WWE SmackDown लाइव प्रीव्यू : 15 नवंबर 2016

legend

मंडे नाइट रॉ के ताजा एपिसोड ने WWE फैंस को एक झलक दिखाई है कि वो सर्वाइवर सीरीज के लिए क्या उम्मीद कर सकते हैं। गोल्डबर्ग और ब्रॉक लैसनर कई वर्षों के बाद एक-दूसरे से भिड़ेंगे और इसी के साथ टीम रॉ व टीम स्मैकडाउन के बीच शानदार लड़ाई देखने को मिलेगी। WWE के लिए सर्वाइवर सीरीज से पहले आखिरी प्रमुख कार्यक्रम ट्यूसडे नाइट होगी जब स्मैकडाउन लाइव का प्रसारण होगा। रॉ में जो हुआ उसके बाद ऐसे कई सवाल होंगे, जिसका कोई जवाब नहीं देगा, लेकिन निर्णायक कदम सबसे अहम होगा और WWE की रचनात्मक टीम इस बात से वाकिफ होगी। इसे कहते हुए हम उम्मीद कर सकते हैं कि इस सप्ताह की स्मैकडाउन लाइव में कुछ ऐसे सेग्मेंट्स देखने को मिल सकते हैं।


#5 लीजेंड्स की वापसी

सर्वाइवर सीरीज के बिल्डअप के बीच WWE अपने 900वें एपिसोड का जश्न मनाएगी। इस एपिसोड में महान अंडरटेकर की वापसी होगी और शायद यही एकमात्र वजह है कि इस कार्यक्रम को लोग देखे। WWE ने पूर्व WWE चैंपियन एज का भी कार्यक्रम के लिए प्रचार किया है, जो सभी के लिए मजेदार साबित हो सकता है। जहां WWE इन नामों को काफी तवज्जो दे रहा है, वहीं हमें शो में कुछ आश्चर्यजनक नाम देखने को मिल सकते हैं। अगर हम पीछे मुड़कर महान रैसलर्स को देखे जिन्होंने स्मैकडाउन को काफी मशहूर किया तो WWE उन नामों को जैसे पॉल हेमैन, कर्ट एंगल, रे मिसटिरियो को वापस बुला सकती है और साथ ही वो एडी गरेरो को श्रद्धांजलि देने के बारे में भी विचार कर रही है। यह सब एकसाथ तो होना मुश्किल है, लेकिन एक या अन्य चीजों का होना जरुरी है। #4 कालिस्तो को लय हासिल करने की जरुरत

kalisto1-1479200181-800

कालिस्तो सर्वाइवर सीरीज में क्रूजरवेट चैंपियनशिप के लिए ब्रायन केंड्रिक को चुनौती देंगे। WWE ने केंड्रिक को रॉ में बुक करके शानदार कम किया है और कालिस्तो भी स्मैकडाउन में ऐसी ही बुकिंग चाहते हैं। कालिस्तो को बिना किसी पर्याप्त बिल्डअप के टाइटल सीन में दाल दिया गया है, और उन्हें अब भी अपने आप को विश्वसनीय चैलेंजर के रूप में साबित करने की जरुरत है। इसी समय स्मैकडाउन में क्रूजरवेट रैसलरों की कमी है जो WWE के लिए बड़ा सिरदर्द है और इसलिए वह ट्यूसडे नाइट के लिए कालिस्तो को अच्छी आउटिंग देने वाली है। एक और विकल्प है कि वह किसी को रॉ में से बुलाए, लेकिन इससे खुलासा हो जाएगा कि पूरे एंगल में काफी दिक्कत है। #3 मिज़ या जिगलर? raw_10272014jg_0130-4152223737-1479200213-800 कालिस्तो के समान डोल्फ जिगलर को भी सामी जायं का जवाब देने की जरुरत है। जायं ने इस सप्ताह रॉ में बो डलास पर जीत दर्ज की और इससे उन्हें अच्छी लय हासिल हुई। जिगलर पिछले सप्ताह रिंग में सक्रीय नहीं रहे और यह ऐसी चीज है जिसे WWE इस बार बदलना चाहेगी। ट्विटर की मदद से पिछले सप्ताह इस स्टोरीलाइन की काफी प्रोग्रेस हुई थी, लेकिन फिर से संडे नाइट को फैंस भटकाव महसूस नहीं करना चाहेंगे। डॉट्स को जोड़ा जाएगा और जिगलर ऐसा करने के लिए माइक्रोफोन पर बात करेंगे। एक मैच और प्रोमो जिगलर को बुक करने का आदर्श तरीका होगा क्योंकि जायं को उनके बेबीफेस चरित्र के कारण स्मैकडाउन पर दिखाना कारगर साबित नहीं होगा। इस सप्ताह चैम्प अपने टाइटल की सुरक्षा मिज़ के खिलाफ स्मैकडाउन पर करेंगे और भले ही टाइटल बदलाव के लिए थोड़ी देरी हो गई हो, हम यह नहीं जानते। अगर जिगलर बनाम मिज़ की इस सप्ताह होने वाली फाइट का अंत गलत होता है तो WWE के पास सर्वाइवर सीरीज में ट्रिपल थ्रेट मैच कराने का मौका होगा। #2 मिड कार्ड टीमें becky-1479200282-800 जहां पुरुषो की लड़ाई सर्वाइवर सीरीज में मंडे नाइट रॉ और स्मैकडाउन लाइव के बीच सबसे महत्वपूर्ण ब्रांड बनाम ब्रांड का हिस्सा होगी, वहां यह अनुमान लगाना गलत होगा कि अन्य मुकाबलों की महत्वता नहीं होगी। विमेंस और टैग टीम मैच दोनों ही कुछ शानदार दृश्य दिखा सकते हैं और इन दोनों बाउट का WWE पर बड़ा प्रभाव पड़ सकता है। रॉ में ऐसे बिल्टअप मैच में रॉ टीम मेंबर्स को शामिल किया गया था और स्मैकडाउन में ऐसा ही होने की उम्मीद है। हालांकि अगर WWE इस मामले को गंभीर रूप से ले तो कुछ रॉ के सुपरस्टार्स को स्मैकडाउन में लाकर अपनी लोकप्रियता बढ़ा सकती हैं। #1 रॉ और स्मैकडाउन के बीच एक और विवाद? raw vs टीम स्मैकडाउन और टीम रॉ के बीच विवाद मंडे नाइट रॉ का सबसे चर्चित सेगमेंट बना। यह देखकर अच्छा लगा कि संडे नाइट को टीमें क्या क्या करेंगी और WWE उन्हें अपने ब्रांड कलर्स पहनने के लिए देगी जो प्रचार में इजाफा करेगी। अगर ब्रांड स्प्लिट नहीं होता तो ऐसा विवाद सिर्फ रॉ में होता क्योंकि यह साप्ताहिक शो है। हालांकि अब जब स्मैकडाउन लाइव भी है और जो मंडे नाइट रॉ जैसा महत्वपूर्ण है, WWE ऐसा ही सेगमेंट ट्यूसडे नाइट के लिए आयोजित करना चाहेगी।