Create
Notifications

WWE Smackdown Live प्रीव्यू: 6 दिसंबर 2016

मयंक मेहता
visit

TLC पे-पर-व्यू अब खत्म हो चुका है और स्मैकडाउन को अब अपना सारा ध्यान रॉयल रंबल पर देना है। रॉयल रंबल के लिए बिल्ड अप की शुरुआत TLC के फॉलआउट से होगी और इसका पहल होगी इस हफ्ते होने वाले स्मैकडाउन लाइव के एपिसोड से। रविवार को हुए TLC पे-पर-व्यू में हमें दो नए चैम्पियन और शो के मेन इवेंट में एक बड़ा हील टर्न होते दिखा। इस हफ्ते स्मैकडाउन लाइव में उसी को लेकर सेगमेंट्स देखने को मिल सकते है। इस हफ्ते सबसे बड़ी चर्चा का विषय जेम्स एल्सवर्थ का हील बनना रहेगा और साथ ही उन्हें WWE चैंपियनशिप के लिए एजे स्टाइल्स के खिलाफ उनका मौका भी मिलेगा। इसके अलावा WWE और भी दिलचस्प सेगमेंट्स फैंस के लिए लेकर आ सकती है। इस लिस्ट में हमें उन्हीं बातों पर बात करेंगे। आइए नज़र डालते है स्मैकडाउन लाइव के प्रीव्यू पर 5- द मिज और डेनियल ब्रायन के बीच की टकराव miz-1480997099-800 द मिज ने TLC पे-पर-व्यू में डॉल्फ जिगलर को लैडर मैच में हराकर इंटरकॉन्टिनेन्टल चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक डिफ़ेंड किया। लेकिन उस मैच के बारे में बात करने की जगह, लोग इस समय द मिज और डेनियल ब्रायन के बीच चल रही तकराव के बारे में बात कर रहे है। जिगलर के खिलाफ मिली जीत के बाद, मिज ने जीत को डेनियल ब्रायन को समर्पित किया था और यहाँ तक कि टॉकिंग स्मैक में भी उन दोनों के बीच बहस हो गई थी। इसलिए इस हफ्ते इन दोनों के बीच एक अच्छा सेगमेंट देखने को मिल सकता है। जिगलर और मिज की कहानी लंबे समय के बाद अब खत्म होती नज़र आ रही है, लेकिन ब्रायन को रिंग में रैसल करने की अनुमति नहीं है इसलिए वो मिज के लिए एक चैलेंजर ढूंढना चाहेंगे, हालांकि उनके पास ज्यादा विकल्प मौजूद नहीं है। जो भी हो द मिज ने एक बार फिर यह बात साबित कि वो स्मैकडाउन लाइव के लिए कितने महत्वपूर्ण है और WWE को इस बात का फायदा उठाना चाहिए। 4- निकी बैला पर हमला किसने किया? eva-marie-gotceleb-1480997077-800

सर्वाइवर सीरीज में विमेन्स टीम रॉ vs टीम स्मैकडाउन लाइव के मैच से पहले निकी बैला पर किसी ने हमला किया था और वही स्टोरीलाइन अभी भी ब्लू ब्रैंड के विमेन्स डिवीजन में चल रही है। हालांकि उस हमलावर का नाम अभी तक साफ नहीं है। TLC में कार्मेला और निकी बैला का मैच हुआ, जिसमें निकी ने कार्मेला को हरा दिया। कार्मेला ने मैच के बाद कहा कि निकी पर हमला और किसी ने नहीं बल्कि नटालिया ने किया था।
नटालिया vs निकी बैला की फिउड़ फैंस देखने को मिल सकती है, लेकिन उस बात का यह मतलब नहीं कि निकी पर हमला नटालिया ने ही किया था। अफवाहों की माने तो निकी बैला पर हमला ईवा मैरी ने किया था और नटालिया से ज्यादा मैरी का नाम सही लगता है। नटालिया का नाम इतनी आसानी से सामने आना सबके समझ से परे है और WWE इतने बड़े एंगल को इतनी आसानी से खत्म नहीं करना चाहेगी।
3- फ्री बर्ड्स bray-wyatt-f1-1480997054-800

TLC पे-पर-व्यू में रैंडी ऑर्टन और ब्रे वायट ने हीथ स्लेटर और राइनो को हराया और वो नए टैग टीम चैम्पियन भी बने। मैच के बाद रैंडी ऑर्टन और ब्रे वायट ने अपनी चैंपियनशिप को ल्यूक हार्पर को दें दिया था और जैसा कि रॉ में होता है, वैसे ही हमें कुछ स्मैकडाउन लाइव में भी देखने को मिल सकता है। मतलब कि वायट फैमिली के तीनों सदस्य में से कोई भी इस चैंपियनशिप के लिए लड़ सकता है। वायट फैमिली के लिए सबसे पहले चैलेंजर स्लेटर और राइनो ही होंगे, लेकिन इन दोनों के दोबारा चैंपियनशिप जीतने के चांस बहुत ही कम है। वायट फैमिली के लिए टैग टीम डिवीजन में स्लेटर और राइनो से कही बेहतर विरोधी और भी है। हालांकि रोड टू रॉयल रंबल में WWE के प्लान क्या है, यह तो आने वाला वक़्त ही बताएगा। 2- न्यू विमेन्स चैम्पियन alexabliss-1480997031-800 एलेक्सा ब्लिस ने TLC पे-पर-व्यू में टेब्लस मैच में बैकी लिंच को मात देकर वो नई स्मैकडाउन विमेन्स चैम्पियन बनी। एलेक्सा का मौजूदा रोस्टर में ऊपर आना और अब चैम्पियन बनना फैंस को काफी पसंद आ रहा है, इससे पूरा डिवीजन अब फिर से खुल गया है। बैकी लिंच वापिस आएंगी और उनको उनका रीमैच भी मिलेगा, ब्रैंड स्पलिट के बाद से जिस तरह का प्रदर्शन एलेक्सा ब्लिस का रहा है, वो ही अगर चैम्पियन बनी रहे, तो किसी को भी हैरानी नहीं होगी। इस हफ्ते उस सेगमेंट सबसे ज्यादा नज़र एलेक्सा ब्लिस की सेलिब्रेशन और बैकी के नीचे आने पर होगी और रॉ के विमेन्स डिवीजन को देखते हुए, स्मैकडाउन लाइव के पास के कदम आगे आने का मौका है। 1- द एल्सवर्थ सागा james_ellsworth_bio-ffe278f9fc7e3ded2426a72ccd6d7e4d-1480996973-800 पिछले काफी समय से जेम्स एल्सवर्थ WWE चैंपियनशिप में एक अहम भूमिका निभा रहे है। TLC में उन्होंने एजे स्टाइल्स को जिताने में अहम भूमिका निभाई थी। हालांकि मैच के बाद उन्होंने अपनी सफाई में कहा कि उन्होंने ऐसा इसलिए किया क्योंकि ताकि उन्हें एजे स्टाइल्स खिलाफ WWE चैंपियनशिप के लिए मौका मिल सके। इस हफ्ते WWE वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए एजे स्टाइल्स के खिलाफ लड़ने का मौका मिलेगा और अगर वो चैम्पियन बनने में कामयाब हो जाते है, तो उससे बड़ा सरप्राइज़ और कोई नहीं हो सकता। हालांकि मैच के अंत तक एल्सवर्थ की धुनाई पक्की लग रही है। एजे स्टाइल्स और डीन एम्ब्रोज़ साथ में आकर एल्सवर्थ का चैप्टर WWE चैंपियनशिप के लिए खत्म कर सकते है।

लेखक- रंजिथ रविन्द्रन, अनुवादक- मयंक मेहता
Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now