WWE SmackDown रिजल्ट्स: The Rock ने सभी हदें पार करते हुए की अपने दुश्मन की बेइज्जती, Roman Reigns को लेकर भी हुआ बड़ा ऐलान

WWE सुपरस्टार्स द रॉक और रोमन रेंस
WWE सुपरस्टार्स द रॉक और रोमन रेंस

SmackDown: WWE SmackDown का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है़। स्मैकडाउन (SmackDown) के इस एपिसोड में द रॉक (The Rock) ने सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और कोडी रोड्स (Cody Rhodes) पर जमकर निशाना साधा। इसके साथ ही WrestleMania XL के लिए कुछ बड़े मुकाबलों का ऐलान हुआ। इसके अलावा रोमन रेंस (Roman Reigns) को लेकर भी बड़ा ऐलान हुआ। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE SmackDown के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE SmackDown की शुरूआत में द रॉक का सैगमेंट

- द रॉक ने इस हफ्ते SmackDown के शो की शुरूआत करते हुए बताया कि उन्होंने मेम्फिस के जरिए ही अपने रेसलिंग करियर की शुरूआत की थी और उस वक्त उनका इन-रिंग नेम फ्लेक्स कवाना हुआ करता था। इसके बाद रॉक ने कहा कि वो गाकर बताएंगे कि WrestleMania में सैथ रॉलिंस और कोडी रोड्स के साथ क्या होने वाला है। पीपल्स चैंपियन ने कहा कि वो सैथ & कोडी की हालत खराब कर देंगे। जल्द ही, उन्होंने रोड्स की मां का जिक्र करते हुए कहा कि अमेरिकन नाईटमेयर का जन्म गलती से हुआ था। इसके बाद उन्होंने बैकी लिंच को रॉलिंस से ज्यादा लोकप्रिय बताया। साथ ही, उन्होंने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन से टाइटल छीनने की धमकी दी। थोड़ी देर बाद द रॉक ने कोडी रोड्स के फैंस पर तंज कसना शुरू किया। रॉक ने कोडी द्वारा उन्हें पिछले हफ्ते जड़े थप्पड़ का जिक्र करते हुए कहा कि रोड्स आखिरकार मर्द बन गए हैं। इसके बाद द ग्रेट वन ने Raw में कोडी रोड्स के रोने की वीडियो क्लिप दिखाकर उनका मजाक उड़ाया। द रॉक ने कोडी रोड्स की मां का जिक्र करते हुए कहा कि उनके बेटे WrestleMania में अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप नहीं जीत पाएंगे इसलिए वो उन्हें टाइटल नहीं दे पाएंगे। इसके बाद रॉक ने एक बेल्ट निकालते हुए कहा कि वो इससे कोडी रोड्स पर हमला करेंगे और इसपर खून लग जाएगा। पीपल्स चैंपियन ने कहा कि वो इस खून लगे बेल्ट को कोडी की मां को देंगे और वो भी रोने लग जाएंगी।

WWE SmackDown में लिगाडो डेल फैंटासमा (एंजल गार्जा & हम्बर्टो कारिलो) vs LWO (क्रूज डेल टोरो & जोएक्विन वाइल्ड) (टैग टीम चैंपियनशिप टूर्नामेंट मैच)

- लिगाडो डेल फैंटासमा का LWO के खिलाफ टैग टीम मैच देखने को मिला। दोनों टीमों ने इस मुकाबले के दौरान WrestleMania में होने जा रहे लैडर मैच में जगह बनाने के लिए अपना सबकुछ झोंक दिया। इस वजह से मैच में जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। वहीं, अंत में लिगाडो डेल फैंटासमा ने जोएक्विन वाइल्ड को पॉप-अप किक कॉम्बिनेशन देते हुए अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप मैच में जगह बना ली।

नतीजा: लिगाडो डेल फैंटासमा।

WWE SmackDown में एलए नाइट का सैगमेंट

- एलए नाइट ने प्रोमो देते हुए एजे स्टाइल्स को बुलाया। उन्होंने WrestleMania में स्टाइल्स के खिलाफ मैच लड़ने की बात कहते हुए दावा किया कि वो ग्रैंडेस्ट स्टेज पर उनकी हालत खराब कर देंगे। जल्द ही, एजे ने पीछे से आकर नाइट पर स्टील चेयर से हमला कर दिया। इसके बाद फिनॉमिनल वन ने मेगास्टार पर स्टील चेयर रखा और उसपर बैठ गए। इसके साथ ही एजे स्टाइल्स ने एलए नाइट के खिलाफ मैच लड़ने के लिए हामी भर दी।

- लोगन पॉल पिछले हफ्ते रैंडी ऑर्टन द्वारा KSI को RKO देने से खुश नहीं थे और उन्होंने निक एल्डिस से कहा कि ऑर्टन को इस चीज़ के लिए माफी मांगनी चाहिए। इसके जवाब में एल्डिस ने कहा कि यह चीज़ उन्हें रैंडी से कहनी चाहिए। जल्द ही, पॉल ने WrestleMania में अपने लिए चैलेंजर की मांग की।

- बैकस्टेज जिमी उसो ने WrestleMania XL में जे उसो के खिलाफ मैच लड़ने का चैलेंज स्वीकार कर लिया।

WWE SmackDown में रैंडी ऑर्टन vs ग्रेसन वॉलर

- ग्रेसन वॉलर ने रैंडी ऑर्टन का ध्यान भटके होने का फायदा उठाकर उनपर अटैक कर दिया। जल्द ही, दिग्गज ने वॉलर को पंच जड़ते हुए मैच में वापसी की और ये दोनों फाइट करते हुए रिंगसाइड पर चले गए। इसके बाद भी ग्रेसन ने रैंडी के लिए कड़ी चुनौती पेश करना जारी रखा। वहीं, इस मुकाबले के अंतिम पलों में ऑस्टिन थ्योरी ने ऑर्टन को ग्रेसन वॉलर को RKO देने से रोका। इसके बाद रैंडी ने थ्योरी को रिंग में लाकर उन्हें डीडीटी दिया और जल्द ही, वॉलर को RKO देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया। मुकाबले के बाद हील स्टार्स ने रैंडी ऑर्टन पर हमला कर दिया और केविन ओवेंस ने आकर उन्हें बचाया। इसके बाद रैंडी ने केविन को बिना देखे ही उन्हें RKO देना चाहा और उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ। जल्द ही, प्राइजफाइटर और एपेक्स प्रिडटेर ने ऑस्टिन थ्योरी को अपना-अपना फिनिशर दे दिया। इसके बाद निक एल्डिस ने रैंप पर आकर ऐलान किया कि लोगन पॉल WrestleMania में केविन ओवेंस और रैंडी ऑर्टन के खिलाफ अपना यूएस टाइटल डिफेंड करेंगे।

नतीजा: रैंडी ऑर्टन।

- बैकस्टेज डैमेज कंट्रोल मेंबर्स मौजूद थे। इस दौरान डकोटा काई ने बेली को हराने का दावा करने के साथ-साथ विमेंस रोस्टर को धमकी दी।

WWE SmackDown में ड्रैगन ली vs सैंटोस इस्कोबार

- ड्रैगन ली ने मैच की शुरूआत करते हुए सैंटोस इस्कोबार पर हमला कर दिया। जल्द ही, सैंटोस रिंग के बाहर हो गए और ली ने उनपर डाइव लगा दी। इस्कोबार के रिंग में आने के बाद भी ड्रैगन ने उनकी हालत खराब करना जारी रखा। उन्होंने मैच में दखल देने के लिए एंजल गार्जा & हम्बर्टो कारिलो पर हमला करते हुए उन्हें सबक सिखाया। हालांकि, इससे ड्रैगन ली का ध्यान भटका और सैंटोस इस्कोबार ने ली को फैंटम ड्राइवर देकर पिन करते हुए जीत हासिल की। मुकाबले के बाद हील स्टार्स ने ड्रैगन पर हमला कर दिया। इसके बाद कार्लिटो उन्हें बचाने आ गए लेकिन वो नंबर्स गेम के आगे टिक नहीं पाए। जल्द ही, रे मिस्टीरियो ने आकर सैंटोस इस्कोबार पर जबरदस्त हमला कर दिया और अगले हफ्ते उन्हें मैच के लिए चैलेंज कर दिया।

विजेता: सैंटोस इस्कोबार।

WWE SmackDown में न्यू कैच रिपब्लिक (पीट डन & टायलर बेट) vs प्रिटी डेडली (एल्टन प्रिंस & किट विल्सन) (टैग टीम चैंपियनशिप टूर्नामेंट मैच)

- न्यू कैच रिपब्लिक ने यह मैच शुरू होते ही प्रिटी डेडली पर दबदबा बना लिया। जल्द ही, प्रिटी डेडली ने चतुराई दिखाते हुए मैच में वापसी की और यह टीम बुच पर जबरदस्त हमला करती हुई दिखाई दीं। थोड़ी देर बाद बुच को टायलर बेट को टैग देने में कामयाबी मिल गई और उन्होंने रिंग में आकर प्रिटी डेडली मेंबर्स पर अकेले ही जबरदस्त हमला कर दिया। हालांकि, प्रिटी डेडली आसानी से हार मानने को तैयार नहीं थे और उन्होंने काफी समय तक न्यू कैच रिपब्लिक को कड़ी टक्कर देना जारी रखा। वहीं, मुकाबले के अंतिम पलों में पीट डन & टायलर बेट ने प्रिटी डेडली मेंबर एल्टन प्रिंस को बर्निंग हैमर दिया। जल्द ही, डन ने उन्हें पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

विजेता: न्यू कैच रिपब्लिक।

- WWE ने अगले हफ्ते SmackDown में रोमन रेंस की वापसी का ऐलान किया और वापसी के बाद उनका कोडी रोड्स के साथ फेस-ऑफ देखने को मिलेगा।

WWE SmackDown के मेन इवेंट में बेली vs डकोटा काई

- बेली ने मैच शुरू होते ही डकोटा काई पर बुरी तरह हमला कर दिया। जल्द ही, कायरी सेन ने मैच में दखल दिया और रोल मॉडल ने उनपर अटैक करके उन्हें रिंग के बाहर कर दिया। ब्रेक के बाद ओस्का ने बेली का ध्यान भटकाया और इसका फायदा उठाकर काई ने बेबीफेस सुपरस्टार पर दबदबा बना लिया। जल्द ही, ओस्का ने रेफरी से नज़र बचाकर Royal Rumble विजेता पर हमला कर दिया। थोड़ी देर बाद बेली ने मैच में वापसी की और टॉप रोप से डकोटा काई को फ्लाइंग एल्बो दिया। अंत में, इयो स्काई ने बेली पर हमला करते हुए मुकाबले का DQ के जरिए अंत करा दिया। जल्द ही, नेओमी वहां बेली की मदद करने आ गईं लेकिन वो नंबर्स गेम के आगे टिक नहीं पाईं। इसके बाद स्काई ने टॉप रोप से रोल मॉडल को जीनियस ऑफ स्काई देते हुए उनकी हालत काफी खराब कर दी।

विजेता: DQ के जरिए बेली की जीत।