Create
Notifications

WWE को लगातार हो रहा है जबरदस्त नुकसान, रोमन रेंस द्वारा दिग्गजों की बेइज्जती करने के बाद भी हाथ लगी मायूसी

smackdown ratings
WWE SmackDown की रेटिंग्स
Neeraj sharma
ANALYST
Modified 25 Apr 2021
न्यूज़

WWE स्मैकडाउन (SmackDown) के हालिया एपिसोड में रेसलमेनिया बैकलैश (WrestleMania Backlash) की स्टोरीलाइंस से जुड़ी काफी दिलचस्प चीजें देखी गईं। WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) को अगले SmackDown के लिए अगला चैलेंजर मिला, वहीं अन्य स्टोरीलाइंस का बिल्ड-अप भी आगे बढ़ा।

इन सभी चीजों के बावजूद पिछले हफ्ते के मुकाबले SmackDown को नुकसान झेलना पड़ा है। शो ने औसतन 2.042 मिलियन की व्यूअरशिप बटोरी। पहले घंटे में जहां 2.046 मिलियन लोगों ने SmackDown को लाइव देखा, वहीं दूसरे घंटे में ये संख्या घटकर 2.037 मिलियन पर आ गई।

18-49 डेमोग्राफिक की बात की जाए तो SmackDown को 0.5 रेटिंग मिली। इस लिस्ट में WWE की ब्लू ब्रांड संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर रही। पिछले हफ्ते के मुकाबले SmackDown की व्यूअरशिप में 3.6 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है। पिछले SmackDown के एपिसोड ने औसतन 2.119 मिलियन व्यूअरशिप बटोरी, 18-49 डेमोग्राफिक में रेटिंग 0.56 रही। कुल व्यूअरशिप के मामले में SmackDown को आठवां स्थान मिला है।

ये भी पढ़ें: 5 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जो जॉन सीना को रिटायर कर सकते हैं

WWE SmackDown में क्या-क्या हुआ

SmackDown की शुरुआत सिजेरो ने की थी, जिसमें रोमन रेंस, सैथ रॉलिंस, जे उसो और डेनियल ब्रायन का दखल भी देखा गया। इनके बीच कहासुनी के बाद सिजेरो-डेनियल ब्रायन vs सैथ रॉलिंस-जे उसो मैच लड़ा गया, जिसमें बेबीफेस टीम ने जीत दर्ज की।

शो में अपोलो क्रूज़ ने अपनी WWE इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप को केविन ओवेंस के खिलाफ रिटेन किया और अगले हफ्ते उन्हें बिग ई के खिलाफ उनका टाइटल एक बार फिर दांव पर लगा होगा। इस बीच टमिना, रे मिस्टीरियो-डॉमिनिक मिस्टीरियो की बड़ी जीत भी देखने को मिलीं।

वहीं एलिस्टर ब्लैक ने अपने नए कैरेक्टर की झलक दिखाते हुए जल्द ही SmackDown में वापसी के संकेत दिए हैं। मेन इवेंट में रोमन रेंस ने स्विस सुपरस्टार सिजेरो को नजरंदाज करते हुए डेनियल ब्रायन को एक और WWE यूनिवर्सल टाइटल शॉट देने की बात कही।

अब अगले हफ्ते रेंस vs ब्रायन मैच होगा, जिसमें ब्रायन को हार मिली तो उन्हें SmackDown को छोड़कर जाना होगा। WWE अगले के अगले पीपीवी को देखते हुए स्टोरीलाइंस में दिलचस्प मोड देखने को मिल सकता है, जिससे रेटिंग्स में भी सुधार संभव है।

ये भी पढ़ें: 5 बड़े बेबीफेस टर्न जो इस साल WWE में जरूर होने चाहिए

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Published 25 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now