Create
Notifications

SmackDown रिजल्ट्स: रोमन रेंस के भाई की हालत की गई खराब, फेमस सुपरस्टार की WWE में 8 महीने बाद चौंकाने वाली वापसी

WWE SmackDown
WWE SmackDown
reaction-emoji
मयंक मेहता

इस हफ्ते हुआ WWE स्मैकडाउन (SmackDown) अब खत्म हो चुका है। पिछले हफ्ते की तरह इस हफ्ते का भी शो काफी ज्यादा जबरदस्त रहा और इसमें काफी कुछ देखने को मिला। अब बिना किसी देरी के आइए नजर डालते हैं WWE SmackDown में क्या-क्या हुआ।

पिछले हफ्ते WWE SmackDown का वीडियो पैकेज दिखाया गया कि जिस तरह ऐज ने रोमन रेंस के ऊपर अटैक किया था और उनके बीच मैच को ऑफिशियल किया गया।

ऐज ने की WWE SmackDown की शुरुआत

WWE हॉल ऑफ फेमर ऐज ने SmackDown की शुरुआत की। उन्होंने WrestleMania की बात की कहा और कहा कि कैसे वो 10 साल के सर्किल को पूरा नहीं कर पाए थे। ऐज ने डेनियल ब्रायन का भी जिक्र किया कि कैसे उनके कारण उन्हें नुकसान हुआ। इसके बाद ऐज ने रोमन रेंस पर निशाना साधा और कहा कि वो रोमन रेंस को हरा सकते हैं। ऐज ने यह भी कहा कि रोमन भी यह बात जानते हैं, लेकिन वो इसे कभी मानेंगे नहीं। ऐज ने कहा कि WM में उन्होंने रोमन रेंस को कई बार हराया और वो Money in the Bank में भी ट्राइबल चीफ को हराएंगे।

WWE SmackDown में बिग ई और शिंस्के नाकामुरा vs अपोलो क्रूज और बैरन कॉर्बिन

किंग ऑफ द रिंग क्राउन जीतने के बाद से ही पूरी तरह से मोमेंटम नाकामुरा के पास है और वो इस पल को काफी एंजॉय भी कर रहे हैं। SmackDown में उन्होंने बिग ई के साथ टीम बनाकर अपोलो क्रूज और बैरन कॉर्बिन के खिलाफ अच्छा मैच भी लड़ा। हालांकि मैच में एक समय कॉर्बिन ने कंट्रोल हासिल कर लिया था, लेकिन बूग्स ने उनका ध्यान भटका दिया और स्क्रीन पर दिखाया गया कि उनकी कार को टो किया जा रहा है। इसके बाद बिग ई ने अपना फिनिशर कॉर्बिन पर लगाते हुए अपनी टीम के लिए जीत दर्ज की। मैच हारने के बाद रिंग में कॉर्बिन पूरी तरह से निराश और हताश नजर आए।

विजेता: बिग ई और शिंस्के नाकामुरा

बेली का WWE SmackDown में सैगमेंट

पूर्व SmackDown विमेंस चैंपियन बेली ने पिछले हफ्ते मौजूदा चैंपियन बियांका ब्लेयर को पिन किया था। इसके बाद बेली ने अपनी जीत के बारे में बात की और कहा कि लाइव फैंस की वापसी के बाद भी वो ब्लेयर को हराएंगी। इसके बाद बियांका ब्लेयर भी बाहर आईँ और उन्होंने बताया कि इस साल कितनी बार वो बेली को हरा चुकी हैं। इसके बाद ब्लेयर ने बेली को आई क्विट मैच के लिए चैलेंज कर दिया। बेली ने इस चैलेंज को स्वीकार कर लिया और कहा कि अगर वो हार जाती हैं तो वो SmackDown, WWE को छोड़ देंगीं।

बैकस्टेज जिमी उसो ने पॉल हेमन को बताया कि वो SmackDown के मेन इवेंट में ऐज को मैच के लिए चैलेंज करने वाले हैं और रेटिड आर सुपरस्टार को हराएंगे भी।

WWE SmackDown में सैमी जेन vs केविन ओवेंस (MITB लैडर मैच के लिए लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच)

केविन ओवेंस और सैमी जेन के बीच Money in the Bank लैडर मैच में जगह बनाने के लिए SmackDown में लास्ट मैन स्टैंडिंग मुकाबला देखने को मिला। एक बार फिर दोनों सुपरस्टार्स ने काफी ज्यादा प्रभावित किया। मैच के दौरान जबरदस्त मूव्स का इस्तेमाल देखने तो देखने को मिले ही, लेकिन साथ ही में रिंग के बाहर वैपन का भी अच्छे से यूज किया गया। जेन ने कही मौकों पर ओवेंस को 10 काउंट तक डाउन रखने का प्रयास किया, लेकिन वो कामयाब नहीं हो पाए। अंत में ओवेंस ने पहले रिंग में जेन को पावरबॉम्ब दिया औऱ फिर स्टनर लगाया। इसके बाद जेन को पहले अनाउंसर्स टेबल, फिर टेबल और अंत में एप्रैन पर पावरबॉम्ब दिया। इसी के साथ जेन 10 काउंट तक उठ ही नहीं पाए और ओवेंस ने इस मैच को जीत लिया। बिग ई, ड्रू मैकइंटायर, रिकोशे, रिडल और जॉन मॉरिसन के साथ ओवेंस ने भी MITB मैच के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

विजेता: केविन ओवेंस

WWE SmackDown में सोन्या डेविल का सैगमेंट

WWE ऑफिशियल सोन्या डेविल ने SmackDown से MITB लैडर मैच में हिस्सा लेने वाली दूसरी विमेंस सुपरस्टार के नाम का ऐलान किया। डेविल ने जेलिना वेगा को इस मैच में शामिल किया और इसी के साथ जेलिना वेगा की एक बार फिर WWE में वापसी हो गई है। वेगा ने अपनी जीत का दावा किया और इस बीच लिव मॉर्गन ने आकर एक बार फिर डेविल के फैसले का विरोध किया। मॉर्गन ने वेगा के ऊपर भी निशाना साधा और उनको करारा थप्पड़ जड़ा।

WWE SmackDown में लिव मॉर्गन और जेलिना वेगा

जेलिना वेगा और लिव मॉर्गन के बीच मुकाबला ज्यादा लंबा नहीं रहा, लेकिन स्टोरीलाइन के हिसाब से मैच काफी अच्छा रहा। अंत में लिव मॉर्गन ने एक और जबरदस्त जीत दर्ज करते हुए अपने मोमेंटम को जारी रखा।

विजेता: लिव मॉर्गन

बैकस्टेज सैथ रॉलिंस ने एडम पीयर्स और सोन्या डेविल से रोमन रेंस के खिलाफ मैच नहीं मिलने को लेकर निराशा जाहिर की। हालांकि सोन्या डेविल ने रॉलिंस को MITB मैच में शामिल होकर उस कॉन्ट्रैक्ट को जीतने का ऑफर दिया। डेविल ने अगले हफ्ते के लिए रॉलिंस और सिजेरो के बीच MITB क्वालीफाइंग मुकाबले का ऐलान कर दिया।

WWE SmackDown में ओटिस vs एंजेलो डॉकिंस

ओटिस का सिंगल्स मैच में एंजेलो डॉकिंस से सामना हुआ। इस मैच में एक बार फिर से ओटिस का ही दबदबा देखने को मिला। अंत में आसानी से ओटिस से पिनफॉल के जरिए पूर्व टैग टीम चैंपियंस के एक हाफ डॉकिंस को हराया।

विजेता: ओटिस

WWE SmackDown में जिमी उसो का सैगमेंट

जिमी उसो WWE SmackDown के मेन इवेंट के लिए रिंग में आए और उन्होंने ऐज की बेइज्जती करते हुए उन्हें रिंग में बुलाया। ऐज भी बाहर आए और उन्होंने रोमन रेंस पर निशाना साधते हुए जिमी उसो की भी बेइज्जती कर दी। ऐज ने जिमी उसो पर अटैक कर दिया और उन्हें रिंग पोस्ट पर दे मारा। जिमी उसो ने भी ऐज को जबरदस्त किक लगाई। जिमी उसो ने ऐज पर अटैक किया, लेकिन जल्द ही ऐज ने भी वापसी की और जिमी उसो को क्रॉस फेस में जकड़ दिया। जिमी उसो ने टैपआउट कर दिया। ऐज ने जिमी उसो को खतरनाक स्पीयर भी दिया। ऐज ने एक बार फिर जिमी उसो को क्रॉसफेस दे दिया, लेकिन उनके पास बचने का कोई विकल्प नहीं था।

इसी के साथ WWE SmackDown का अंत भी हुआ।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...