मिली। इसलिए इस आर्टिकल में हम SmackDown के एपिसोड की अच्छी और बुरी बातों को लेकर चर्चा करेंगे।

1- WWE SmackDown की अच्छी बात: रोमन रेंस का रिटर्न और सैगमेंट

SmackDown के एपिसोड की शुरुआत रोमन रेंस ने की और उन्हें एक बार फिर WWE टेलीविजन पर देखना खास रहा। उन्होंने पहले प्रोमो कट करते हुए वापसी करने के बारे में बात की। बाद में पॉल हेमन ने एक जबरदस्त प्रोमो कट करते हुए ब्रॉक लैसनर के खिलाफ ट्राइबल चीफ के मैच को हाइप किया।

साथ ही उन्होंने रोमन रेंस को मोटिवेट भी किया। इसी सैगमेंट के दौरान थ्योरी भी नजर आए और उन्होंने रोमन रेंस के दिमाग में जगह बनाने की कोशिश की। वो रिंग में नहीं आए बल्कि रिंग का चक्कर लगाकर बैकस्टेज चले गए। यह पूरा सैगमेंट ही काफी ज्यादा मनोरंजक रहा।

1- बुरी बात: मेन इवेंट में शेमस vs ड्रू मैकइंटायर नहीं होना

Per @WWESheamus, Sheamus can't compete tonight so @DMcIntyreWWE will be facing Butch instead! #SmackDown https://t.co/MAp7lJaoCW

शेमस और ड्रू मैकइंटायर के मैच को मेन इवेंट के लिए काफी ज्यादा हाइप किया जा रहा था लेकिन यह मुकाबला देखने को ही नहीं मिला। दरअसल, इस मैच के विजेता को रोमन रेंस के खिलाफ Clash at the Castle इवेंट में अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच लड़ने का मौका मिलता।

इसी वजह से फैंस उत्साहित थे लेकिन बाद में शेमस ने लड़ने से इनकार कर दिया। इसी वजह से बुच और ड्रू मैकइंटायर का मैच हुआ। यह मुकाबला काफी जल्दी खत्म हो गया और ड्रू ने जीत दर्ज की। WWE अपने SummerSlam इवेंट के लिए दोनों का मैच बचा रहा है लेकिन SmackDown के पूरे एपिसोड में मैच को हाइप करने के बाद उसे बुक नहीं करना खराब चीज़ थी।

2- अच्छी बात: लेसी एवंस का पूरी तरह हील टर्न होना

.@LaceyEvansWWE is NOT happy with the crowd response tonight at #SmackDown. https://t.co/sNvXP1kyss

लेसी एवंस का SmackDown में हील टर्न देखने को मिला। दरअसल, वो आलिया के साथ टीम बनाकर एक मैच लड़ने वाली थीं। उन्होंने एंट्री की और फैंस की ओर से उन्हें अच्छी प्रतिक्रिया नहीं मिली। इसी वजह से उन्होंने दो बार फिर एंट्री की लेकिन इससे भी फैंस ने उन्हें चीयर नहीं किया।

यह चीज़ एवंस को पसंद नहीं आई और उन्होंने फैंस की बेइज्जती की। उन्होंने खुद की तारीफ की और बताया कि वो अमेरिकन हीरो हैं। इसी वजह से उन्हें सम्मान मिलना चाहिए लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। बाद में उन्होंने बैकस्टेज जाने का निर्णय लिया और आलिया पर हमला भी किया। लेसी का कैरेक्टर काफी समय से समझ नहीं आ रहा था और अब आखिर उनका हील टर्न होना बढ़िया चीज़ रही।

2- बुरी बात: गुंथर का चैलेंज से पीछे हटना और बाद में अपने ही साथी पर हमला करना

SmackDown में गुंथर ने अपनी इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप के लिए ओपन चैलेंज रखा था। इसका जवाब शिंस्के नाकामुरा ने दिया लेकिन गुंथर ने पीछे हटने का निर्णय लिया। यह काफी अजीब चीज़ रही क्योंकि उनके मैच नहीं लड़ने का कारण समझ नहीं आया। बाद में लुडविग काइजर के खिलाफ नाकामुरा का मैच हुआ।

इस मैच में नाकामुरा ने जीत दर्ज की और गुंथर अपने साथी के प्रदर्शन से निराश थे। इसी वजह से उन्होंने लुडविग पर चोप्स लगाए और उन्हें पनिशमेंट दी। यह काफी खराब चीज़ रही क्योंकि गुंथर खुद लड़ने के लिए नहीं उतरे और उनकी जगह काइजर ने मैच लड़ा। वो अपने पार्टनर का सपोर्ट करने के बजाय उनपर ही हमला करने लगे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...