COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE ने SmackDown के 1000वें एपिसोड के लिए खास तैयारियां शुरु की

SENIOR ANALYST
31   //    24 Jul 2018, 13:23 IST

WWE स्मैकडाउन भले ही रॉ जितनी व्यूवरशिप या कामयाबी हासिल नहीं कर पा रहा है लेकिन कंपनी अपने इस खास शो के लिए बड़ी तैयारी करने में जुट गई है। PWInsider की रिपोर्ट के मुताबिक, स्मैकडाउन का 1000वां एपिसोड 16 अक्टूबर को वॉशिंगटन डीसी में होगा। कंपनी 1000वें एपिसोड को खास बनाने के लिए आइडिया पर बात करने में जुट गई है।

जिस तरह रॉ की 25वीं सालगिरह के मौके पर बहुत सारे सुपरस्टार्स शो में आए थे, उसी तरह से ही स्मैकडाउन के 1000वें एपिसोड के लिए WWE के पुराने लैजेंड्स की वापसी हो सकती है। फैंस को कई सारे ऐसे सुपरस्टार्स देखने को मिल सकते हैं, जोकि पिछले कई सालों से कंपनी में नजर नहीं आए हैं।

रॉ के बाद स्मैकडाउन WWE का सबसे लंबे समय तक चलने वाला शो है। स्मैकडाउन अमेरिका में मंगलवार और भारत में बुधवार की सुबह लाइव आता है। 29 अप्रैल 1999 को स्मैकडाउन का पहला एपिसोड ऑन एयर हुआ था। स्मैकडाउन को अब तक 148 शहरों को 163 एरीना, 7 देशों से प्रसारित किया जा चुका है। अमेरिका के अलावा, इराक, जापान, इटली, मैक्सिको, कनाडा, यूके से इसका लाइव प्रसारण हो चुका है। 15 नवंबर 2016 को स्मैकडाउन ने 900 एपिसोड पूरे किए थे। अब तक स्मैकडाउन लाइव के कुल 988 एपिसोड कराए जा चुके हैं।

अमेरिका में फिलहाल WWE स्मैकडाउन USA नेटवर्क पर लाइव आता है। लेकिन अब WWE ने फॉक्स नेटवर्क के साथ डील साइन कर ली है, जिसके मुताबिक अगले साल अक्टूबर महीने से स्मैकडाउन लाइव फॉक्स नेटवर्क पर मंगलवार की बजाय शुक्रवार को आएगा।

स्मैकडाउन की वजह से WWE के कई दिग्गजों का करियर ऊंचाइयों पर गया है। WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में शुमार जॉन सीना ने स्मैकडाउन में ही डैब्यू किया था। इसके अलावा अंडरटेकर, कर्ट एंगल, द रॉक जैसे सुपरस्टार्स ने स्मैकडाउन में चार चांद लगाए। पिछले 19 सालों में स्मैकडाउन ने कई मुकाम देखे हैं, अब 1000वें एपिसोड के मौके पर WWE पुरानी यादों को ताज़ा कर सकती है।

Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...