Create

WWE Smackdown Live प्रीव्यू: 13 मार्च 2018

फास्टलेन पीपीवी अब खत्म हो चुका है और उसके बाद स्मैकडाउन लाइव पहला एपिसोड काफी अहम होने वाला है। इस बात को ध्यान में रखते हुए कि रैसलमेनिया के लिए स्टोरीलाइन को बुक करने की शुरूआत यहीं से होगी। रैसलमेनिया 34 में एजे स्टाइल्स vs शिंस्के नाकामुरा का मैच होगा, यह बात अब तय हो गई है और इस ड्रीम फिउड की शुरूआत रैसलमेनिया तक स्मैकडाउन की सबसे मजबूत कड़ी होने वाली है। इसके अलावा रैंडी ऑर्टन ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने के बाद बॉबी रूड और जिंदर महल से अपने ऊपर हुए हमले का बदला लेना चाहेंगे। आइए नजर डालते हैं इस हफ्ते स्मैकडाउन में क्या-क्या देखने को मिल सकता है।

# ड्रीम मैच के बिल्ड़अप की शुरूआत

फास्टलेन पीपीवी में एजे स्टाइल्स की जीत के साथ ही यह बात तय हो गई कि रैसलमेनिया 34 में फैंस को शिंस्के नाकामुरा और एजे स्टाइल्स के बीच मैच देखने को मिलने वाला है। इस मैच में दमदार एक्शन के साथ इन दोनों के बीच शानदार तालमेल भी देखने को मिल सकता है। हालांकि देखना होगा कि इस कहानी में कौन सा सुपरस्टार हील के किरदार में नजर आएगा, तो कौन बेबीफेस के तौर पर। एजे स्टाइल्स को जिस तरह का समर्थन मिल रहा है, उसको देखते हुए वो बेबीफेस ही रहेंगे और शायद नाकामुरा को ही हील बना दिया जाए। फैंस को इस सैगमेंट का काफी इंतजर होगा।

# शार्लेट फ्लेयर और असुका के बीच संग्राम

असुका ने इस बात का एलान कर कि वो रैसलमेनिया में शार्लेट फ्लेयर को स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करेंगी सबको चौंका दिया था। हालांकि फैंस इस मैच को रैसलमेनिया में देखना चाहते थे, क्योंकि यह दोनों ही शानदार रैसलर्स हैं और इनके बीच जबरदस्त कैमिस्ट्री भी देखने को मिल सकती है। हालांकि देखना होगा कि असुका कब स्मैकडाउन में आकर इस दुश्मनी की शुरूआत करती हैं, या फैंस को इस एपिक स्टेयरडाउन का इंतजार करना होगा।

# द ब्लजिन ब्रदर्स का कहर

ल्यूक हार्पर और एरिक रोवन ने जब से ब्लजिन ब्रदर्स के रूप में डेब्यू किया है, उसके बाद से उन्हें रोक पाना काफी मुश्किल हो गया है। फास्टलेन पीपीवी में उसका एक नजारा भी देखने को मिला जब इन दोनों ने उसोज और न्यू डे के ऊपर खतरनाक अटैक कर दिया। वो अटैक इतना जानलेवा था कि जेवियर वुड्स तो लगभग रैसलमेनिया से बाहर ही हो चुके हैं। अब स्मैकडाउन में इस कहानी का आगे बढ़ना तय है, लेकिन देखना होगा कि कंपनी इसे किस तरह से आगे बढ़ाती है और क्या फैंस को रैसलमेनिया में स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच देखने को मिलेगा?

#रैंडी ऑर्टन का बदला

रैंडी ऑर्टन ने यूएस चैंपियन बनते ही ग्रैंड स्लैम चैंपियंस की लिस्ट में अपना नाम जोड़ लिया। हालांकि उनकी यह खुशी ज्यादा देर तक नहीं टिकी और पहले महल ने उनके ऊपर अटैक किया, फिर रूड ने ऑर्टन के ऊपर अपना फिनिशर लगा दिया। ऑर्टन स्मैकडाउन में इन दोनों से ही अपना बदला लेना चाहेंगे, तो इसके साथ ही हो सकता है बॉबी रूड अपने रीमैच की मांग करने लगे। हालांकि अभी भी उम्मीद है कि रैसलमेनिया में यूएस चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच देखने को मिल सकता है।

# शेन मैकमैहन का बड़ा एलान

शेन मैकमैहन के कारण फास्टलेन पीपीवी में केविन ओवंस और सैमी जेन दोनों ही चैंपियन बनने से चूक गए थे, लेकिन अब उम्मीद की जा सकती है स्मैकडाउन में यह दुश्मनी आगे बढ़ते हुए दिखाई दे। हालांकि डेनियल ब्रायन भी वापसी कर सकते हैं, तो वो भी शेन से उनके एक्शन के लिए जवाब मांग सकते हैं। इसके अलावा शेन मैकमैहन रैसलमेनिया 34 के लिए कई बड़े मैचों का एलान कर सकते हैं। इसके अलावा फैंस की नजर होगी क्या इस साल शेन मैकमैहन रैसलमेनिया में लड़ते हुए नजर आएंगे या नहीं।

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment