4 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने SmackDown में अच्छा और 1 जिन्होंने बुरा प्रदर्शन किया

फिन बैलर ने रोमन रेंस को किया चैलेंज, सैथ रॉलिंस का बदला अंदाज
फिन बैलर ने रोमन रेंस को किया चैलेंज, सैथ रॉलिंस का बदला अंदाज

WWE का इस हफ्ते का स्मैकडाउन (SmackDown) एपिसोड एक साथ दो जगहों से हो रहा था। एक तो एरिना था जबकि दूसरा एरिना से दूर था। इस बीच कई रेसलर्स एक साथ काम कर रहे थे जिसमें से कुछ ने स्पेशल तौर पर इस शो के लिए वापसी की थी और वो ही शो की शुरुआत कर रहे थे।

WWE Money In The Bank के मेन इवेंट के बाद नजर आए जॉन सीना ने इस हफ्ते WWE SummerSlam में रोमन रेंस से लड़ने की इच्छा जताई। मैच के लिए हाइप तो काफी वक्त से था लेकिन ये पहली बार था जब दोनों रेसलर्स में से किसी ने चैलेंज को दूसरे को दिया था और उसकी वजह से एक्शन के बेहतर होने की उम्मीद थी।

WWE सुपरस्टार रोमन रेंस ने शो के अंत में इस मैच से जुड़ी उत्सुकता को खत्म कर दिया। उन्होंने कहा कि वो जॉन सीना से लड़ना नहीं चाहते हैं। ये एक बड़ी बात है खासकर इसलिए क्योंकि जॉन सीना और रोमन रेंस के बीच एक मैच की सुगबुगाहट थी। ऐसे में फिर कौन होगा रोमन रेंस का अगला विरोधी? आइए आपको बताते हैं।

#1 इम्प्रेस किया: फिन बैलर ने एक बड़ा स्टेटमेंट दिया

रोमन रेंस को WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए शो के मेन इवेंट में चैलेंज करने से पहले फिन बैलर और सैमी जेन के बीच में एक मैच हुआ था। इस मैच में दोनों ने विरोधी को बेहतर दिखाया जो उनके बारे में काफी कुछ कहता है। हम सब जानते हैं कि सैमी जेन अगर अपने काम को करने का मौका पा जाएं तो वो धमाल कर सकते हैं।

फिन बैलर ने यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए रोमन रेंस को चैलेंज किया और ये पल काफी खास बन गया क्योंकि फैंस ने कहा कि रोमन रेंस शायद फिन से ड़र रहे हैं। रोमन को ये बात पसंद नहीं आई और उन्होंने दबाव में आकर इस मैच के लिए अपनी हामी भर दी। ये एक अच्छा पल था।

#2 इम्प्रेस किया: रोमन रेंस तैयार हैं

रोमन रेंस के मेन इवेंट या सेगमेंट में आने से पहले द उसोज़ ने पूर्व टैग टीम चैंपियंस के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड किया। इसमें उन्हें जीत मिली और उसोज़ की वजह से डॉमिनिक एक बुरी चोट पाते पाते बचे हैं। रिंग में जब वो काम कर रहे थे तो उसे एक नए रेसलर के काम के तौर पर देखा जाना चाहिए था।

रोमन रेंस ने आते ही कहा कि जॉन अब भी वैसी ही बातें कर रहे हैं जैसी वो 2000 के दौर में किया करते थे। रोमन रेंस अब ट्राइबल चीफ हैं। उन्हें किसी से आदेश लेने की जरूरत नहीं है। ये बात सच है लेकिन जिस तरह से उन्हें इसके बाद चैलेंज किया गया वो इस बात पर सवाल खड़े करता है।

#3 इम्प्रेस किया: सैथ रॉलिंस एक हील के तौर पर सही रहे

सैथ रॉलिंस एक हील के तौर पर काम कर रहे हैं जिसका सीधा अर्थ है कि वो अपने विरोधी को अच्छा और खुद को बुरे किरदार में दिखाएं। इसको करने में सैथ नहीं चूके क्योंकि उन्होंने ऐज को काफी अजीब बातें कहीं। इनको सुनकर ऐज अपने ऊपर कंट्रोल नहीं रख सके और उन्होंने इनपर अटैक कर दिया।

इसकी वजह से इन दोनों के बीच एक अच्छी कहानी की शुरुआत हो चुकी है जो SummerSlam तक जारी रहेगी। वैसे भी ऐज और रॉलिंस को सिर्फ एक हिंट चाहिए और बाकी की कहानी वो खुद ही बना लेते हैं। इतने सालों के अनुभव के बाद ये करना उनके लिए बेहद आसान सा काम है।

#4 इम्प्रेस किया: केविन ओवेंस ने बैरन कॉर्बिन को डिफेंड किया

बैरन कॉर्बिन मौजूदा किरदार को बेहद अच्छी तरह से कर रहे हैं। वो एक समय पर हील थे लेकिन इस समय वो एक ऐसे किरदार को कर रहे हैं जिसमें उन्हें काफी अजीब सी स्थिति में दिखाया जा रहा है। ऐसे में इस हफ्ते उनका सामना केविन ओवेंस से हुआ जिन्होंने उन्हें बैकस्टेज मदद करने की कोशिश की।

शॉट्जी ब्लैकहार्ट और टीगन नॉक्स के एक अनजाने में हुए अटैक के कारण बैरन अपनी सहायता राशि को खो बैठे लेकिन इस दौरान केविन का उनके समर्थन में आना एक अच्छा कदम था। रेसलिंग में बैरन ये साबित कर रहे हैं कि वो काफी अच्छा काम कर सकते हैं और इसमें बेबीफेस होना शामिल है।

#5 निराश किया: बेजान ऑडिएंस के सामने बियांका ब्लेयर ने डिफेंड किया अपना टाइटल

जब एक चैंपियन अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड कर रहा होता है तो उसका पहला प्रयास ये होता है कि वो सबसे अच्छा प्रदर्शन कर सके। इसमें उसका साथ देती है वो ऑडिएंस जो वहाँ मौजूद होती है। इससे परफ़ॉर्मर को काफी अच्छा महसूस होता है और वो बेहतर काम कर पाते हैं।

इससे उलट इस हफ्ते जब बियांका ब्लेयर ने परफॉर्म किया तो फैंस एकदम शांत थे जो एक अच्छी बात नहीं है। एक चैंपियनशिप के लिए हो रहे मैच में जब दो टैलेंटेड सुपरस्टार्स काम कर रहे हों तो उन्हें और बेहतर काम करने को प्रोत्साहित करने के लिए फैंस का एक्टिव होना जरूरी है जो इस हफ्ते के शो में मिसिंग था।

Quick Links

Edited by Amit Shukla
App download animated image Get the free App now