Create

WWE Smackdown प्रीव्यू: 21 मई, 2019

WWE स्मैकडाउन में काफी एक्शन होगा और इसकी वजह है नया टाइटल और ज़बरदस्त रैसलर्स जो अच्छा प्रदर्शन करते हैं। इस समय ये बात ध्यान देने वाली है कि कंपनी ने एक नए टाइटल कि घोषणा की लेकिन वो एक अच्छा इम्पैक्ट दे पाने में असफल रहा है। WWE सुपर शोडाउन में एक नए मैच की घोषणा रॉ में हुई थी, लेकिन ऐसा लगता है कि वो भी एक असर छोड़ पाने में असफल रहा है। आपको बताते चलें कि एक नए सुपरस्टार का 24 /7 चैंपियन बनना भी रॉ को अच्छा नहीं कर सका। अब सब की नज़रें स्मैकडाउन पर हैं लेकिन ऐसा लगता है कि इस शो में भी वो इम्पैक्ट नहीं देखने को मिलेगा। ये एक अनुमान है, लेकिन उससे पहले आपको बताते हैं उन चीज़ों के बारे में जो इस हफ्ते शो का हिस्सा हो सकती हैं।

#5 क्या बिग ई की वापसी धमाकेदार होगी?

बिग ई की वापसी स्मैकडाउन में होने वाली है और अगर आपको लगता है कि ये वापसी सिर्फ उनकी तबियत को लेकर जानकारी के बारे में है तो आपको बताते चलें कि ऐसा नहीं है। आपको याद होगा कि केविन ओवेंस ने कुछ समय पहले इस रैसलर के पोस्टर से बात की थी। ये मुमकिन है कि न्यू डे के पावरहाउस आकर इनसे बात करें और ये जानने कि कोशिश करें कि उन्होंने ग्रुप को धोखा क्यों दिया।

प्राइज़फाइटर में हुनर है कि वो किसी भी कहानी को अच्छा बना दें और इस वापसी कि वजह से या तो बिग ई हील बन जाएंगे या फिर केविन ओवेंस के साथ उनकी ज़बरदस्त लड़ाई शुरू हो जाएगी। वैसे चाहे कुछ भी हो, एक ज़बरदस्त एंटरटेनमेंट ज़रूर देखने को मिलेगा और ये फैंस के लिए सबसे ज़्यादा ज़रूरी है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 क्या नई स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन को उनका पहला चैलेंजर मिलेगा?

बेली संडे को हुए मनी इन द बैंक में ब्रीफकेस और फिर टाइटल जीतने में कामयाब रहीं। यहां ये बात ध्यान देने वाली है कि स्मैकडाउन विमेंस चैंपियनशिप को उनसे पहले शार्लेट फ्लेयर ने जीता था। ये बिल्कुल मुमकिन है कि उन्हें क्वीन कि तरफ से चैलेंज मिले और वो अपना टाइटल डिफेंड कर लें।

कंपनी के शो सुपर शोडाउन में महिला रैसलर्स हिस्सा नहीं ले रही हैं, जिसका अर्थ है कि अब सबका ध्यान स्टाम्पिंग ग्राउंड पर होगा। ये मुमकिन है कि उस शो के लिए इन दोनों के बीच एक मैच कि घोषणा हो जाए। पूर्व NXT विमेंस चैंपियंस के बीच एक सिंगल्स मैच मेन रोस्टर में देखने को नहीं मिला है। ये एक मौका है जब कंपनी इनके बीच मैच कराकर ना सिर्फ फैंस बल्कि विमेंस रैसलिंग को भी फायदा पहुंचाएगी।

#3 क्या स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियंस को उनके अगले चैलेंजर मिलेंगे?

Image result for smackdown tag team champions

स्मैकडाउन टैग टीम चैंपियंस ने मनी इन द बैंक में एक नॉन-टाइटल मैच के दौरान द उसोज के हाथों हार का सामना किया था। अब चूंकि वो एक हार पा चुके हैं और समोअन रैसलर्स के पास काफी मोमेंटम है तो ये देखना होगा कि क्या वो एक टाइटल मैच लड़ते हैं या उन्हें न्यू डे से एक चैलेंज मिलता है। आपको याद होगा कि जब उसोज और न्यू डे चैंपियन थे तो उन्होंने एक दूसरे को चैलेंज किया था, इसकी वजह से हमें काफी ज़बरदस्त एक्शन देखने को मिला था।

वैसे भी जब दो ज़बरदस्त टीम्स माइक या रिंग में काम करें तो एक्शन के ज़बरदस्त होने कि पूरी संभावना होती है। अब ये देखना होगा कि वो मैच शो में होगा या स्टाम्पिंग ग्राउंड में? वैसे इनके बीच मैच कहीं भी हो, एक ज़बरदस्त एक्शन की उम्मीद हमेशा रहती है और हमें वही देखने को मिलेगा।

#2 क्या WWE चैंपियन पर बीस्ट कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करेंगे?

रॉ में हमने देखा कि ब्रॉक लैसनर के एडवोकेट ने यूनिवर्सल या WWE चैंपियन पर अपने ब्रीफकेस को कैश इन करने कि बात कही थी। उन्होंने शो खत्म होने से पहले दोनों चैंपियंस को आगाह किया था कि वो किसी पर भी उसे कैश इन करके चैंपियन बन सकते हैं। अब रॉ तो खत्म हो गया लेकिन स्मैकडाउन में WWE चैंपियन कोफ़ी किंग्सटन मौजूद होंगे।

अगर बीस्ट आकर उन पर अपना टाइटल कैश इन करें तो उससे काफी बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि स्मैकडाउन जल्द फॉक्स का हिस्सा बनने वाला है। नए चैनल ने इस बात कि इच्छा जताई थी कि उनके पास या तो रोंडा राउजी हों या फिर ब्रॉक लैसनर। ऐसा होने से ना सिर्फ शो को बूस्ट मिलेगा बल्कि नए चैनल को भी फायदा होगा।

#1 क्या ये दोनों एक दूसरे से लड़ेंगे?

रोमन रेंस और शेन मैकमैहन के बीच एक लड़ाई काफी ज़बरदस्त हो सकती है। ऐसा इसलिए है क्योंकि एक तरफ जहां द बिग डॉग में ताकत है तो वहीं प्रोडिगल सन हाई-फ़्लाइंग मूव्स के मास्टर हैं। उनकी कोस्ट टू कोस्ट और फ्री फॉल के बारे में सभी जानते हैं। अगर ये सभी मूव्स देखी जाएं तो आप ये मान और जान सकते हैं कि इस मैच में ज़बरदस्त एक्शन देखने को मिलेगा। ऐसी खबरें हैं कि ये मैच इनके बीच लड़ाई के साथ साथ मिज़ कि लड़ाई को भी आगे बढ़ाएगा।

ये देखना होगा कि क्या मिज़ इसका किसी तरह से हिस्सा बनते हैं, और अगर हां तो उसका रिज़ल्ट क्या होगा? रॉ में इस मैच कि घोषणा हुई थी, पर क्या स्मैकडाउन में इसे आगे बढ़ाया जाएगा, खासकर इसलिए क्योंकि सुपर शोडाउन शो में अब ज़्यादा दिन नहीं बचे हुए हैं।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment