COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE SmackDown में होने वाले लम्बरजैक मैच के नियम-कायदे

26   //    10 Jul 2018, 13:40 IST

WWE ने एलान किया है कि स्मैकडाउन लाइव में इस हफ्ते जेम्स एल्सवर्थ और जापानी सुपरस्टार असुका के बीच लम्बरजैक मैच होगा। मनी इन द बैंक से ही एल्सवर्थ, असुका की आंखों में खटक रहे हैं। मनी इन द बैंक में स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप के दौरान एल्सवर्थ ने कई महीनों बाद WWE में सरप्राइज़ एंट्री की थी। इस दखलअंदाजी का फायदा उठाकर कार्मेला ने असुका के खिलाफ अपना खिताब डिफेंड किया था।




स्मैकडाउन लाइव के लिए पिछले हफ्ते ही जेम्स एल्सवर्थ और असुका के बीच इंटरजैंडर मैच होना था, लेकिन उस दौरान जेम्स एल्सवर्थ यहां-वहां भागते हुए नजर आए। इस वजह से ये मैच डबल काउंट आउट के जरिए खत्म हुआ। अब दोनों की दुश्मनी को दिलचस्प बनाने के लिए WWE द्वारा लम्बरजैक मैच का एलान किया है।

काफी सारे लोगों के जहन में सवाल उठ रहा होगा कि लम्बरजैक मैच क्या होता है, इसे लम्बरजैक किसके कहते हैं और इस मैच को किस तरह से जीता जाता है। इन सभी सवालों के जवाब हम आपको देंगे ताकि आपको लम्बरजैक मैच को समझने में कोई परेशानी ना हो।

लम्बरजैक मैच का मतलब


लम्बरजैक मैच एक आम रैसलिंग मैच की तरह ही होता है, लेकिन इसमें रिंग के चारों ओर काफी सारे सुपरस्टार्स मैच शुरु होने से पहले खड़े हो जाते हैं। रिंग में लड़ रहे सुपरस्टार्स अगर बाहर भागने की कोशिश करते हैं, तो बाहर खड़े रैसलर इनको अंदर भेज देते हैं। बाहर खड़े रैसलरों का काम रिंग के अंदर मैच लड़ रहे सुपरस्टार्स को बाहर नहीं आने देना होता है।

दरअसल रिंग के बाहर खड़े रैसलरों को लम्बरजैक कहा जाता है। आमतौर पर इसमें हील और फेस रैसलर शामिल होते हैं। बाहर खड़े लम्बरजैकों को छूट होती है, कि वो रिंग से बाहर निकलने की कोशिश करने वाले सुपरस्टार की पिटाई कर उसे अंदर भेज सकते हैं। रिंग के बाहर खड़े हील रैसलर, बेबीफेस और बेबीफेस रैसलर, रिंग के अंदर के हील रैसलर की पिटाई करते हैं। इस मैच को देखने में बड़ा मजा आता है, क्योंकि कौन, कब किसकी पिटाई करे कुछ कह नहीं सकते।

स्मैकडाउन में हुए एक पुराने लम्बरजैक मैच की वीडियो आप नीचे देख सकते हैं:

Advertisement
Fetching more content...