Create

रोमन रेंस के साथ हुए बड़े धोखे और दिग्गज की वापसी के बाद WWE को हुआ भारी नुकसान, SmackDown की रेटिंग्स आई सामने

जॉन सीना और रोमन रेंस के बीच मैच का ऑफिशियल ऐलान हुआ
जॉन सीना और रोमन रेंस के बीच मैच का ऑफिशियल ऐलान हुआ

इस हफ्ते WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का शो शानदार रहा। शो में काफी कुछ देखने को मिला लेकिन व्यूअरशिप को लेकर बुरी खबर सामने आई। जॉन सीना ने इस हफ्ते बड़ा धोखा रोमन रेंस को दिया। साशा बैंक्स ने भी कई महीनों बाद वापसी। इस हफ्ते ब्लू ब्रांड की व्यूअरशिप 1.909 मिलियन रही। WWE के तीनों ब्रांड को इस बार नुकसान हुआ और ये खबर सुनकर जरूर विंस मैकमैहन को बड़ा झटका लगा होगा।

WWE को हुआ बहुत बड़ा नुकसान

पिछले हफ्ते के मुकाबले देखा जाए तो इस बार 6.4 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली। पिछले हफ्ते इस शो ने दो मिलियन का आंकड़ा पार किया था और व्यूअरशिप 2.04 मिलियन रही थी।WWE ने ब्लू ब्रांड के एपिसोड को खास बनाने के लिए काफी कुछ इस बार किया। कुछ नई स्टोरीलाइन बिल्ड की गई। रोमन रेंस और सीना के मैच का ऑफिशियल ऐलान जिस अंदाज में हुआ वो काबिलेतारीफ था। रेंस और सीना के सैगमेंट की जमकर तारीफ भी हुई।

दरअसल रोमन रेंस और फिन बैलर के बीच मैच होने वाला था लेकिन जॉन सीना ने कॉन्ट्रैक्ट साइन करके सभी को चौंका दिया। इसी वजह से रेंस का मैच अब बैलर की जगह रेंस के साथ होगा। साशा बैंक्स ने भी वापसी कर जिस तरह बवाल मचाया वो जबरदस्त था।

SmackDown के इस हफ्ते के शो में पहले घंटे की व्यूअरशिप 1.920 मिलियन रही। सभी ने सोचा कि दूसरे घंटे में ये बढ़कर दो मिलियन से आगे जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। दूसरे घंटे में व्यूअरशिप 1.898 मिलियन रही। हालांकि ऐसा होगा ये किसी ने नहीं सोचा था।

कुल मिलाकर देखा जाए तो ये हफ्ता WWE के लिए अच्छा नहीं रहा। Raw और NXT की व्यूअरशिप भी इस बार काफी कम रही। WWE को इसके बाद ब्लू ब्रांड से उम्मीदें थी लेकिन यहां भी बड़ा झटका लगा। शो में इस बार काफी अच्छे मैच और सैगमेंट फैंस को देखने को मिले। फैंस का उत्साह देखकर लग रहा था कि शो काफी अच्छा रहा।

SummerSlam 2021 को अब ज्यादा समय नहीं बचा है। मैच कार्ड में कुछ अच्छे मैच जुड़ गए है। अगर WWE ने अपनी वीकली शोज की व्यूअरशिप में बढ़ोत्तरी नहीं कि तो फिर आगे नुकसान होगा। व्यूअरशिप बढ़ाने के लिए कंपनी को कुछ अलग अब करना होगा। जॉन सीना के आने से जरूर फायदा हुआ और वो लगातार शो में भी नजर आ रहे हैं। इसके अलावा भी कंपनी को नए सैगमेंट और स्टोरीलाइन पर काम करना होगा।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment