Create
Notifications

SmackDown रिजल्ट्स: रोमन रेंस की हुई खतरनाक तरीके से पिटाई, फेमस सुपरस्टार ने धमाकेदार वापसी करते हुए मचाया बवाल

WWE SmackDown
WWE SmackDown
EXPERT COLUMNIST

मनी इन द बैंक (WWE Money in the Bank) से पहले हुआ स्मैकडाउन (WWE SmackDown) का आखिरी एपिसोड समाप्त हो चुका है। यह एपिसोड काफी मायनों में खास था और इसके पीछे की मुख्य वजह फैंस की वापसी भी रही। इसके अलावा SmackDown में काफी कुछ देखने को मिला। अब बिना किसी देरी के आइए नजर डालते हैं SmackDown में क्या-क्या हुआ:

SmackDown की शुरुआत एक जबरदस्त वीडियो पैकेज के साथ हुई जिसमें WWE में फैंस की वापसी को दिखाया गया।

विंस मैकमैहन सबसे पहले SmackDown की शुरुआत करने के लिए बाहर आए और उन्हें फैंस की तरफ से काफी चीयर किया गया। इसके बाद विंस ने फैंस का स्वागत किया और वो चले गए।

#) WWE SmackDown में रोमन रेंस और द उसोज vs ऐज, रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो

रोमन रेंस और द उसोज vs ऐज और मिस्टीरियो फैमिली के बीच सिक्स मैन टैग टीम मैच के साथ SmackDown की शुरुआत हुई। इस मैच में ऐज को काफी ज्यादा चीयर किया गया, तो रेंस को बू किया गया। यह एक अच्छा मैच था, जिसमें दो अलग स्टोरीलाइन को आगे बढ़ते हुए देखा। रोमन रेंस ने लगातार डॉमिनिक मिस्टीरियो के ऊपर काफी अटैक किया। हालांकि मुकाबले के अंत में ऐज ने रोमन रेंस को रिंग के बाहर खतरनाक स्पीयर भी दिया। रिंग में द उसोज ने इसका फायदा उठाया और रे मिस्टीरियो को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: द उसोज और रोमन रेंस

मुकाबले के बाद द उसोज जहां रिंग में टैग टीम चैंपियंस के ऊपर अटैक कर रहे थे, तभी ऐज ने चेयर से आकर अपने साथियों को बचाया। इस बीच रोमन रेंस ने ऐज को सुपरमैन पंच दिया और जब वो ऐज पर दोबारा अटैक करने गए, तो ऐज ने उन्हें स्पीयर दे दिया और फिर एक बार फिर चेयर के पार्ट से रोमन रेंस को क्रॉसफेस में जकड़ दिया। रोमन रेंस के पास रिंग में टैपआउट के अलावा कोई और विकल्प नहीं था।

बैकस्टेज ऐज इंटरव्यू दे रहे थे और तभी सैथ रॉलिंस वहां पर आए और उन्होंने ऐज के ऊपर निशाना साधा। साफ तौर पर एक फ्यूचर मैच को शानदार तरीके से टीज किया गया।

#) WWE SmackDown में सैमी जेन का सैगमेंट

सैमी जेन ने आकर एक बार फिर अपने खिलाफ हो रही साजिश की बात कही। हालांकि उन्होंने कहा कि इस बार उनके साथ फैंस हैं, लेकिन जब उन्हें समर्थन नहीं मिला तो उन्होंने फैंस की ही बेइज्जती करना शुरू कर दिया। इस बीच फिन बैलर का म्यूजिक बजा और उन्होंने WWE SmackDown में वापसी की। बैलर ने जेन पर अटैक किया और अंत में उन्हें कूप डे ग्रेस दे दिया। बैलर ने इस बीच कुछ नहीं बोला।

#) SmackDown में WWE विमेंस टैग टीम चैंपियंस नटालिया औऱ टमीना vs नॉक्स और शॉटजी

पिछले हफ्ते भी दोनों टीमों के बीच मैच हुआ था, जिसमें शॉटजी और नॉक्स को जीत मिली थी। यह एक अच्छा टैग टीम मैच था, लेकिन यह ज्यादा लंबा नहीं गया। लिव मॉर्गन और जेलिना वेगा कमेंट्री पर मौजूद थीं, लेकिन दोनों के बीच बहस शुरू हो गई और यह लड़ाई में तब्दील भी हुई। इस बीच इनके कारण मौजूदा चैंपियंस का ध्यान भटक गया और शॉटजी-नॉक्स की टीम ने चौंकाने वाली जीत दर्ज की।

विजेता: नॉक्स और शॉटजी

मैच के बाद टमीना ने पहले मॉर्गन पर अटैक किया और फिर वेगा को सुपरकिक दे दी। इसके बाद जब वो मॉर्गन पर फिर से अटैक करने गई, तो वो स्टील स्टेप्स से टकरा गईं। मॉर्गन ने फिर नटालिया पर अटैक किया और विमेंस लैडर मैच से पहले मजबूती से अपना दावा पेश किया।

#) बियांका ब्लेयर vs कार्मेला (SmackDown विमेंस चैंपियनशिप मैच)

SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए कार्मेला और बियांका ब्लेयर के अच्छा मुकाबला हुआ। दोनों सुपरस्टार्स ने अच्छे मूव्स का इस्तेमाल करते हुए मुकाबले को जीतने की भरपूर कोशिश की और काफी किकआउट भी देखने को मिले। हालांकि अंत में ब्लेयर ने कार्मेला को पिन करते हुए शानदार तरीके से मैच को जीता और अपनी चैंपियनशिप को भी उन्होंने रिटेन किया।

विजेता: बियांका ब्लेयर

#) WWE SmackDown में सिजेरो vs ओटिस

बैकस्टेज एल्फा अकादमी अपना प्रोमो दे रहे थे और इस बीच सिजेरो भी वहां नजर आए। हालांकि ओटिस ने सिजेरो के ऊपर अटैक कर दिया था। शुरुआत में ओटिस का पलड़ा भारी थी, लेकिन जैसे ही सिजेरो ने कंट्रोल हासिल किया और उसी वक्त चैड गेबल ने आकर सिजेरो को जर्मन सुपलैक्स दे दिया। इसके बाद सिजेरो ने वापसी की और गेबल को पहले अपर कट दिया और जब वो सिजेरो स्विंग दे रहे थे तभी ओटिस ने आकर सिजेरो पर बुरी तरह अटैक कर दिया।

विजेता: DQ से सिजेरो की जीत

#) WWE SmackDown में बैरन कॉर्बिन का सैगमेंट

बैरन कॉर्बिन जब से नाकामुरा के खिलाफ अपना किंग का ताज हारे हैं, उसी वक्त से उनका बुरा वक्त शुरू हो गया। कॉर्बिन ने बताया कि उन्होंने अपना सबुकछ खो दिया है और यहां तक कि ऐसे हालात आ गए हैं कि उन्हें पत्नी के माता-पिता के घर पर शिफ्ट होना पड़ सकता है। कॉर्बिन ने इसके बाद कहा कि वो एक क्राउड फंड शूरू कर रहे, जिसमें फैंस उनकी मदद कर सकते हैं। इस बीच उन्होंने $100,000 की डोनेशन मांगी। इस बीच केविन ओवेंस बाहर आ गए और कॉर्बिन ने उनसे भी मदद मांगी। हालांकि ओवेंस ने कॉर्बिन को स्टनर दे दिया।

#) WWE SmackDown में सैथ रॉलिंस vs केविन ओवेंस vs बिग ई vs शिंस्के नाकामुरा (फैटल 4वे मैच)

मैच की शुरुआत में ही सैथ रॉलिंस ने कहा कि वो वापस जा रहे हैं लेकिन तभी बिग ई ने उन्हें स्पीयर दे दिया। इस मैच में शामिल सभी 4 सुपरस्टार्स ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और कई शानदार मोमेंट्स भी मुकाबले में देखने को मिले। इस मैच में सभी चारों सुपरस्टार्स को अपने-अपने मौके मिले। अंत में पहले केविन ओवेंस ने लैडर के ऊपर से नाकामुरा के ऊपर कमेंट्री टेबल पर छलांग लगाई। इसके बाद सैथ रॉलिंस ने बिग ई को बिग एंडिंग देते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद रॉलिंस ने लैडर पर चढ़कर ब्रीफकेस को हासिल कर लिया और पूरी तरह से मोमेंटम को हासिल किया।

विजेता: सैथ रॉलिंस

इसी के साथ Money in the Bank से पहले हुए WWE SmackDown का अंत हुआ।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

Edited by मयंक मेहता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now