WWE SmackDown रिजल्ट्स: The Rock ने दिग्गज की उड़ाई धज्जियां, Roman Reigns ने क्या कहा? ब्लू ब्रांड का हिस्सा बना खतरनाक Superstar

इस हफ्ते WWE SmackDown में कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
इस हफ्ते WWE SmackDown में कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

SmackDown: WWE SmackDown का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। स्मैकडाउन (SmackDown) के इस एपिसोड में कई सुपरस्टार्स ने एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) मैच में जगह बनाई। मेन इवेंट में द रॉक (The Rock) & रोमन रेंस (Roman Reigns) का सैगमेंट देखने को मिला और रॉक प्रोमो देकर कोडी रोड्स (Cody Rhodes) की धज्जियां उड़ाते हुए दिखाई दिए। इसके साथ ही खतरनाक सुपरस्टार को SmackDown का हिस्सा बनाया गया। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE SmackDown के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE SmackDown की शुरूआत में केविन ओवेंस vs डॉमिनिक मिस्टीरियो (Elimination Chamber क्वालीफाइंग मैच)

- केविन ओवेंस का डॉमिनिक मिस्टीरियो के खिलाफ मैच देखने को मिला। डॉमिनिक ने इस मुकाबले में केविन के लिए कड़ी चुनौती पेश की और एक जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। जल्द ही, आर-ट्रुथ रिंगसाइड पर नज़र आए और उन्होंने इस बार भी केविन को मिज़ समझ लिया। इस मुकाबले के अंतिम पलों में डॉमिनिक मिस्टीरियो ने अपने प्रतिद्वंदी की हालत खराब करने के बाद ट्रुथ से स्टील चेयर मांगी। पूर्व आईसी चैंपियन स्टील चेयर लेकर जरूर आए लेकिन वो डॉमिनिक को स्टील चेयर देने के बजाए इसपर बैठ गए। जल्द ही, केविन ओवेंस ने डॉमिनिक को सुपरकिक जड़ दी। इसके बाद केविन ने जजमेंट डे मेंबर को पॉप अप पॉवरबॉम्ब हिट करने के बाद पिन करते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: केविन ओवेंस।

- ड्रू मैकइंटायर ने बैकस्टेज Elimination Chamber मैच जीतने का दावा किया। जल्द ही, एलए नाइट ने आकर ड्रू पर तंज कसते हुए कहा कि उन्हें लंबे समय से बड़े मैचों में केवल हार मिल रही है। इस वजह से दोनों के बीच झड़प की शुरूआत हो गई और रेफरी ने मामले को शांत कराया।

- बैकस्टेज पीट डन & टायलर बेट ने जजमेंट डे को हराकर अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप जीतने को लेकर बात की और अपनी टीम का नाम New Catch Republic बताया। जल्द ही, डॉमिनिक मिस्टीरियो ने आकर उनकी हार का दावा किया। इसके बाद टायलर ने डॉमिनिक & आर-ट्रुथ के खिलाफ टैग टीम मैच लड़ने की मांग की। पूर्व नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन ने इसके जवाब में कहा कि ट्रुथ जजमेंट डे का हिस्सा नहीं हैं।

WWE SmackDown में ज़ेलिना वेगा vs टिफनी स्ट्रैटन (विमेंस Elimination Chamber क्वालीफाइंग मैच)

- दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे पर हमला करके मैच में कंट्रोल हासिल करने की कोशिश करते हुए दिखाई दीं। जल्द ही, ज़ेलिना ने टिफनी को रिंग के बाहर किया और अपने कुछ बेहतरीन मूव्स का इस्तेमाल करके उनकी हालत खराब कर दी। ब्रेक के बाद LWO ने एरीना में एंट्री की और वो दर्शकों में मौजूद लिगाडो डेल फैंटासमा को मैच में दखल देने से रोकने के लिए आए थे। अंत में, ज़ेलिना वेगा ने रिंगसाइड पर मौजूद इलेक्ट्रा लोपेज पर हमला कर दिया और जल्द ही वो रिंग में गईं। वहां टिफनी स्ट्रैटन तैयार थीं और उन्होंने ज़ेलिना पर अटैक करने के बाद टॉप रोप से अपना मूव देकर विमेंस Elimination Chamber मैच में जगह बनाई।

विजेता: टिफनी स्ट्रैटन।

- द ओसी बैकस्टेज एजे स्टाइल्स से मिलने गए। हालांकि, वो बात करने के मूड में नहीं थे और उनकी ओसी के कार्ल एंडरसन के साथ झड़प हो गई।

WWE SmackDown में ऑथर्स ऑफ पेन vs जेवियर बर्नाल & बीयू मॉरिस

- ऑथर्स ऑफ पेन ने वापसी के बाद अपने पहले मैच में NXT सुपरस्टार्स जेवियर बर्नाल & बीयू मॉरिस का सामना किया। मैच शुरू होते ही ऑथर्स ऑफ पेन ने अपने प्रतिद्वंदियों पर जबरदस्त हमला कर दिया और जल्द ही, उन्हें सुपर कोलाइडर & नेकब्रेकर कॉम्बिनेशन देते हुए आसान जीत दर्ज की।

विजेता: ऑथर्स ऑफ पेन।

- लोगन पॉल ने बैकस्टेज सैगमेंट में क्वालीफाइंग मैच में द मिज़ को हराकर Elimination Chamber मैच में जगह बनाने का दावा किया। उन्होंने कहा कि वो Elimination Chamber मैच जीतने के बाद WrestleMania में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस को हराकर डबल चैंपियन बनेंगे।

WWE SmackDown में लोगन पॉल vs द मिज़ (Elimination Chamber क्वालीफाइंग मैच)

- द मिज़ ने लोगन पॉल को शोल्डर टैकल देकर गिराया। जल्द ही, लोगन ने मिज़ को फ्रॉग स्पलैश देने के बाद उन्हें स्टैंडिंग मूनसॉल्ट देकर पिन करने की नाकाम कोशिश की। इसके बाद ए लिस्टर ने पॉल पर जबरदस्त हमला करके उनकी हालत खराब कर दी। थोड़ी देर बाद यूएस चैंपियन ने फाइट बैक करते हुए द मिज़ पर दबदबा बना लिया। इसके बाद भी इन दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे का बुरा हाल करना जारी रखा लेकिन दोनों ही हार मानने के लिए तैयार नहीं थे। इस मैच के अंतिम पलों में लोगन पॉल ने अपने साथी से ब्रास नकल लिया लेकिन द मिज़ ने उनपर हमला कर दिया। जल्द ही, लोगन ने मैच में कंट्रोल हासिल किया और मिज़ को पंच जड़ने के बाद पिन करते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: लोगन पॉल।

- टिफनी स्ट्रैटन ने बैकस्टेज जेड कार्गिल & ब्रॉन ब्रेकर के कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग में खलल डाली और वो वहां मौजूद बियांका ब्लेयर & लिव मॉर्गन से बात करने लगी। इसके बाद निक एल्डिस ने वहां कॉन्ट्रैक्ट साइन ना कराने का फैसला किया।

WWE SmackDown में नेओमी vs एल्बा फायर (विमेंस Elimination Chamber क्वालीफाइंग मैच)

- एल्बा फायर ने नेओमी पर दबदबा बनाया। जल्द ही, फायर की रेफरी से बहस देखने को मिली और आईला डौन ने नेओमी पर अटैक कर दिया। थोड़ी देर बाद नेओमी की मैच में वापसी हुई और वो रिंग के अंदर-बाहर दोनों जगह अपने प्रतिद्वंदी पर हमला करती हुई दिखाई दीं। अंत में, नेओमी ने आईला डौन पर अटैक करके उन्हें एप्रन से गिराया और जल्द ही, फायर को सबमिशन में जकड़कर टैप आउट कराते हुए विमेंस Elimination Chamber मैच में जगह बनाई।

विजेता: नेओमी।

- डकोटा काई ने बैकस्टेज बेली से मदद मांगी। उन्होंने कहा कि उन्हें किसी पर भरोसा नहीं है और इंकार करने के बाद वहां से चली गईं।

- निक एल्डिस ने रैंप पर ब्रॉन ब्रेकर से कॉन्ट्रैक्ट साइन कराया और ब्रेकर आधिकारिक रूप से SmackDown का हिस्सा बन चुके हैं।

WWE SmackDown के मेन इवेंट में Roman Reigns और The Rock का सैगमेंट

- रोमन रेंस ने कहा कि आज बड़ी रात है और वो इसे बर्बाद नहीं करना चाहते हैं। रोमन ने दावा किया कि आज की रात ऐतिहासिक होने वाली है और जल्द ही बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि द रॉक द ब्लडलाइन के मेंबर हैं और रॉक एरीना में एंट्री करते हुए दिखाई दिए। द रॉक वहां आने के बाद फुल हील मोड में क्राउड पर निशाना साधते हुए दिखाई दिए। रॉक ने कहा कि फैंस को उनका यह रूप सालों से देखने को नहीं मिला था। पीपल्स चैंपियन ने आगे कहा कि फैंस के पास उनका रोमन रेंस के खिलाफ मैच देखने का मौका था लेकिन उन्होंने मौका हाथ से जाने दिया। इसके बाद उन्होंने कोडी रोड्स को सपोर्ट देने के लिए फैंस पर तंज कसा। उन्होंने फैंस से पूछा कि कोडी की कहानी क्या है। द रॉक ने कहा कि रोड्स पिछले साल WrestleMania में रोमन रेंस से हार गए थे और अब उन्हें रीमैच चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि चीज़ें इस तरह काम नहीं करती है। जल्द ही, रॉक ने दावा किया कि वो सुनिश्चित करेंगे कि अमेरिकन नाईटमेयर को एक बार फिर WrestleMania में हार मिले। अंत में, द रॉक ने अपना फेमस डायलॉग 'यू नो व्हाट द रॉक इज कूकिंग' बोला। हालांकि, उन्होंने अपने डायलॉग में रॉक की जगह ब्लडलाइन शब्द का इस्तेमाल किया।