Create
Notifications

WWE SmackDown रिजल्ट्स: 11 सितंबर, 2020 

इस हफ्ते SmackDown में रोमन रेंस का दबदबा देखने को मिला
इस हफ्ते SmackDown में रोमन रेंस का दबदबा देखने को मिला
मयंक मेहता

इस हफ्ते WWE SmackDown का एपिसोड काफी ज्यादा जबरदस्त साबित हुआ। WWE ने पहले ही इस हफ्ते के एपिसोड के लिए कई बड़े ऐलान कर दिए थे और शो में वैसा ही कुछ देखने को भी मिला। इस हफ्ते SmackDown में कई जबरदस्त मैच और सैगमेंट्स देखने को मिले और साथ में अगले पीपीवी के लिए बड़े ऐलान भी देखने को मिले। आइए नजर डालते हैं इस हफ्ते SmackDown में क्या-क्या हुआ।

-SmackDown की शुरुआत WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और पॉल हेमन ने की

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस और उनके एडवोकेट पॉल हेमन ने की और उन्होंने रिंग में क्लैश ऑफ चैंपियंस में रेंस के प्रतिद्वंदी जे उसो को बुलाया। इसके बाद जे उसो ने पॉल हेमन को उन्हें मौका देने के लिए शुक्रिया कहा। हालांकि दोनों भाई का सैगमेंट चल रहा तभी बीच में शेमस और किंग कॉर्बिन ने दखल दिया और Nepotism का आरोप भी लगाया। इसी बीच जे उसो ने टैग टीम मैच के लिए चैलेंज किया और अंत में किंग कॉर्बिन और शेमस दोनों के ऊपर ही भारी पड़ें।

-एजे स्टाइल्स vs जैफ हार्डी (आईसी चैंपियनशिप)

आईसी चैंपियनशिप मुकाबले से पहले 'रियल चैंपियन' सैमी जेन ने आकर एडम पीयर्स से कहा कि वो इस मैच को नॉन टाइटल मैच घोषित करें। हालांकि ऐसा कुछ भी नहीं हुआ और पीयर्स ने कहा कि वो उन्हें लेने आए हैं। इसके बाद एजे स्टाइल्स और जैफ हार्डी के बीच काफी अच्छा मैच देखने को मिला, लेकिन मैच के अंतिम क्षणों में सैमी जेन ने आकर एजे स्टाइल्स पर अटैक किया और उसके बाद उन्होंने जैफ हार्डी को भी हैलुवा किक दे दी। फैंस ने बुरी तरह से जैफ हार्डी को बू कर दिया।

विजेता: एजे स्टाइल्स की डिस्क्वालिफिकेशन से जीत

-सिजेरो और शिंस्के नाकामुरा vs लूचा हाउस पार्टी

SmackDown टैग टीम चैंपियन सिजेरो और शिंस्के नाकामुरा का सामना लूचा हाउस पार्टी के कलिस्टो और ग्रेन मेटालिक के साथ हुआ। यह मुकाबला भले ही ज्यादा देर तक नहीं चला, लेकिन जब चैंपियंस पिन के लिए जा रहे थे, तभी स्क्रीन पर रॉ टैग टीम चैंपियंस नजर आए और चैंपियंस लॉन्ज में पार्टी कर रहे थे। सिजेरो और नाकामुरा इससे बिल्कुल भी खुश नजर नहीं आ रहे थे, लेकिन तभी इसका फायदा उठाते हुए कलिस्टो ने सिजेरो को रोलअप करते हुए इस मैच में जीत दर्ज की। मैच के बाद द स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने स्क्रीन से उन्हें टॉन्ट किया।

विजेता: लूचा हाउस पार्टी

-SmackDown विमेंस चैंपियन बेली का सैगमेंट

बेली रिंग में उसी चेयर को लेकर आई थीं, जिससे उन्होंने साशा बैंक्स के ऊपर खतरनाक तरीके से हमला किया था। SmackDown विमेंस चैंपियन ने कहा कि सब बैंक्स के बारे में पूछ रह हैं, लेकिन उनका कोई नहीं सोच रहा है। बेली ने बैंक्स पर आरोप लगाए कि वो सिर्फ अपने लिए उनका इस्तेमाल कर रही थीं। बेली ने चौंकाने वाला खुलासा किया कि उन्हें कभी भी बैंक्स की दोस्ती की चिंता नहीं थी और वो अब उनके किसी काम की नहीं रह गई थीं। फैंस बुरी तरह से बेली को बू कर रहे थे और बेली वहां से चली गईं।

-SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर के लिए फैटर 4वे मैच

निकी क्रॉस, एलेक्सा ब्लिस, टैमिना और लेसी इवांस के बीच SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर के लिए मैच देखने को मिला। हालांकि मैच में चौंकाने वाला पल तब आया जब अनाउंसर्स टेबल पर एलेक्सा ब्लिस ने सभी को चौंकाते हुए अपनी दोस्त निकी क्रॉस को सिस्टर एबीगेल दे दिया। इसके बाद वो वहां से गायब हो गईं। हालांकि बचे हुए तीन सुपरस्टार्स के बीच काफी अच्छा देखने को मिला, जिसे अंत में क्रॉस ने टैमिना को सुपर किक देते हुए पिन किया और इस मैच को अपने नाम किया।

विजेता: निकी क्रॉस

-ओटिस vs जॉन मॉरिसन

इस मैच के दौरान मिज कमेंट्री टेबल पर थे। ओटिस ने ज्यादातर मैच में अपना दबदबा बनाए रखा। इसी वक्त मिज ने मौके का फायदा उठाते हुए मनी इन द बैंक लंचबॉक्स उठाकर वहां से भाग गए। ओटिस इससे काफी नाखुश नजर आए और उन्होंने पहले मॉरिसन को कैटरपिलर किया। इसके बाद सैकेंड रोप से वैडर बॉम्ब देते हुए इस मैच को अपने नाम किया। हालांकि बाद में पता चला कि ओटिस के पास ही कॉन्ट्रैक्ट है और मिज-मॉरिसन एक बार फिर बेवकूफ बन गए।

विजेता: ओटिस

-फायरफ्लाई फनहाउस सैगमेंट

-रोमन रेंस और जे उसो vs शेमस और किंग कॉर्बिन

SmackDown के मेन इवेंट में एक टैग टीम मैच हुआ, लेकिन रोमन रेंस मैच की शुरुआत से ही इसका हिस्सा नहीं रहे। जे उसो ने अकेले ही लड़ना जारी रखा और काफी हद तक वो कॉर्बिन और शेमस के ऊपर भारी भी पड़े। एक समय ऐसा आया जब शेमस ने कंट्रोल हासिल कर लिया था, लेकिन तभी रोमन रेंस का म्यूजिक का बजा और वो हेमन के साथ बाहर आ गए थे। अंतिम क्षणों में उसो ने शेमस को स्पलैश दिया, लेकिन तबतक रेंस टैग ले चुके थे। इसके बाद रेंस ने शेमस को स्पीयर दिया औऱ पिन करते हुए अपनी टीम के लिए जीत हासिल की। मैच के बाद एंट्रैंस रैंप पर दोनों सुपरस्टार्स एक साथ नजर आए।

विजेता: रोमन रेंस और जे उसो


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...