Create

WWE SmackDown, अच्छी और बुरी बातें: रोमन रेंस का दिखा दबदबा, चैंपियन को लेकर WWE से फिर हुई बड़ी गलती

WWE SmackDown के एपिसोड में कई बढ़िया चीज़ें देखने को मिली
WWE SmackDown के एपिसोड में कई बढ़िया चीज़ें देखने को मिली
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का एपिसोड धमाकेदार साबित हुआ। WWE ने SmackDown में अपने बड़े सुपरस्टार्स का सही तरह से उपयोग करते हुए शो को रोचक बनाने में अहम किरदार निभाया। SmackDown के एपिसोड्स अमूमन अच्छे रहते हैं लेकिन पिछले कुछ शोज़ उतने खास साबित नहीं हुए थे। इसी वजह से फैंस जरूर थोड़े निराश थे लेकिन WWE ने इस हफ्ते के SmackDown के एपिसोड से प्रभावित किया।

SmackDown के इस एपिसोड में कुछ अच्छे मैचों का आयोजन देखने को मिला। WWE ने अपने अगले इवेंट के लिए स्टोरीलाइंस को आगे बढ़ाया। अच्छी बात यह रही कि कंपनी ने अपने नए सुपरस्टार्स का सही तरह से उपयोग किया और उनका दिग्गजों के साथ सही तरह से मिश्रण देखने को मिला। इसी वजह से SmackDown का एपिसोड चर्चा का विषय रहा।

"You're either here to acknowledge the Tribal Chief or you're here to flirt with the Wise Man." - @WWERomanReigns w/ @HeymanHustle to @KaylaBraxtonWWE #SmackDown https://t.co/vrtOZTVHUq

SmackDown का एपिसोड रोचक रहा लेकिन हर एक एपिसोड की कुछ अच्छी और बुरी बातें होती हैं। उसी तरह SmackDown में कुछ जगहों पर WWE ने फैंस का ध्यान खींचा वहीं कुछ मौकों पर उन्होंने निराश किया। इसलिए इस आर्टिकल में हम SmackDown के एपिसोड की कुछ अच्छी और बुरी बातों के बारे में चर्चा करने वाले हैं।

1- SmackDown की अच्छी बात: मेन इवेंट मैच और एपिसोड का अंत

SmackDown के एपिसोड के मेन इवेंट में रोमन रेंस और किंग वुड्स के बीच मैच देखने को मिला। इस मैच ने काफी प्रभावित किया और हर कोई इसकी तारीफ कर रहा है। मैच का अंत बढ़िया तरह से नहीं हुआ लेकिन दोनों स्टार्स ने अपने प्रदर्शन से फैंस का ध्यान खींचा। मैच का अंत DQ से हुआ और इसके बाद उसोज़ ने वुड्स पर बुरी तरह हमला किया।

जे और जिमी उसो ने रोमन रेंस को ताज पहनाया। ब्लडलाइन ने बढ़िया तरह से सेलिब्रेशन किया है। इस तरह के अंत ने काफी ज्यादा प्रभावित किया। किसी ने उम्मीद नहीं की थी कि SmackDown का अंत इस तरह से होगा। उन्होंने अपने प्रदर्शन से प्रशंसकों का दिल जीता।

1- बुरी बात: आलिया का टीम से बाहर होना

WHAT?!"I've just been advised that you're no longer on the #SmackDown Women's #SurvivorSeries Team." - @SonyaDevilleWWE @WWE_Aliyah https://t.co/SnULM83OE5

SmackDown में आलिया, नेओमी और साशा बैंक्स ने टीम बनाकर शायना बैजलर, नटालिया और शॉट्जी का सामना किया था। इस मैच में दोनों टीमों ने जबरदस्त काम किया और अंत में आलिया ने अपनी टीम को जीत दिलाई। उनकी जीत में नेओमी का बड़ा योगदान था। बैकस्टेज आलिया अपनी जीत से खुश थीं।

सोन्या डेविल ने आकर उन्हें बताया कि अब वो Survivor Series में SmackDown की टीम का हिस्सा नहीं हैं। दरअसल, सोन्या और नेओमी के बीच दुश्मनी देखने को मिल रही है और आलिया ने नेओमी की मदद लेकर मैच में जीत दर्ज की। यह चीज़ सोन्या को पसंद नहीं आई और उन्होंने आलिया को टीम से बाहर किया। यह सही मायने में एक निराशाजनक चीज़ है क्योंकि WWE को अपनी इस नई सुपरस्टार को पुश देना चाहिए।

2- अच्छी बात: नए सुपरस्टार्स का बढ़िया तरह से उपयोग करना

SmackDown रोस्टर में कई नए सुपरस्टार्स मौजूद हैं। WWE ने SmackDown में इन सुपरस्टार्स का सही तरह से उपयोग किया। WWE ने सिर्फ अपने टॉप स्टार्स पर ही ध्यान नहीं दिया बल्कि उन्होंने नए स्टार्स को भी मौके दिए। शो की शुरुआत में आलिया ने बड़ी जीत दर्ज की और शॉट्जी का प्रदर्शन भी मैच में काफी अच्छा रहा।

टोनी स्टॉर्म की शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ दुश्मनी टीज़ हुई। वॉन वैगनर का भी SmackDown में इस्तेमाल हुआ जबकि रिज हॉलैंड ने बढ़िया तरह से प्रोमो कट किया। WWE ने SmackDown में नए सुपरस्टार्स का बेहतर तरीके से इस्तेमाल करते हुए अपने सभी फैंस का ध्यान खींचा।

2- बुरी बात: चैंपियन का पिन होना

SmackDown के एपिसोड में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन शिंस्के नाकामुरा को कमजोर दिखाया गया और यह सही मायने में एक निराशाजनक चीज़ है। नाकामुरा और रिक बूग्स ने टीम बनाकर एंजल गार्जा और हम्बर्टो कारिलो का सामना किया था। इस मैच में सभी उम्मीद कर रहे थे कि नाकामुरा और बूग्स की जीत होगी।

WWE ने लॉस लोथारियस को ताकतवर दिखाया और यह एक अच्छी चीज़ है। खैर, उन्होंने नाकामुरा को मैच में पिन कराते हुए निराश किया। नाकामुरा चैंपियन हैं और उन्हें एक टैग टीम मैच में कमजोर दिखाना निराशाजनक चीज़ रही। WWE यहां रिक बूग्स को पिन लेने के लिए भी बुक कर सकता था।

Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

comments icon2 comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...