Create
Notifications

WWE SmackDown Live प्रीव्यू: 29 मई, 2018

विजय शर्मा

मई महीने का आखिरी स्मैकडाउन लाइव एपिसोड नॉर्थ कैरोलिना के PNC एरीना से लाइव होगा। स्मैकडाउन लाइव के इस एपिसोड पर सभी की नजरें टिकी होंगी क्यों मैंस मनी इन द लैडर मैच के लिए सिर्फ 1 ही स्पॉट बचा हुआ है। डेनियल ब्रायन और समोआ जो के बीच होने वाले मैच का विनर लैडर मैच का हिस्सा बनेगा। एजे स्टाइल्स और नाकामुरा की दुश्मनी दिन प्रतिदिन खतरनाक रूप लेती जा रही है। अब तो मनी इन द बैंक में होने वाले मैच को लेकर भी शर्त तय कर दी गई है। ऐसे में पिछले हफ्ते मिली मार का बदला लेने के लिए स्टाइल्स उतावले हो रहे होंगे। आइए नजर डालते हैं कि स्मैकडाउन में क्या-क्या हो सकता है।

6 मैन टैग टीम मैच

पिछले हफ्ते स्मैकडाउन में द मिज़ और बिग ई के बीच सिंगल्स मैच देखने को मिला था। मैच के दौरान ही द बार (शेमस और सिजेरो) ने आकर रिंग साइड खड़े कोफी और जेवियर वुड्स की पिटाई शुरु कर दी। इस दखल का फायदा उठाकर द मिज़ ने स्कल क्रशिंग फिनाले लगाकर मैच जीता। WWE ने अब न्यू डे vs द मिज़, द बार के बीच 6 मैन टैग टीम मैच का एलान किया है। पिछले हफ्ते मिले धोखे और करारी हार का बदला लेने पर न्यू डे की नजर होगी। न्यू डे ने मैंस लैडर मैच के लिए क्वालीफाई कर लिया है, लेकिन उनका सिर्फ 1 सदस्य ही मैच का हिस्सा बन सकता है। ये एलान भी अभी किया जाना बाकी है।

जैफ हार्डी का अगला चैलेंजर कौन ?

रैसलमेनिया के बाद WWE यूएस चैंपियन बनने वाले जैफ हार्डी मनी इन द बैंक पीपीवी में शामिल होंगे या नहीं, अभी तक इस बात का एलान नहीं किया गया है। स्मैकडाउन में अब तक जैफ 2 क्वालीफाइंग मैचों का हिस्सा रहे हैं और दोनों में ही उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। अब एक बात तो साफ है कि वो किसी भी हाल में लैडर मैच का हिस्सा नहीं होने वाले। ऐसे में हमें स्मैकडाउन में जैफ हार्डी का नया चैलेंजर देखने को मिल सकता है।

क्या असुका के लिए तैयार हैं कार्मेला

17 जून को मनी इन द बैंक पीपीवी में WWE चैंपियनशिप मैच में कार्मेला का सामना असुका के साथ होगा। WWE विमेंस डिवीजन में असुका के हराने की समक्षता रखने वाली कम ही रैसलर हैं। असुका के लिए असुका की चुनौती से पार पाना बहुत मुश्किल होगा। लंदन में हुई स्मैकडाउन के दौरान असुका ने बताया था कि वो कार्मेला के खिलाफ लड़ेंगीं। स्मैकडाउन के एपिसोड में दोनों रैसलरों का आमना-सामना हो सकता है।

नाकामुरा और टाय डिलिंजर के मैच में दखल देकर शिंस्के पर अटैक करेंगे एजे ?

एजे स्टाइल्स और नाकामुरा की दुश्मनी कई महीनों से जारी है और जैसे-जैसे MITB नजदीक आ रहा है, ये दुश्मनी गंदा रूप लेती जा रही है। पिछले हफ्ते ही नाकामुरा ने एलान किया था कि MITB में होने वाले टाइटल मैच के लिए वो लास्ट मैन स्टैंडिंग शर्त चुनी। स्मैकडाउन की जनरल मैनेजर पेज ने शो के लिए नाकामुरा और टाय डिलिंजर के बीच मैच का एलान किया है। टाय बेबीफेस रैसलर हैं और नाकामुरा के साथ एजे की दुश्मनी चल रही है। साफ सी बात है कि कल होने वाले मैच में एजे स्टाइल्स आकर नाकामुरा पर जरूर अटैक करेंगे।

ब्रायन और जो में से कोई एक लैडर मैच का हिस्सा होगा

डेनियल ब्रायन और समोआ जो के बीच मनी इन द बैंक लैडर मैच के लिए क्वालीफायर होगा। WWE इतिहास में पहली बार होगा, जब समोआ जो का मैच डेनियल ब्रायन के साथ होगा। इन दोनों दिग्गजों का सामना सालों पहले रिंग ऑफ ऑनर (ROH) में हो चुका है। लेकिन WWE फैंस के लिए ये पहला मौका होगा। हील समोआ जो और बेबीफेस डेनियल ब्रायन के बीच ड्रीम मैच फैंस को स्मैकडाउन की ओर खींचने पर जरूर मजबूर करेगा। जो और ब्रायन दोनों ही टैक्निकल रैसलर हैं और ये मैच जबरदस्त होने की पूरी उम्मीद है।

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...