Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE SmackDown रिजल्ट्स LIVE: 4 सितंबर 2020

WWE SmackDown
WWE SmackDown
FEATURED COLUMNIST
Modified 05 Sep 2020, 09:55 IST
न्यूज़
Advertisement

जे उसो vs मैट रिडल vs किंग कॉर्बिन vs शेमस

SmackDown के मेन इवेंट के लिए WWE ने अनाउंस कर दिया है कि रोमन रेंस के अगले प्रतिद्वंदी के लिए होने वाले फैटल 4वे मैच में बिग ई की जगह उनके अपने भाई जे उसो हिस्सा लेंगे। इस मुकाबले की शुरुआत से पहले ही मैट रिडल और किंग कॉर्बिन के बीच लड़ाई शुरू हो गई, जल्द ही शेमस और जे उसो भी इसमें जुड़ गए हैं। इस फैटल 4वे मैच की शुरुआत हो गई है। कॉर्बिन और शेमस इस समय रिंग के बाहर है। रिंग में रिडल और जे उसो लड़ रहे थे, लेकिन रिंग के बाहर कॉर्बिन ने उसो को खींचते हुए बैरिकेड पर दे मारा। अब कॉर्बिन और शेमस मिलकर रिडल को मार रहे हैं। कॉर्बिन ने रिडल को शानदार स्पाइनबस्टर दे दिया, लेकिन उसो ने पिन को तोड़ा। शेमस और कॉर्बिन मिलकर अब उसो को मार रहे हैं। उसो और रिडल ने फाइटबैक किया है। रिडल अब शेमस को मार रहे हैं, उसो ने कॉर्बिन पर अटैक किया। कमर्शल के दौरान शेमस ने कंट्रोल हासिल कर लिया है और जे उसो को मूव देने वाले थे, लेकिन रिडल ने काउंटर किया। मैट रिडल अब शेमस को मार रहे हैं और सुपलेक्स दे दिया है। रिडल ने शेमस को सबमिशन में जकड़ लिया है, लेकिन शेमस ने काउंटर करते हुए पावरबॉम्ब दे दिया। शेमस ने अब रिडल को सबमिशन मूव में फंसा लिया है। जे उसो ने किक मारते हुए सबमिशन तोड़ा। जे उसो ने सुपर किक की भरमार लगा दी है, उन्होंने तीनों सुपरस्टार्स को किक लगा दी है। रिंग के बाहर शेमस और रिडल ने कॉर्बिन पर अटैक किया, तो उसो ने Sucide Dive लगा दी है। कॉर्बिन ने उसो को बैरिकेड के पीछे फेंक दिया है। अब कॉर्बिन और रिडल रिंग में हैं और एंड ऑफ डेज देना चाहा, लेकिन रिडल ने काउंटर कर दिया। हालांकि जे उसो ने फ्रॉग स्पलैश देते हुए मैट रिडल को पिन किया और इस मैच को जीत लिया। क्लैश ऑफ चैंपियंस में अब रोमन रेंस का सामना अपने ही भाई जे उसो से होगा।

विजेता: जे उसो

Advertisement

सैमी जेन का सैगमेंट

अपनी आईसी चैंपियनशिप लेकर सैमी जेन SmackDown में आ गए हैं। वो अनाउंसर्स से नाराज नजर आ रहे हैं, क्योंकि उन्होंने सैमी को आईसी चैंपियन से इंट्रोड्यूस नहीं किया। मौजूदा आईसी चैंपियन जैफ हार्डी रिंग में आ गए हैं और उन्होंने कहा कि सैमी को उनके ऊपर अटैक करने की जरूरत नहीं थी, वो बस चैंपियनशिप मैच की बहस कर सकते थे। दोनों बहस कर रहे थे और तभी एजे स्टाइल्स भी बाहर आ गए हैं। स्टाइल्स ने जेन और जैफ हार्डी के ऊपर अटैक कर दिया। हालांकि स्टाइल्स ने हार्डी के ऊपर भी अटैक कर दिया। इस बीच हार्डी ने पलटवार करना चाहा, लेकिन जेन ने हार्डी को हैलुवा किक दे दिया है। सैमी जेन इसके बाद अपनी चैंपियनशिप लेकर वहां से चले गए हैं।

शायना बैजलर और नाया जैक्स vs बेली और साशा बैंक्स (विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप)

SmackDown में पेबैक में हुए विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच का रीमैच होने वाला है और चारों सुपरस्टार्स रिंग में आ गई हैं। साशा बैंक्स और बेली ने मैच शुरू होने से पहले ही बैजलर और जैक्स पर हमला कर दिया। हालांकि बैजलर और जैक्स ने पलटवार करते हुए रिंग के बाहर बेली और साशा बैंक्स का बुरा हाल कर दिया है। जैक्स और बेली इस समय लीगल हैं SmackDown विमेंस चैंपियन काफी दिक्कत में नजर आ रही हैं। जैक्स ने पूरी तरह से कंट्रोल हासिल किया हुआ है। नाया ने पिन करना चाहा, लेकिन बेली ने किकआउट किया। बैजलर ने टैग लिया और अब वो बेली को मार रही हैं। शायना ने बेली के कंधो को अपना शिकार बनाया और उसी पर अटैक कर रही हैं। नाया जैक्स अब लीगल हैं, लेकिन बैंक्स के दखल देने के कारण बेली ने जैक्स पर अटैक किया औऱ अपनी पार्टनर को टैग दिया। साशा ने आते ही जैक्स पर किक लगाए और अब वो मिडल सेक्शन पर डबल नी मूव लगाया। साशा इस समय टॉप रोप पर हैं और जबरदस्त मूव लगाया, लेकिन नाया ने किकआउट किया। जैक्स ने आखिरकार बैजलर को टैग दे दिया और साशा ने बेली को टैग दे दिया है। बेली और साशा ने मिलकर जबरदस्त मूव लगाया। रिंग के अंदर साशा फिर लीगल हैं औऱ लगभग उन्होंने बैजलर को पिन कर दिया था। बेली ने टैग लिया और वो टॉप रोप पर हैं और उन्होंने एल्बो ड्रॉप दे दिया, लेकिन शायना ने फिर किकआउट कर दिया। साशा ने टैग ले लिया है और एप्रन की मदद से स्लाडिंग ड्रॉप किक लगाई। साशा बैंक्स अपना मूव मिस कर गईं और टर्नबकल पर जाकर टकराईं। बैजलर को ओपनिंग मिल गई और उन्होंने साशा के पैर पर बुरी तरह अटैक कर दिया। बेली ने बैजलर को बेली-टू-बेली दे दिया है। साशा ने बैजलर को बैंक्स स्टेटमेंट दे दिया है और रिंग के बाहर जैक्स ने बेली पर अटैक कर दिया है। शायना ने जैक्स को टैग दे दिया है। नाया जैक्स ने बेली और साशा बैंक्स दोनों को क्रॉस बॉडी मूव दिया और पिन करते हुए अपनी चैंपियनशिप को सफलतापूर्वक रिटेन किया। साशा बैंक्स को पैर में गंभीर चोट लगी है और मेडिकल टीम उन्हें देख रही है। हालांकि बेली ने अपनी ही दोस्त साशा बैंक्स को धोखा दे दिया है और उनके ऊपर जबरदस्त तरीके से हमला कर दिया है। साशा के जिस पैर पर चोट लगी थी, स्टील स्टेप्स के सहारे उसके ऊपर और अटैक किया। बेली ने साशा को बैरिकेड पर दे मारा और अब उन्हें रिंग में ले गई हैं। रिंग कॉर्नर पर बेली ने साशा पर अटैक जारी रखा है, साशा काफी दर्द में नजर आ रही हैं। बेली रिंग में चेयर ले आई हैं और उन्होंने इस चेयर पर साशा का इंजर्ड पैर फंसाया। साशा ने पलटवार करना चाहा, लेकिन बेली ने किक लगा दी। बेली ने साशा का सिर चेयर में फंसा दिया और मिडल रोप से उसी पर अटैक किया। साशा बैंक्स बिल्कुल बेसुध नजर आ रही हैं, रेफरी ने बेली को बाहर जाने के लिए कहा।

विजेता: नाया जैक्स और शायना बैजलर

बैकस्टेज बिग ई अपने दोस्त जेवियर वुड्स की वापसी और उनके जन्मदिन के लिए केक लेकर आए हुए हैं। एक गार्ड ने ई को बताया कि वुड्स आ गए हैं और जब वो देखने गए तो पार्किंग एरिया में शेमस ने बिग ई के ऊपर अटैक कर दिया और उन्हें शटर पर खतरनाक ब्रोग किक दी। इसके बाद शेमस रुके नहीं और उन्होंने बिग ई को कार के ऊपर जबरदस्त मूव लगाते हुए पटक दिया है। WWE अनाउंसर ने अपडेट दिया कि बिग ई को काफी चोट आई है और उन्हें लोकल मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए लेकर जाया जा रहा है। अभी कहना मुश्किल नजर आ रहा कि बिग ई SmackDown के मेन इवेंट में होने वाले फैटल 4वे मैच का हिस्सा बन पाएंगे या नहीं। शेमस ने कहा कि बिग ई का ध्यान प्राइज पर था ही नहीं, इसी वजह से उनके ऊपर अटैक हुआ। बैकस्टेज इंटरव्यू में एडम पीयर्स ने ऐलान कर दिया है कि बिग ई अब फैटल 4वे मैच का हिस्सा नहीं होंगे, लेकिन मेन इवेंट में मैच में 4 सुपरस्टार्स ही होंगे। हालांकि उन्होंने नहीं बताया कि चौथा सुपरस्टार कौन होने वाला है।

द हैवी मशीनरी vs द मिज और जॉन मॉरिसन

मिज और ओटिस इस मैच की शुरुआत कर रहे हैं और इन दोनों के बीच भी पुरानी दुश्मनी रही है। अब टकर और मॉरिसन लीगल हैं और पूरी तरह से हैवी मशीनरी ने कंट्रोल बनाया हुआ है। टकर और ओटिस ने मिज और मॉरिसन को रिंग के बाहर फेंक दिया है। कमर्शल ब्रेक के दौरान मिज और मॉरिसन ने वापसी का प्रय़ास किया, लेकिन टकर ने ओटिस को टैग दे दिया है। ओटिस ने जॉन मॉरिसन को पटक दिया है, लेकिन मिज-मॉरिसन ने जबरदस्त टीम वर्क दिखाया और कंट्रोल हासिल किया। जॉन मॉरिसन ने टकर को नेकब्रेकर दे दिया है, लेकिन रिंग में ओटिस पूरी तरह से फायर्ड अप हो गए हैं। ओटिस ने मिज और मॉरिसन को सुपलेक्स दिया, फिर एक स्पलैश दिया। ओटिस ने कैटरपिलर का इस्तेमाल किया और टॉप रोप से जबरदस्त मूव मिज के ऊपर लगाया। ओटिस ने मिज को पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। हालांकि मैच के बाद जॉन मॉरिसन ने चालाकी दिखाई और ओटिस का मनी इन द बैंक ब्रीफकेस लेकर भाग गए।

विजेता: द हैवी मशीनरी

रोमन रेंस का सैगमेंट

SmackDown की शुरुआत से पहले पैबैक पीपीवी से वीडियो पैकेज दिखाया गया, जब रोमन रेंस ने द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराते हुए यूनिवर्सल चैंपियनशिप को अपने नाम किया था। रोमन रेंस अपने एडवोकेट पॉल हेमन के साथ SmackDown की शुरुआत कर रहे हैं और क्राउड उन्हें लगातार बू कर रहा है। साफ तौर पर नजर आ रहा कि फैंस बिल्कुल भी रोमन रेंस के देखकर खुश नहीं है। रोमन रेंस और पॉल हेमन रिंग में आ गए हैं। पॉल हेमन ने कहा कि रोमन रेंस उनको वापस लेकर आए हैं। पॉल हेमन ने द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन के ऊपर निशाना साधा और साथ ही में SmackDown में होने वाले फैटल 4वे मैच की भी बात की। रोमन रेंस ने नई टीशर्ट पहनी हुई है, जिसके ऊपर लिखा है 'Show up and Win'। रोमन रेंस ने माइक ले लिया और कहा कि उन्होंने जो कहा वो करके दिखाया। रेंस ने कहा कि उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट साइन किया और चैंपियनशिप को अपने नाम किया। रोमन रेंस ने साफ किया कि उन्हें फर्क नहीं पड़ता कि क्लैश ऑफ चैंपियंस में उनका सामना किसके खिलाफ होता है, क्योंकि यह उनका आईलैंड है।

नमस्कार WWE SmackDown के एपिसोड की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। Payback पीपीवी के बाद यह SmackDown का पहला एपिसोड होने वाला है और इसी वजह से SmackDown से काफी ज्यादा उम्मीद है। WWE ने पहले ही SmackDown के इस खास एपिसोड के लिए जबरदस्त ऐलान कर दिए हैं।

Payback पीपीवी में रोमन रेंस ने सभी को चौंकाते हुए द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन को हराते हुए WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप को अपने नाम किया था। इस हफ्ते नए यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस अपने एडवोकेट पॉल हेमन के साथ SmackDown में नजर आएंगे और वो WWE यूनिवर्स को एड्रेस करेंगे। आपको बता दें कि समरस्लैम पीपीवी में चौंकाने वाली वापसी के बाद से रोमन रेंस ने अपना पक्ष WWE यूनिवर्स के सामने नहीं रखा है। इसके अलावा अब वो पॉल हेमन के साथ भी आ गए हैं, जोकि उनके फैंस के लिए ज्यादा चौंकाने वाला है।

इसी वजह से कयास लगाए जा रहे हैं कि रोमन रेंस अब हील बन चुके हैं और हर कोई अब बस रोमन रेंस को सुनना चाहता है। SmackDown में रोमन रेंस नजर आएंगे और देखना दिलचस्प होगा कि वो अपने एक्शन की क्या सफाई देते हैं।

WWE का अगला बड़ा पीपीवी क्लैश ऑफ चैंपियंस होने वाला है और इसमें WWE की हर एक चैंपियनशिप डिफेंड होने वाली है। इसी वजह से WWE ने SmackDown में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर के लिए फैटल 4 वे मैच का ऐलान कर दिया है। SmackDown में मैट रिडल, बिग ई, शेमस और किंग कॉर्बिन में से जो भी सुपरस्टार जीतेगा, वो क्लैश ऑफ चैंपियंस पीपीवी में रोमन रेंस को चैलेंज करेगा। इसी वजह से SmackDown में देखना दिलचस्प होगा कि नंबर 1 कंटेंडर मैच को जीतेगा और क्या रोमन रेंस इस मैच में कोई भूमिका निभाएंगे या नहीं।

WWE SmackDown में होगा विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए रीमैच

इस हफ्ते हुए पेबैक पीपीवी में नाया जैक्स और शायना बैजलर ने साशा बैंक्स और बेली को हराते हुए विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप को अपने नाम किया था। अब WWE ने ऐलान कर दिया है कि इस हफ्ते SmackDown में विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए रीमैच देखने को मिलेगा। हालांकि इस बात की उम्मीद बहुत ही कम है कि नाया जैक्स और शायना बैजलर अपनी चैंपियनशिप को गंवाएंगे, लेकिन WWE इस रीमैच के जरिए साशा बैंक्स और बेली के बीच दुश्मनी की शुरुआत जरूर कर सकती हैं।

वैसे भी काफी समय से कयास लगाए जा रहे हैं कि साशा बैंक्स और बेली के बीच फिउड देखने को मिल सकती हैं। WWE इन दोनों के बीच SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए फिउड की शुरुआत कर सकती हैं और फैंस को इसमें काफी मजा आ सकता है।

आपको बता दें कि WWE SmackDown का एपिसोड भारतीय समयअनुसार सुबह 5:30 बजे से लाइव आएगा। इसको आप सोनी टेन 1 और टेन 3 पर लाइव देख सकते हैं और SmackDown के पूरे एपिसोड की लाइव कमेंट्री आप स्पोर्ट्सकीड़ा पर भी पा सकते हैं। 

Published 05 Sep 2020, 05:21 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit