Create

WWE SmackDown रिजल्ट्स: रोमन रेंस की कमी काफी ज्यादा खली, पॉल हेमन ने किया यूनिवर्सल चैंपियन को लेकर चौंकाने वाला खुलासा

WWE SmackDown में एक बार फिर खली रोमन रेंस की कमी
WWE SmackDown में एक बार फिर खली रोमन रेंस की कमी

WWE स्मैकडाउन (SmackDown) का क्रिसमस ईव पर हुआ स्पेशल एपिसोड समाप्त हो गया है। पहले ही इस एपिसोड के लिए WWE द्वारा गौंटलेट मैच और एक चैंपियनशिप मैच का ऐलान कर दिया गया था। इसके अलावा रोमन रेंस (Roman Reigns) द्वारा किए गए अटैक के बाद पॉल हेमन (Paul Heyman) का इंटरव्यू भी हुआ। आइए नजर डालते हैं WWE SmackDown में क्या-क्या हुआ:

#) WWE SmackDown की शुरुआत पॉल हेमन के इंटरव्यू के साथ हुई

पॉल हेमन ने इंटरव्यू के दौरान बताया कि उन्हें रोमन रेंस को सच बताने की सजा दी गई। हेमन के मुताबिक उन्होंने रेंस के लिए काफी कुछ किया, क्योंकि उन्हें ट्राइबल चीफ पर यकीन था। हेमन ने साफ किया कि रोमन रेंस सच नहीं सुनना चाहते थे और इसी वजह से उन्हें पब्लिकली फायर किया गया। इंटरव्यू के दौरान हेमन ने यह भी कहा कि उन्हें सच बोलने का कोई दुख नहीं है, क्योंकि यह उनका काम था। हेमन से जब आगे का पूछा गया तो उन्होंने चौंकाने वाला जवाब देते हुए इस बात को टीज किया कि बिना रेंस के उनका करियर लगभग खत्म ही है।

"@WWERomanReigns is the greatest Universal Champion of all time, but he needs to be protected from @BrockLesnar." - @HeymanHustle #SmackDown https://t.co/sqPxzpzEkj

#) SmackDown में विमेंस चैंपियनशिप के लिए शार्लेट फ्लेयर vs टोनी स्टॉर्म

टोनी स्टॉर्म को आखिरकार SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए उनका मैच मिला। टोनी ने अर्ली अटैक किया, तो शार्लेट ने भी अच्छे से पलटवार किया। शार्लेट फ्लेयर ने काफी देर तक मैच में कंट्रोल बनाए रखा और इस बीच स्टैंडिंग मूनसॉल्ट भी लगाया। शार्लेट ने फिगर 4 लॉक देने की कोशिश की, लेकिन टोनी ने खुद को बचाया। अंत में दोनों ने एक दूसरे को रोलअप करने का प्रयास किया, लेकिन शार्लेट फ्लेयर इसमें कामयाब हुईं और उन्होंने अपनी विमेंस चैंपियनशिप को रिटेन किया।

विजेता: शार्लेट फ्लेयर

Keep fighting, Toni! 👏👏👏#SmackDown https://t.co/xQZHxHKKsy

#) SmackDown में एंजल vs मंसूर (12 डेज ऑफ क्रिसमस गौंटलेट मैच)

एंजल और मंसूर ने इस गौंटलेट मैच की शुरुआत की और पूरी तरह से मैच में एंजल का ही दबदबा देखने को मिला। उन्होंने बहुत जल्दी मंसूर को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। पूरे गौंटलेट मैच के लिए शिंस्के नाकामुरा और रिक बूग्स रिंगसाइड पर मौजूद रहे।

मंसूर को एलिमिनेट किया गया।

#) SmackDown में एंजल vs एरिक

इस मैच में अगले सुपरस्टार जिन्होंने हिस्सा लिया वो एरिक थे। एंजल ने शुरुआत में ही दबदबा बनाना चाहा, लेकिन एरिक ने भी अच्छे तरीके से पलटवार किया और एंजल को पोस्ट पर दे मारा। अंत में एंजल ने जबरदस्त पलटवार किया और एरिक को विंग क्लिपर देते हुए पिन करके उन्हें एलिमिनेट कर दिया।

एरिक को एलिमिनेट किया।

#) SmackDown में एंजल vs शैंकी

जिंदर महल के म्यूजिक पर ही शैंकी ने एंट्री की। मैच की शुरुआत में एंजल ने शैंकी पर ड्रॉपकिक लगाई, लेकिन शैंकी पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ा। उन्होंने पूरी तरह से एंजल को डोमिनेट किया और आसानी से स्लैम देते हुए एंजल को मैच से एलिमिनेट कर दिया।

एंजल को एलिमिनेट किया गया।

#) SmackDown में शैंकी vs आईवार

वाइकिंग रेडर्स के दूसरे मेंबर आईवार नेक्सट थे। शैंकी और आईवार ने एक दूसरे के ऊपर शानदार मूव्स का इस्तेमाल किया, लेकिन यह मुकाबला ज्यादा देर तक नहीं चला। अंत में आईवार ने शैंकी के ऊपर स्पलैश मूव लगाया और पिन करते हुए उन्हें मैच से एलिमिनेट कर दिया।

शैंकी मैच से एलिमिनेट हो गए।

#) SmackDown में आईवार vs शेमस

आईवार ने शुरुआती अटैक करते हुए शेमस को रिंग के बाहर भेजा। जल्द ही शेमस ने भी कंट्रोल हासिल किया। आईवार ने वापसी करते हुए साइडवॉक स्लैम और फिर रनिंग क्रॉसबॉडी मूव लगाया। आईवार पिन के लिए गए, लेकिन शेमस ने खुद को बचाया। अंत में शेमस ने आईवार को ब्रोग किक देते हुए इस मैच से बाहर कर दिया।

आईवार को एलिमिनेट किया गया।

#) SmackDown में शेमस vs ड्रू गुलक

ड्रू गुलक ने इसके बाद मैच में हिस्सा लिया, लेकिन बहुत ही जल्दी शेमस ने ड्रु गुलक के ऊपर ब्रोग किक हिट करते हुए उन्हें इस मैच से एलिमिनेट कर दिया।

ड्रू गुलक एलिमिनेट हो गए।

#) SmackDown में शेमस vs सिजेरो

सिजेरो ने इसके बाद एंट्री की और उनका पूर्व टैग टीम पार्टनर शेमस के खिलाफ एक और जबरदस्त मैच देखने को मिला। दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे के ऊपर शानदार मूव्स का इस्तेमाल भी किया। इस बीच सिजेरो ने अपना ट्रेडमार्क सिजेरो स्विंग शेमस को दिया। सिजेरो जब अपना फिनिशर देने गए, तभी रिज हॉलैंड ने उनका ध्यान भटकाया। शेमस ने इसका फायदा उठाया और सिजेरो के ऊपर ब्रोग हिट करते हुए सिजेरो को एलिमिनेट कर दिया।

सिजेरो भी एलिमिनेट हो गए।

#) SmackDown में रिकोशे vs शेमस

रिकोशे ने शेमस के ऊपर स्प्रिंगबोर्ड क्रॉसबॉडी मूव लगाया और फिर लिनोसोट देने गए लेकिन शेमस ने खुद को बचाया। रिकोशे ने फिर फ्लाइंग क्लोथलाइन और स्टैडिंग मूनसॉल्ट हिट किया, लेकिन यह भी काफी नहीं था। रिज हॉलैंड ने इस बार रिकोशे का ध्यान भटकाया, लेकिन सिजेरो ने उनके ऊपर अटैक कर दिया। अंत में रिकोशे ने शेमस को रोलअप करते हुए एलिमिनेट कर दिया।

शेमस को एलिमिनेट किया गया।

#) SmackDown में रिकोशे vs हम्बर्टो

हम्बर्टो ने टॉप रोप से मूव लगानाच चाहा, लेकिन रिकोशे ने काउंटर करते हुए कोडब्रेकर लगाया और इसी के साथ उन्होंने हम्बर्टो को मैच से एलिमिनेट किया।

हम्बर्टो हुए मैच से एलिमिनेट

#) SmackDown में रिकोशे vs जिंदर महल

जिदंर महल ने फिर मैच में हिस्सा लिया, लेकिन वो भी ज्यादा देर तक रिकोशे के खिलाफ टिक नहीं पाए। महल खल्लास देने गए, लेकिन रिकोशे ने रिवर्सल करते हुए रोलअप करके मॉडर्न डे महाराजा को एलिमिनेट कर दिया।

जिंदर महल मैच से एलिमिनेट

#) SmackDown में रिकोशे vs सैमी जेन

इस मैच में हिस्सा लेने वाले आखिरी सुपरस्टार सैमी जेन थे। सैमी जेन ने फ्रेश होने का फायदा उठाया और अच्छे तरीके से मैच में डोमिनेट भी किया। रिकोशे ने पलटवार करते हुए सैमी जेन के ऊपर हरिकेनरेना मूव हिट किया, लेकिन सैमी जेन ने खुद को बचाया। इसके बाद जेन और रिकोशे ने अपने शानदार मूव्स का इस्तेमाल एक दूसरे के ऊपर किया। अंत में जब रिकोशे शूटिंग स्टार प्रेस देने गए तभी जेन ने खुद को बचाया और फिर हैलुवा किक हिट किया। इसी के साथ जेन ने रिकोशे को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। वो आईसी चैंपियनशिप के नए नंबर 1 कंटेंडर बन गए।

विजेता: सैमी जेन

#) SmackDown में मैडकैप मॉस और द उसोज vs द न्यू डे और ड्रू मैकइंटायर (मिरेकल ऑन 34 स्ट्रीट फाइट)

WWE SmackDown के मेन इवेंट में टॉप सिक्स सुपरस्टार्स के बीच स्ट्रीट फाइट देखने को मिली। इस मैच में शामिल सुपरस्टार्स ने अपने मूव्स का इस्तेमाल तो किया ही और साथ ही में अलग-अलग वेपन से भी एक दूसरे पर अटैक किया। मैच के दौरान न्यू डे और द उसोज ने एक दूसरे के ऊपर ज्यादा फोकस किया। इसके अलावा हैप्पी कॉर्बिन द्वारा दखल भी देखने को मिला। मुकाबले के अंत में न्यू डे और ड्रू मैकइंटायर ने कॉर्बिन और मैडकैप मॉस के ऊपर एग नॉग अनलॉड कर दिया। इसके बाद मैकइंटायर ने मैडकैप मॉस के ऊपर क्लेमोर किक हिट किया और इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद मैकइंटायर और न्यू डे का सेलिब्रेशन भी देखने को मिला।

विजेता: ड्रू मैकइंटायर और द न्यू डे

Happy holidays, WWE Universe! #SmackDown https://t.co/AlEkFpV6Sg

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment