WWE स्मैकडाउन रिज़ल्ट्स: 20 मई, 2016

फोटो सौजन्य: WWE

एक्सट्रीम रूल्स शुरू होने में अब बस 2 ही दिन बचे हैं, WWE ने यहाँ लगभग सभी बड़े मैच घोषित कर दिए हैं। अब ये देखना है की कहानी कैसे डिवैलप होती हैं। सबसे बड़ी बात जो सबके दिमाग में चल रही है, वो है इस पे पर व्यू में मिलने वाले सर्प्राइज़। इन्ही सब बातों के साथ शुरू हुई इस बार की स्मैकडाउन और सबसे पहले केविन ओवन्स vs सिज़ेरो का मैच हुआ। इस मैच में मिज़ रिंग के बाहर ही बैठे थे। लड़ाई में सिज़ेरो काफी अच्छे दिखे।

youtube-cover

ऐसा लग रहा था की यहाँ सिज़ेरो जीत जाएंगे, पर अंत में केविन ओवन्स को पीटने रिंग में सेमी ज़ेन आए पर सिज़ेरो ने सेमी को पीट दिया, और यहीं केविन की जीत हुई। अंत में ये सब आपस में ही लड़ गए।

*डैना ब्रुक ने पेज को हराया

[caption id="attachment_34830" align="alignnone" width="1125"] फोटो सौजन्य: WWE[/caption] जब से डैना ब्रुक NXT से WWE में आई हैं, तब से वो एक भी मैच नहीं हारी हैं, आज भी वो ऐसा ही खेली। लड़ाई में पेज काफी हावी थी, पर इस बार भी डैना ब्रुक की जीत हुई।

*डॉल्फ ज़िगलर ने शेमस को हराया

[caption id="attachment_34832" align="alignnone" width="1125"]फोटो सौजन्य: WWE फोटो सौजन्य: WWE[/caption] ये एक दम नई लड़ाई है, और लोगों को अच्छा मनोरंजन भी देखने को मिला। शेमस ही इस लड़ाई में ज़्यादा हावी रहे। पर जिगलर को लोगों का अच्छा समर्थन मिला। अंत में जिगलर की सुपरकिक से जीत हुई। इसके बाद बैरिन कोर्बिन वहाँ आए और उन्होने अपने और जिगलर के एक्सट्रीम रूल्स मैच की बात की।

*डीन एम्ब्रोज़ और क्रिस जैरीको सेग्मेंट

youtube-cover

यहाँ क्रिस जैरीको पहले रिंग में आए, और उन्होने अपने असाइलम मैच की बात की। उन्होने कहा की इस मैच के बाद एम्ब्रोज़ ICU में जाएंगे। फिर इस केज को सेट करने कुछ लोग आए थे, पर डीन भी वहाँ वेश बदलकर आए और केज बंद होने के बाद उन्होने जैरीको की पिटाई कर दी। फिर जैरीको वहाँ से भाग गए।

*बिग कैश और न्यू डे ने वॉडविलंस और डड्ली बॉय्ज़ को हराया

[caption id="attachment_34834" align="alignnone" width="960"]फोटो सौजन्य: WWE फोटो सौजन्य: WWE[/caption] ये एक बेहतरीन लड़ाई थी, यहाँ बिग कैश और न्यू डे को अच्छा समर्थन मिला। कई बार टीम डड्ली ने बेईमानी करनी चाही, पर टीम न्यू डे ने हर नहीं मानी। बिग कैश भी यहाँ बेहतरीन दिखे। इस बार न्यू डे ने काफी नए मुव्स भी खेले, और अंत में टीम न्यू डे की जीत हुई।

*रोमन रेन्स ने ल्यूक गैलोस को डिसक्वालिफ़िकेशन से हराया

youtube-cover

ये आज का मेन इवैंट था, लड़ाई में रोमन रेन्स काफी हावी दिखे। रिंग के बाहर उसोस और क्लब के बाकी लोग भी मौजूद थे। रेन्स ने यहाँ अपने सभी बड़े मुव्स आजमाए। बीच-बीच में रेन्स और एजे के बीच काफी विवाद हुए। रिंग के बाहर उसोस और क्लब भिड़ गए, और फिर इसी चक्कर में गुस्सा होकर क्लब ने रेन्स पर हमला कर दिया, और रेन्स की डीक्यू से जीत हुई। मैच के बाद रेन्स और एजे में भयंकर लड़ाई हो गई, और स्मैकडाउन का अंत हुआ।