Create
Notifications

WWE Smackdown Live प्रीव्यू: 7 फरवरी 2017

मयंक मेहता
visit

मंडे नाइट रॉ अभी भी रॉयल रंबले के फॉल आउट में है, तो स्मैकडाउन लाइव ने एलिमिनेशन चैंबर के लिए बुकिंग शुरू कर दी है। WWE ने जब एलिमिनेशन चैंबर को स्मैकडाउन लाइव का एक्सक्लूजिव पीपीवी बनाया, तो लोगों को बहुत शक हुआ, लेकिन जिस तरह WWE ने उस मैच को बुक किया, उससे उन्होंने आलोचकों के मुंह को बंद कर दिया। WWE को अब उस लय को बरकरार रखना होगा। इस हफ्ते के कई चीजों को बुक किया गया और इस लिस्ट में नज़र डालेंगे इस हफ्ते हमें क्या-2 देखने को मिलता हैं।


1- टैग टीम टर्मोइल

american-alpha-1486388565-800

पिछले हफ्ते WWE ने एलिमिनेशन चैंबर के लिए टैग टीम चैंपियनशिप के लिए टैग टीम टर्मोइल मैच को बुक करकर एक बड़ा और अच्छा फ़ैसला किया। चैड गैबल और जेसन जॉर्डन को अपने टाइटल को डिविजन की 5 दूसरी टीम के खिलाफ डिफ़ेंड करना होगा। रॉयल रम्बल के चक्कर में टैग टीम को ऐसे ही छोड़ दिया गया और अब उन्हें ऊपर आने की जरूरत हैं। मल्टी टैग टीम मैच उत्सुकता पैदा करती है और उससे डिवीजन को मजबूती मिलेगी और कहानी भी आगे बढ़ेगी।

2- नेओमी को गोल्ड के लिए मौका

promo310217107-1486388593-800

नेओमी को पिछले हफ्ते शानदार बुकिंग मिली और एलिमिनेशन चैंबर में उन्हें स्मैकडाउन विमेन्स चैंपियनशिप के लिए मौका मिला। वापसी के बाद से ही वो स्मैकडाउन विमेन्स डिवीजन में दूसरे अव्वल की फिउड में शामिल रही और इस तरह का पुश मिलने से सबको काफी हैरानी हुई। पिछले हफ्ते नेओमी ने एलेक्सा को हराया और उन्हें यह मैच मिल गया। नेओमी को एलेक्सा के ऊपर बेबीफेस बनाना WWE के लिए चिंता का विषय हो सकता हैं। यह देखना दिलचस्प होगा कि WWE इस कहानी को किस तरह आगे बढ़ाती हैं।

3- आईसी चैंपियनशिप को अलग करना

dean-ambrose-ic-championship-660x400-1486388476-800

स्मैकडाउन लाइव एक छोटा रोस्टर है और एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी से यह बात एक बार फिर साबित हो गई। एलिमिनेशन चैंबर मैच में रोस्टर के सारे बड़े नाम शामिल हैं और उससे मिड कार्ड चैंपियनशिप को बीच में ही छोड़ना पड़ा। इसका सबसे अच्छा उदाहरण डीन एम्ब्रोज़ और आईसी चैंपियनशिप है। अब एम्ब्रोज़ को एलिमिनेशन चैंबर में बुक किया गया है और निश्चित ही उन्हें चैंबर के लिए स्टोरीलाइन में शामिल किया जाएगा। लेकिन WWE आईसी चैंपियनशिप को भी उस मैच में एंट्री दी जाए। दूसरे मेंबर्स एम्ब्रोज़ को चैलेंज कर सकते हैं और WWE एक साथ दो स्टोरीलाइन आगे बढ़ा सकती हैं।

4- चैंबर मैच को बिल्ड अप करना

cena_11_converted-696x398-1486388500-800

जैसे पहले बताया था कि एलिमिनेशन चैंबर मैच को बिल्ड अप की जरूरत है, एम्ब्रोज़ की आईसी चैंपियनशिप इस मैच के लिए अलग स्टोरीलाइन होगी। इस मैच में सबका ध्यान ब्रे वायट होगा और पिछले हफ्ते ब्रे ने अपने इरादे साफ भी कर दिए और अब तक रैंडी ऑर्टन भी उनके साथ होंगे। रंबल में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद बैरन कोर्बिन भी चैंबर मैच में अपनी चमक बिखेरना चाहेंगे। इसके अलावा जॉन सीना और द मिज का आमने सामने आना भी आकर्षण का केंद्र होगा, क्योंकि रैसमेनिया में सीना vs मिज भी एक फिउड हो सकती हैं।

5- स्टार को दुखी छोड़ना

069_raw_02082016ej_0566-298675283-1486388533-800

एजे स्टाइल्स को अबतक WWE चैंपियनशिप के लिए जॉन सीना के खिलाफ रीमैच नहीं मिला है। अब स्टाइल्स के लिए अगला बड़ा स्टेप एलिमिनेशन चैंबर होने वाला है और निश्चित ही वो शेन के फैसले से खुश नहीं हैं। एक स्टोरीलाइन है, जिसे WWE फ्यूचर में इस्तेमाल करना चाहेगी। शेन मैकमैहन vs एजे स्टाइल्स एक अच्छा मैच हो सकता हैं और इसके लिए दोनों के पास अच्छा मौका है। अगर शेन नहीं लड़ सकते, तो वो स्टाइल्स के खिलाफ लड़ने के लिए किसी और को बुला सकते हैं, इसमें अंडरटेकर अच्छा विकल्प हो सकते हैं।

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now