WWE SmackDown रिजल्ट्स: Roman Reigns की गैरमौजूदगी में Bloodline में हुआ डेब्यू, पूर्व चैंपियन को मिला धोखा, मेन इवेंट में दिग्गज की जीत

WWE SmackDown में इस हफ्ते कुछ चौंकाने वाली चीज़ें हुईं
WWE SmackDown में इस हफ्ते कुछ चौंकाने वाली चीज़ें हुईं

SmackDown: WWE SmackDown का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। रोमन रेंस (Roman Reigns) की गैरमौजूदगी में एक रेसलर ने डेब्यू करते हुए ब्लडलाइन को जॉइन किया। इसके अलावा स्मैकडाउन (SmackDown) के मेन इवेंट में दिग्गज ने बड़ी जीत दर्ज करते हुए अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप नंबर वन कंटेंडर्स मैच में जगह बनाई। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE SmackDown के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE SmackDown की शुरूआत में कोडी रोड्स का सैगमेंट

- अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन कोडी रोड्स को एरीना में एंट्री करने के बाद फैंस से जबरदस्त रिएक्शन मिला है और यह देखकर वो काफी भावुक हो गए। जल्द ही, कोडी ने द रॉक के बारे में बात की और कहा कि उनके लिए वापसी के बाद उन्हें खोज पाना मुश्किल नहीं होगा। इसके बाद रोड्स ने अगले प्रीमियम लाइव इवेंट Backlash 2024 में अपने प्रतिद्वंदी को लेकर बात की। उन्होंने सैंटोस इस्कोबार, रे मिस्टीरियो, एजे स्टाइल्स, एलए नाइट, बॉबी लैश्ले और केविन ओवेंस के बारे में बात करते हुए कहा कि इनमें से किसी एक को Backlash में उनके खिलाफ मैच लड़ने का मौका मिलेगा।

- पॉल हेमन, सोलो सिकोआ और जिमी उसो बैकस्टेज कोडी रोड्स का लॉकर रूम देखकर हैरान रह गए। जल्द ही, केविन ओवेंस लॉकर रूम के अंदर जाते नज़र आए। इसके बाद सोलो ने बदला लेने की बात कही लेकिन हेमन ने कहा कि अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप वापस जीतने के बाद ही उन्हें अपना लॉकर रूम मिल पाएगा। पॉल ने इसे रोमन रेंस का ऑर्डर बताया।

WWE SmackDown में बॉबी लैश्ले vs एलए नाइट vs सैंटोस इस्कोबार (नंबर्स वन कंटेंडर्स मैच में जगह बनाने के लिए ट्रिपल थ्रेट मुकाबला)

- मैच शुरू होते ही तीनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे पर जबरदस्त हमला कर दिया। बॉबी लैश्ले ने इस मुकाबले में अपनी ताकत का इस्तेमाल करके प्रतिद्वंदियों की हालत खराब की। वहीं, सैंटोस इस्कोबार मैच में दबदबा बनाने के लिए अपने फैक्शन LDF की मदद लेते हुए दिखाई दिए। इस चीज़ को काउंटर करने के लिए लैश्ले के साथियों ने आकर हील फैक्शन पर अटैक कर दिया। वहीं, बॉबी मैच के अंतिम पलों में सैंटोस को स्पीयर देने के चक्कर में रिंग पोस्ट से टकरा गए। जल्द ही, एलए नाइट ने इस्कोबार को BFT देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: एलए नाइट

- रे मिस्टीरियो ने सैंटोस इस्कोबार को ट्रिपल थ्रेट मैच में मिली हार को कर्मा बताया। इसके बाद रे ने उनके ट्रिपल थ्रेट मैच के बारे में बात करते हुए कहा कि उनमें WWE चैंपियन के रूप में एक और रन मौजूद है।

WWE SmackDown में द ब्लडलाइन का सैगमेंट

- पॉल हेमन ने कहा कि ट्राइबल चीफ के आदेश पर वो WrestleMania में टाइटल मैच में मिली हार का जिम्मेदार किसी को नहीं ठहराएंगे। इसके बाद हेमन ने सैथ के कोडी रोड्स का शील्ड होने की बात कही। उन्होंने आगे कहा कि रोमन रेंस ने कोडी पर हमला करने के बजाए रॉलिंस से बदला लेने पर ध्यान दिया। WWE दिग्गज ने बताया कि अमेरिकन नाईटमेयर इस बार तैयार थे इसलिए वो अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बन पाए। जल्द ही, सोलो सिकोआ ने वाइजमैन को रोकते हुए कहा कि हार का परिणाम भुगतना पड़ता है और उन्होंने जिमी उसो पर फोकस किया। जिमी को लगा कि सोलो उनपर हमला करेंगे लेकिन उन्होंने अपने भाई को रोमन रेंस के अंदाज में लगे लगा लिया। अचानक पूर्व NJPW सुपरस्टार टामा टोंगा ने रिंग में आकर उसो पर हमला कर दिया और जल्द ही, सिकोआ ने भी उन्हें समोअन स्पाइक लगा दिए। पॉल हेमन ने रोमन रेंस को कॉल करना चाहा लेकिन पूर्व नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन ने उनसे फोन छीनने के बाद इसपर पैर पटकते हुए इसे तोड़ दिया। इसके बाद एंफोर्सर ने जिमी उसो के गर्दन में स्टील चेयर डालने के बाद रिंग कॉर्नर में उन्हें हिप अटैक दे दिया। पॉल हेमन यह सब देखकर हक्के-बक्के रह गए। देखा जाए तो जिमी उसो को अपने ही फैक्शन से बड़ा धोखा मिला है।

WWE SmackDown में ब्रॉन ब्रेकर vs कैमरन ग्राइम्स

- ब्रॉन ब्रेकर ने मैच शुरू होते ही कैमरन ग्राइम्स पर अटैक कर दिया। ग्राइम्स ने फाइट बैक करने की कोशिश की लेकिन ब्रेकर ने रोप्स के बीच तेजी से दौड़ लगाने के बाद अपने प्रतिद्वंदी को जबरदस्त क्लोथ्सलाइन दे दिया। वहीं, अंत में ब्रॉन ने अपने प्रतिद्वंदी को स्लैम हिट करने के बाद स्पीयर देते हुए धमाकेदार जीत दर्ज की।

विजेता: ब्रॉन ब्रेकर

- एजे स्टाइल्स ने प्रोमो देते हुए ट्रिपल थ्रेट मैच जीतने के बाद अगले हफ्ते एलए नाइट को हराने का दावा किया।

WWE SmackDown में बेली का सैगमेंट

- बेली ने प्रोमो देते हुए कहा कि उन्हें खुद को WWE विमेंस चैंपियन कहने में गर्व महसूस होता है। रोल मॉडल ने बताया कि वो अतीत में WrestleMania में चैंपियनशिप रिटेन करने के साथ-साथ हारी भी थीं और इस बार पहला मौका है जब वो ग्रैंडेस्ट स्टेज पर चैंपियन बनी हैं। उन्होंने कहा कि वो अपनी पूर्व साथी को हराकर टाइटल जीत पाई हैं। बेली ने नए एरा में चैंपियन बनने को लेकर बात की और कहा कि फैंस हमेशा से ही उनका सपोर्ट करते हुए आए हैं। विमेंस चैंपियन ने मौके देने को लेकर बात की और तभी टिफनी स्ट्रैटन ने उनके सैगमेंट में दखल दिया। टिफनी ने WrestleMania में मैच नहीं मिलने को लेकर निराशा जाहिर की। स्ट्रैटन ने कहा कि वो रोल मॉडल का ओपन चैलेंज स्वीकार करती हैं। हालांकि, बेली ने साफ कर दिया कि यह ओपन चैलेंज नहीं है और जल्द ही, उन्होंने नेओमी के बारे में बात की। इसके बाद हील सुपरस्टार ने रियल लाइफ ब्लडलाइन मेंबर पर निशाना साधा और जल्द ही, उन्होंने एरीना में एंट्री कर ली। टिफनी स्ट्रैटन ने पिछली बार नेओमी को हराने को लेकर उनपर तंज कसा। नेओमी ने कहा कि वो टिफनी के खिलाफ मैच के बाद बेली का चैलेंज स्वीकार करेंगी।

- पॉल हेमन ने जिमी उसो के हेल्थ पर अपडेट देते हुए कहा कि उनकी हालत खराब है। जल्द ही, टामा टोंगा ने आकर हेमन को बताया कि उन्होंने ट्राइबल चीफ के ऑर्डर पर ऐसा किया।

WWE SmackDown में टिफनी स्ट्रैटन vs नेओमी

- मैच शुरू होते ही टिफनी स्ट्रैटन और नेओमी एक-दूसरे पर दबदबा बनाने की कोशिश करने लगीं। इस वजह से इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच कांटे का मुकाबला देखने को मिला और दोनों ही सुपरस्टार्स आसानी से हार मानने को तैयार नहीं थीं। इस मुकाबले के अंतिम पलों में नेओमी ने खुद को टिफनी के टॉप रोप फिनिशर से बचाया। जल्द ही, उन्होंने स्ट्रैटन को रोलअप के जरिए पिन करते हुए बड़ी जीत दर्ज की।

विजेता: नेओमी

WWE SmackDown में चेल्सी ग्रीन और पाइपर निवेन vs बियांका ब्लेयर और जेड कार्गिल

- बियांका ब्लेयर ने चेल्सी ग्रीन को स्पाइनबस्टर दिया और उन्होंने तुरंत ही पाइपर निवेन को टैग दे दिया। निवेन ने रिंग में आने के बाद ब्लेयर को स्लैम दिया। जल्द ही, पाइपर ने अपने प्रतिद्वंदी को टॉप रोप से मूव देने में नाकाम रहने के बाद चेल्सी को टैग दे दिया। जेड कार्गिल भी टैग लेकर रिंग में आ गईं। उन्होंने ग्रीन पर हमला करने के बाद उन्हें जेडेड देकर पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

विजेता: जेड कार्गिल & बियांका ब्लेयर

WWE SmackDown के मेन इवेंट में केविन ओवेंस vs एजे स्टाइल्स vs रे मिस्टीरियो (नंबर्स वन कंटेंडर्स मैच में जगह बनाने के लिए ट्रिपल थ्रेट मुकाबला)

- एजे स्टाइल्स ने मैच शुरू होते ही अपने प्रतिद्वंदियों पर अटैक किया। इसके बाद केविन ओवेंस और रे मिस्टीरियो ने एजे पर अटैक करते हुए उन्हें रिंग के बाहर किया। जल्द ही, ओवेंस ने रे को रिंग के बाहर किया और स्टाइल्स ने उन्हें एप्रन पर अपना मूव दे दिया। केविन ने बैरिकेड के पास एजे की हालत खराब करते हुए उन्हें कैनन बॉल मूव दे दिया। वहीं, मिस्टीरियो ने पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन पर डाइव लगाते हुए उन्हें धराशाई कर दिया। इस मुकाबले में एक वक्त ऐसा आया जब केविन ओवेंस ने एजे स्टाइल्स और रे मिस्टीरियो को ट्रिपल स्टैक जर्मन सुपलेक्स दे दिया। जल्द ही, रे ने केविन को रिंग के बाहर करने के बाद स्टाइल्स को 619 मूव दिया। इसके बाद ओवेंस ने एप्रन पर मिस्टीरियो को स्टनर दे दिया। प्राइजफाइटर ने टॉप रोप से फिनॉमिनल वन को अपना मूव दिया लेकिन हील सुपरस्टार ने अपना पैर ऊपर करते हुए खुद को बचा लिया। वहीं, अंत में एजे स्टाइल्स ने रे मिस्टीरियो को उनका मूव देने से रोककर रोप्स से उन्हें स्टाइल्स क्लैश देकर केविन ओवेंस पर पटक दिया और रे को पिन करते हुए मैच जीत लिया। एजे की जीत के बाद एलए नाइट रिंग में नज़र आए और दोनों के बीच बहस देखने को मिली।

विजेता: एजे स्टाइल्स