Create
Notifications
Advertisement

WWE SmackDown रिजल्ट्स LIVE: 5 मार्च 2021 

WWE SmackDown
WWE SmackDown
EXPERT COLUMNIST
Modified 06 Mar 2021
न्यूज़

डेनियल ब्रायन vs जे उसो (स्टील केज मैच)

SmackDown के मेन इवेंट के लिए दोनें सुपरस्टार्स को केज में बंद कर दिया गया है। रोमन रेंस और पॉल हेमन भी बाहर आ गए हैं। इस मैच से पहले रोमन रेंस ने जे उसो को धमकी देदी थी कि अगर वो इस मैच को नहीं जीतते हैं, तो यह उनके और परिवार की बेइज्जती होगी। जे उसो ने मैच की शुरुआत जबरदस्त तरीके से की थी और ब्रायन पर शानदार तरीके से अपने मूव्स लगाए थे। हालांकि जल्द ही ब्रायन ने पलटवार किया और अपने मूव्स लगाए। जे उसो और डेनियल ब्रायन दोनों केज के ऊपर हैं और जे उसो ने टॉप रोप से समोअन ड्रॉप दे दिया है। दोनों ही सुपरस्टार्स की हालत इस समय खराब है और जे उसो केज से बाहर जाने की कोशिश कर रहे हैं। ब्रायन ने उसो को रोकने की कोशिश की, लेकिन उसो ने ब्रायन को सुपर किक लगा दी और फिर पिन करना चाहा लेकिन कामयाब नहीं हुए । उसो ने ब्रायन को केज पर दे मारा और काफी गुस्से में नजर आ रहे हैं। दोनों सुपरस्टार्स फिर से केज के ऊपर हैं और ब्रायन उतरने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन जे उसो ने ब्रायन को केज के अंदर खींचा। ब्रायन ने सुपलेक्स दिया और यैस लॉक दे दिया है। जे उसो ने टैप आउट कर दिया है। डेनियल ब्रायन अब Fastlane पीपीवी में रोमन रेंस को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करेंगे।

विजेता: डेनियल ब्रायन

अपोलो क्रूज ने काफी पैशनेट प्रोमो दिया और साथ ही में अगले हफ्ते वापसी करने वाले बिग ई को चुनौती दी। अपोलो क्रूज ने एक बार फिर बिग ई को आईसी चैंपियनशिप डिफेंड करने के लिए कहा है।

Advertisement

मर्फी vs सिजेरो

SmackDown में मर्फी तीन महीने बाद रिंग में अपना कोई मैच लड़ रहे हैं। सैथ रॉलिंस भी बाहर आ गए हैं। सिजेरो ने शुरुआत में ही मर्फी को पटक दिया है औऱ फिर सुपलेक्स दे दिया। सिजेरो ने मर्फी को बैकब्रेकर दे दिया, लेकिन मर्फी ने किकआउट किया। मर्फी ने वापसी की और सिजेरो को रिंग के बाहर भेज दिया है। मर्फी ने टॉप रोप से जबरदस्त मूव लगाया, लेकिन सिजेरो ने किकआउट किया। सिजेरो ने अपरकट के जरिए वापसी की है और अब वो पूरी तरह से मर्फी पर भारी पड़ रहे हैं। सिजेरो ने मर्फी को सिजेरो स्विंग दे दिया है। सिजेरो ने मर्फी को शार्पशूटर दे दिया और अंत में मर्फी के पास टैपआउट के अलावा कोई और विकल्प नहीं था। मैच के बाद रॉलिंस ने रिंग के बाहर से ताली बजाकर सिजेरो को बधाई दी।

विजेता: सिजेरो

शायना बैजलर vs बियांका ब्लेयर

Fastlane पीपीवी में शायना बैजलर और नाया जैक्स विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप को साशा बैंक्स और बियांका ब्लेयर के खिलाफ डिफेंड करने वाली हैं। इससे पहले यहां सिंगल्स मुकाबला हो रहा है और दोनों के पार्टनर्स रिंग के पास मौजूद हैं। मैच की शुरुआत हो गई है। शायना बैजलर ने मैच में काफी ज्यादा डोमिनेट कर रही हैं और वो ब्लेयर को बिल्कुल भी मौका नहीं दे रही हैं। रिंग में ब्लेयर की ऐसी हालत देखकर जैक्स काफी खुश नजर आ रही हैं। बैजलर लगातार ब्लेयर के हाथ पर अटैक कर रही हैं। ब्लेयर ने ओपनिंग हासिल की और वो कंट्रोल हासिल करने का प्रयास कर रहीं। ब्लेयर ने बैक बॉडी ड्रॉप मूव लगा दिया। रिंग के बाहर ब्लेयर ने रेजिनल्ड को धक्का दे दिया। नाया जैक्स बाहर रेजिनल्ड को अटैक करने की कोशिश कर रही थी, लेकिन गलती से उन्होंने साशा बैंक्स पर अटैक कर दिया। दूसरी तरफ रिंग में ब्लेयर ने बैजलर को किस ऑफ डेथ दिया और इस मैच को पिनफॉल के जरिए जीत लिया। साशा बैंक्स ने रेजिनल्ड को करारा थप्पड़ जड़ दिया।

Advertisement

विजेता: बियांका ब्लेयर

बैकस्टेज सैथ रॉलिंस का इंटरव्यू हुआ, जहां उनसे सिजेरो द्वारा किए गए अटैक के बारे में पूछा। सैथ रॉलिंस ने कहा कि सिजेरो उनके विजन से डर गए और वो उन्हें इसका सबक सिखाएंगे। इसी वक्त मर्फी भी नजर आए और उन्होंने सैथ रॉलिंस की मदद करने का ऑफर दिया। हालांकि सैथ रॉलिंस ने मर्फी की एक नहीं सुनी और उन्हें वहां से चले जाने के लिए कह दिया।

डॉमिनिक मिस्टीरियो vs चैड गेबल

इस मैच के लिए रिंगसाइड पर रे मिस्टीरियो और ओटिस भी मौजूद हैं। डॉमिनिक ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन जल्द ही गेबल ने पलटावर किया और अपने मूव्स दिखाए। दोनों सुपरस्टार्स शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। गेबस ने टॉप रोप से मूनसॉल्ट लगाना चाहा, लेकिन डॉमिनिक ने खुद को बचाया। अंत में डॉमिनिक ने गेबल को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के तुरंत बाद रे मिस्टीरियो ने ओटिस पर बुरी तरह अटैक कर दिया और फिर वहां से चले गए। ओटिस और गेबल काफी गुस्से में नजर आ रहे हैं।

विजेता: डॉमिनिक मिस्टीरियो

सैमी जेन vs एंजेलो डॉकिंस

किंग कॉर्बिन को मैच जिताने में सैमी जेन ने अहम भूमिका निभाई थी और उन्हें कॉर्बिन से भी ऐसी ही उम्मीद थी। हालांकि थोड़ी गलतफहमी के कारण जेन को अकेला ही छोड़कर कॉर्बिन चले गए।जेन और डॉकिंस के बीच मैच की शुरुआत हो गई है और इस समय जेन बैकफुट पर हैं। जेन ने आखिरकार कंट्रोल हासिल किया और डॉकिंस को पिन करना चाहा, लेकिन कामयाब नहीं हुए। रिंग के बाहर फोर्ड ने जेन का ध्यान भटका दिया और डॉकिंस ने इसका फायदा उठाते हुए रोलअप के जरिए इस मैच को जीत लिया। मुकाबले के बाद जेन ने अपने ही कैमरामैन पर बुरी तरह अटैक करते हुए उनकी हालत को खराब कर दिया।

Advertisement

विजेता: डॉकिंस

मोंटेज फोर्ड vs किंग कॉर्बिन

SmackDown में पहले स्ट्रीट प्रॉफिट्स vs कॉर्बिन और जेन के बीच टैग टीम मैच होने वाला था। हालांकि कॉर्बिन ने कहा कि वो एक सिंगल्स कंपीटीटर है और वो सिंगल्स मैच ही लड़ना चाहते हैं। कॉर्बिन और फोर्ड के मैच की शुरुआत हो गई है। अभी फोर्ड पूरी तरह से मैच को डोमिनेट कर रहे हैं और रिंग के बाहर सैमी जेन ने फोर्ड का ध्यान भटकाया। इसका फायदा कॉर्बिन ने उठाया और फोर्ड को एंड ऑफ डेज देते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: किंग कॉर्बिन

Advertisement

डेनियल ब्रायन का इंटरव्यू

WWE SmackDown की शुरुआत माइकल कोल ने की और उन्होंने रिंग में डेनियल ब्रायन को बुलाया। ब्रायन बाहर आ गए हैं और क्राउड उन्हें काफी चीयर कर रहे हैं। कोल ने ब्रायन से SmackDown में होने वाले स्टील केज मैच के बारे में पूछा। इसके अलावा Fastlane में पहले ब्रायन और ऐज vs रोमन रेंस और जे उसो होने वाला था, लेकिन आपने अपने आप चैंपियनशिप मैच के लिए क्यों डाला। डेनियल ब्रायन ने जवाब दिया कि उनसे किसी ने भी टैग टीम मैच के बारे में नहीं पूछा। ऐज एक लैजेंड है और रोमन रेंस अपने टाइटल को डिफेंड नहीं करना चाहते हैं। हालांकि वो पुराने डेनियल ब्रायन नहीं रहे हैं। ब्रायन ने कहा कि उन्होंने अपने करियर में काफी कुछ देखा है। ऐज ने जब Elimination Chamber में रिंग में रेंस पर अटैक किया और WrestleMania की तरफ इशारा किया, तब उन्हें खुद पर काफी शर्म आई। डेनियल ब्रायन ने ऐज और रोमन रेंस दोनों के ऊपर निशाना साधा है। ब्रायन ने कहा कि जितने मैच पिछले तीन महीने में उन्होंने लड़े हैं, ऐज और रेंस के मैच मिला दिया जाए तो भी उनके आस-पास नहीं आते। ब्रायन ने साफ कर दिया है कि उनकी नजर Fastlane में जीतते हुए WrestleMania के मेन इवेंट में जाने पर है। रोमन रेंस का म्यूजिक बजा और वो बाहर आ गए हैं। रेंस ने कहा कि ब्रायन जो कह रहे हैं वो उन्हें समझ नहीं आ रहा तो फैंस को कैसे समझ आएगा। रेंस ने ब्रायन को अंडरडॉग कहा और बोला कि ब्रायन को रेसलिंग पसंद नहीं है, बल्कि उसकी जरूरत है। रेंस ने कहा कि उन्हें यह पसंद है, क्योंकि उन्हें इसकी जरूरत नहीं है, बल्कि सभी को उनकी जरूरत है। जे उसो ने ब्रायन को धमकी दी और उनके ऊपर अटैक करना चाहा। हालांकि ब्रायन ने पलटवार किया और जे उसो पर अटैक करते हुए उन्हें रिंग के बाहर पटक दिया।

Advertisement

नमस्कार WWE स्मैकडाउन (SmackDown) की लाइव कमेंट्री में आपका हार्दिक स्वागत है। इस हफ्ते WWE SmackDown का एपिसोड बहुत ही ज्यादा खास होने वाला है, क्योंकि पूरी तरह से शो में उम्मीद की जा सकती है कि फास्टलेन (Fastlane) पीपीवी का बिल्डअप देखने को मिल सकता है और इसके अलावा पिछले हफ्ते हुए शो का फॉलआउट भी संभव है।

WWE SmackDown में होने वाला है स्टील केज मैच

डेनियल ब्रायन और जे उसो के बीच पिछले हफ्ते SmackDown के एपिसोड में मैच हुआ था, जिसका अंत डबल काउंटआउट के जरिए हुआ था। इसके बाद WWE ने अनाउंस किया कि SmackDown में दोनों सुपरस्टार्स के बीच स्टील केज मैच देखने को मिलेगा। डेनियल ब्रायन इस मैच को जीतने में कामयाब होते हैं, तो वो Fastlane पीपीवी में रोमन रेंस को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करेंगे।

Advertisement

हालांकि अगर डेनियल ब्रायन मैच को नहीं जीतते हैं, तो उन्हें रोमन रेंस को ट्राइबल चीफ मानना होगा। साथ ही में उम्मीद की जा सकती है कि मैच में रोमन रेंस भी दखल दे सकते हैं। इसके अलावा ऐज भी इस मैच में किसी प्रकार की भूमिका निभा सकते हैं, क्योंकि वो डेनियल ब्रायन के यूनिवर्सल चैंपियनशिप सीन में शामिल होने से खुश नहीं थे। अब देखना दिलचस्प होगा कि इस मैच का नतीजा क्या रहता है और आखिर WWE ने Fastlane पीपीवी के लिए रोमन रेंस के लिए क्या सोच रखा है।

पिछले हफ्ते बियांका ब्लेयर ने इस बात का ऐलान किया था कि वो WrestleMania में साशा बैंक्स को SmackDown विमेंस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करेंगीं। हालांकि अब WWE ने ऐलान कर दिया है कि बैंक्स और ब्लेयर विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए एक बार फिर शायना बैजलर और बियांका ब्लेयर को चैलेंज करने वाली हैं। अब देखना होगा कि WrestleMania में आमने-सामने वालीं दो प्रतिद्वंदी किस तरह एक टीम के तौर पर प्रदर्शन करती हैं।

सैथ रॉलिंस ने कुछ हफ्ते पहले SmackDown में वापसी करते हुए सिजेरो पर अटैक किया था और पिछले हफ्ते सिजेरो ने अपना बदला लिया और सैथ रॉलिंस पर पलटवार करते हुए उनके ऊपर अटैक किया था। अब देखना होगा किस तरह दोनों के बीच स्टोरीलाइन आगे बढ़ती है और क्या Fastlane के लिए दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच ऐलान होगा?

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Published 06 Mar 2021, 06:14 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now