Create
Notifications

SmackDown रिजल्ट्स: WWE चैंपियन की खतरनाक हमले के बाद हालत हुई खराब, रोमन रेंस को मिली धमकी 

WWE SmackDown में बिग ई का हुआ बुरा हाल, रोमन रेंस को भी मिली धमकी
WWE SmackDown में बिग ई का हुआ बुरा हाल, रोमन रेंस को भी मिली धमकी
EXPERT COLUMNIST

WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का इस हफ्ते का एपिसोड अब खत्म हो गया है और यह मिला-जुला शो रहा। WWE ने SmackDown को खास बनाने के लिए कुछ सैगमेंट्स और मैच का ऐलान कर दिए थे और यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस भी इस बीच नजर आए। आइए नजर डालते हैं WWE SmackDown में क्या-क्या हुआ:

#) रोमन रेंस ने की WWE SmackDown की शुरुआत

यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस ने द उसोज और पॉल हेमन के साथ SmackDown की शुरुआत की। रेंस ने सबसे पहले क्राउड को उन्हें एकनॉलेज करने के लिए कहा। इसके बाद उन्होंने पॉल हेमन को माइक दिया और उनकी बात समझाने के लिए कहा। हेमन ने कहा कि रोमन रेंस किसी से भी नहीं डरते हैं फिर वो कोई बीस्ट हो या डीमन। हालांकि सभी जरूर उनसे डरते हैं। हेमन ने सभी को बू करने के लिए मना किया और खुद को सही बताया। हेमन ने कहा कि बैलर अगर रेंस से नहीं डरते, तो वो डीमन अवतार में क्यों आते। हेमन ने कहा कि वो लैसनर को 20 साल से जानते हैं और वो भी रोमन रेंस से डरते हैं। इसके बाद बिग ई की एंट्री हुई और रोमन रेंस के साथ उनका स्टेयरडाउन देखने को मिला। इसके बाद फिन बैलर की भी एंट्री हुई।

#) WWE चैंपियन बिग ई और फिन बैलर vs द उसोज

Raw सुपरस्टार और WWE चैंपियन बिग ई ने फिन बैलर के साथ टीम बनाकर द उसोज के खिलाफ मुकाबला लड़ा। यह मैच काफी ज्यादा जबरदस्त साबित हुआ, जिसमें बिग ई और फिन बैलर ने काफी हद तक कंट्रोल बनाए रखा। द उसोज ने भी जबरदस्त फाइटबैक किया और मैच को जीतने की भरपूर कोशिश की, लेकिन अंत में उन्हें बिल्कुल भी कामयाब नहीं मिली। बिग ई ने जिमी उसो को बिग एंडिंग और फिन बैलर ने जे उसो को कू डी ग्रा एक साथ दिया, जिसके बाद बिग ई ने जिमी उसो को पिन करते हुए अपनी टीम को मैच जिताया।

विजेता: बिग ई और फिन बैलर

The @WWEUsos have taken over!Can @FinnBalor & @WWEBigE battle back on #SmackDown? https://t.co/MU7O7RA446
What a match! 🔥WWE Champion @WWEBigE and @FinnBalor take down the @WWEUsos on #SmackDown. https://t.co/uaM1kYD74G

बैकस्टेज रोमन रेंस इस मैच के नतीजे से बिल्कुल खुश नजर नहीं आए और उनके साथ पॉल हेमन भी थे। हेमन ने रेंस से कहा कि उन्हें नहीं पता था कि लैसनर SummerSlam में आने वाले हैं और बीस्ट ने पिछले हफ्ते झूठ बोला था, क्योंकि वो रेंस से डरते हैं। रेंस ने फिर हेमन से पूछा कि लैसनर Extreme Rules में आने वाले हैं, जिसके जवाब में हेमन ने ना कहा। हालांकि रेंस ने उनसे पूछ लिया कि उन्हें कैसे पता और हेमन ने बात को कवर करने का प्रयास किया।

#) रिक बूग्स vs रॉबर्ट रूड

WWE SmackDown में हुए सिंगल्स मुकाबले में रिक बूग्स के साथ आईसी चैंपियन किंग नाकामुरा, तो रॉबर्ट रूड के साथ डॉल्फ जिगलर मौजूद थे। यह मुकाबला काफी छोटा रहा, लेकिन यह काफी तेजी से हुआ। जिगलर के कारण डिस्ट्रैक्ट किए जाने का फायदा रूड ने उठाया और बूग्स पर अटैक किया। रूड जब ग्लोरियस डीडीटी देने गए, तभी बूग्स ने काउंटर करते हुए समोअन ड्रॉप लगाया। उन्होंने मैच में कंट्रोल बनाए रखा और अंत में बूग्स क्रूज देते हुए रूड को पिन किया और इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद जब नाकामुरा और बूग्स कमेंट्री टेबल पर सेलिब्रेट कर रहे थे तभी कमांडर अजीज और क्रूज ने इन दोनों के ऊपर बुरी तरह हमला कर दिया। बाद में क्रूज ने आईसी चैंपियनशिप के लिए रीमैच की मांग की।

विजेता: रिक बूग्स

#) केविन ओवेंस vs हैप्पी कॉर्बिन

इस मुकाबले से पहले बैकस्टेज इंटरव्यू में केविन ओवेंस काफी गुस्से में नजर आए और वो हैप्पी कॉर्बिन से अपना बदला लेने के लिए बेताब नजर आए। हालांकि इस मैच के शुरू होने से पहले ही हैप्पी कॉर्बिन ने केविन ओवेंस के ऊपर बुरी तरह हमला कर दिया और इस मैच को उन्होंने शुरू ही नहीं होने दिया। कॉर्बिन ने ओवेंस को एप्रन पर चोकस्लैम भी दे दिया।

Happy Corbin isn't wasting ANY time taking it to @FightOwensFight!#SmackDown @BaronCorbinWWE https://t.co/0Ru45ZKeLR

बैकस्टेज कायला ब्रैक्सटन ने पॉल हेमन को बताया कि उनके सूत्र ने बताया कि लैसनर ड्राफ्ट में Raw का हिस्सा बनने वाले हैं। इस बीच बिग ई ने आकर हेमन को डरा दिया और हेमन ने बिग ई को बधाई देते हुए कहा कि वो रेंस के खिलाफ कभी सफल नहीं हो पाते। बिग ई ने कहा कि वो Survivor Series में उनके बॉय से भिडेंगे और पूछा किया कि वो लैसनर होंगे या रोमन रेंस? द उसोज ने पीछे से WWE चैंपियन के ऊपर बुरी तरह अटैक करते हुए उनकी हालत खराब कर दी और रोमन रेंस भी वहां खड़े होकर हंसते हुए दिखाई दिए।

The @WWEUsos just DROPPED the WWE Champion backstage!#SmackDown @WWEBigE @HeymanHustle https://t.co/pmq3V28U4V

#) सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

SmackDown में अपने प्रोमो के दौरान सैथ रॉलिंस ने पिछले हफ्ते ऐज के खिलाफ हुए मैच को लेकर बात की। रॉलिंस ने साफ किया कि जो उनके करियर की अच्छी जीत हो सकती थी, लेकिन वो उसो एंजॉय नहीं कर पाए। WWE ने कहा कि उन्होंने कुछ ज्यादा कर दिया, जबकि उन्होंने एक लीगल मूव का इस्तेमाल किया था। रॉलिंस ने इसके बाद साफ किया कि ऐज के खिलाफ उनकी दुश्मनी खत्म नहीं हुई है और उन्होंने ऐज को उनकी शांति के लिए एक और मैच के लिए चैलेंज कर दिया।

"For my own sanity, I have to finish you."@WWERollins wants @EdgeRatedR one more time. #SmackDown https://t.co/Ur6uFH1ntO
Who's to blame for what happened to @EdgeRatedR?YOU.#SmackDown @WWERollins https://t.co/O9ECoFM3ZK
"What did you think was going to happen?!?!"#SmackDown @WWERollins @EdgeRatedR https://t.co/EmcgyVNXCZ

बैकस्टेज बैकी लिंच का इंटरव्यू हुआ, जिसमें उन्होंने बियांका ब्लेयर के ऊपर निशाना साधा और इस बात की ओर इशारा किया कि वो ब्लेयर के होम कमिंग सेलिब्रेशन में दखल दे सकती हैं।

"You know, I've never been to a homecoming... I might have to check it out."#SmackDown @BeckyLynchWWE @BiancaBelairWWE https://t.co/LUk279eO9M

#) लिव मॉर्गन और टोनी स्टॉर्म vs जेलिना वेगा और कार्मेला

इस मैच के शुरू होने से पहले ही कार्मेला ने लिव मॉर्गन के ऊपर अटैक कर दिया था। कार्मेला और टोनी ने मैच की शुरुआत की और इस बीच टोनी ने रिकवर करते हुए लिव मॉर्गन को टैग दिया। मॉर्गन ने कार्मेला का फेस फर्स्ट टर्नबकल में दे मारा। इसके बाद कार्मेला ने अपनी नाक को कवर कर लिया और रिंग से चली गईं। रेफरी ने कार्मेला और वेगा को काउंट आउट कर दिया। मैच के बाद मॉर्गन ने कार्मेला को Extreme Rules में मैच के लिए चैलेंज कर दिया।

विजेता: टोनी स्टॉर्म और लिव मॉर्गन

"I'm going to make you look as hideous on the outside as you are on the inside." 😱@YaOnlyLivvOnce wants @CarmellaWWE at #ExtremeRules! #SmackDown https://t.co/LJDi8CZ1uH
Toni Storm with the POWER!#SmackDown https://t.co/XavjKN5lPG
.@CarmellaWWE & Zelina Vega team up to battle Toni Storm & @YaOnlyLivvOnce NEXT on #SmackDown! @TheaTrinidad 📺 @FOXTV https://t.co/J0zePjGh7t

फिन बैलर ने अपने प्रोमो के जरिए डीमन बैलर के बताया और जिन्होंने भी उनके ऊपर शक किया यह किरदार उन्हीं के लिए है। बैलर ने रोमन रेंस को धमकी भी दी कि Extreme Rules में ट्राइबल चीफ के साथ बहुत बुरा होने वाला है।

“I don’t summon the demon, the demon summons me.” - @FinnBalor #ExtremeRules @WWERomanReigns @HeymanHustle https://t.co/3Wm78NMUJ3

सोन्या डेविल फोन पर बात कर रही थी, तभी नेओमी उनके पास आईं और अपने मैच की मांग की। उन्होंने जबरदस्त तरीके से अपने गुस्से को जाहिर किया।

#) डॉमिनिक मिस्टीरियो vs सैमी जेन

SmackDown में एक बार फिर इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मुकाबला हो रहा है और अभी तक जेन को ही इस फिउड में जीत मिली है। यह मैच ज्यादा लंबा नहीं चला, लेकिन शुरुआत में जेन ने चालाकी दिखाने की कोशिश की। हालांकि जल्द ही डॉमिनिक ने कंट्रोल बनाया, लेकिन जब वो टॉप रोप से अपना फिनिशर देने गए तो जेन ने खुद को बचाया और रोलअप के जरिए एक बार फिर डॉमिनिक को हराया।

विजेता: सैमी जेन

#) बियांका ब्लेयर का होम कमिंग सेलिब्रेशन

SmackDown के मेन इवेंट में केन ने WWE में वापसी की और उन्हें जबरदस्त रिएक्शन मिला। उन्होंने रिंग में बियांका ब्लेयर को बुलाया और क्राउड की तरफ से पूरी तरह सपोर्ट मिला। बियांका ब्लेयर ने दावा किया कि Extreme Rules में अपनी चैंपियनशिप को वापस लेकर रहेंगीं। केन ने कहा कि अगर ब्लेयर चैंपियन बनने में कामयाब होती हैं तो नॉक्सविले में बहुत बड़ा सेलिब्रेशन होगा। केन ने इसके बाद ब्लेयर को एक की गिफ्ट की। बियांका ब्लेयर ने रिंग में गाना भी गाया और तभी बैकी लिंच ने भी रिंग में एंट्री की। बैकी लिंच और बियांका ने एक दूसरे के ऊपर जमकर निशाना साधा। बैकी ने कहा कि SummerSlam उनकी नाइट थी, Extreme Rules भी उकी नाइट होगी, लेकिन यह उनका पल है। इसके बाद बैकी ने बियांका से हाथ मिलाने का प्रयास किया और ब्लेयर ने अंत में मिलाया भी। हालांकि बियांका ने बैकी को अपना मूव देना चाहा, लेकिन बैकी ने रिवर्सल लगाते हुए बियांका को ही पटक दिया और इसी के साथ SmackDown का एपिसोड खत्म हुआ।

.@KaneWWE presents @BiancaBelairWWE with the key to the county! 🔑#SmackDown https://t.co/RF38p2v2Hk
Edited by मयंक मेहता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now