WWE SmackDown Results: Roman Reigns के भाई हुई करारी हार और मचा जबरदस्त बवाल, मेन इवेंट में 8 Superstars के बीच हुए ब्रॉल से मची तबाही

WWE
WWE SmackDown का एपिसोड काफी ज्यादा धमाकेदार रहा

WWE: स्मैकडाउन (SmackDown) का शानदार एपिसोड समाप्त हो गया है। ब्लू ब्रांड में अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप के लिए नंबर 1 कंटेंडर्स मैच देखने को मिला, सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series) के लिए दो जबरदस्त मैचों का ऐलान किया। रोमन रेंस (Roman Reigns) के भाई की हार हुई। इसके अलावा भी शो में काफी कुछ देखने को मिला। आइए बिना किसी देरी के नज़र डालते हैं SmackDown के रिजल्ट्स पर:

#) WWE SmackDown की शुरुआत में डैमेज कंट्रोल का सैगमेंट

बेली ने ओस्का को ग्रुप में शामिल करने का श्रेय खुद को दिया और साथ ही डैमेज कंट्रोल को अब काफी मजबूत बताया। इस बीच इयो स्काई, ओस्का और कायरी सेन जापानी भाषा में बात कर रही थीं और बेली ने उनसे पूछा कि वो क्या बात कर रही हैं। इस बीच डकोटा काई ने कहा कि ओस्का अभी तक डैमेज कंट्रोल की मेंबर नहीं बनी हैं और बेली ने पूर्व विमेंस चैंपियन को टी-शर्ट देकर उन्हें ग्रुप में शामिल किया। इसके बाद डैमेज कंट्रोल ने शार्लेट फ्लेयर, बियांका ब्लेयर, शॉट्ज़ी और चौथे मेंबर को Survivor Series में WarGames मैच के लिए चैलेंज कर दिया। शॉट्ज़ी का म्यूजिक बजा और उन्होंने बेली पर जबरदस्त क्रॉसबॉडी मूव लगाया। नंबर्स गेम में डैमेज कंट्रोल भारी पड़ा। बियांका और शार्लेट ने भी एंट्री की, लेकिन बेली, ओस्का, कायरी सेन और इयो स्काई के आगे उनकी भी नहीं चली।

बैकस्टेज SmackDown के जनरल मैनेजर निक एल्डिस ने बियांका, शार्लेट और शॉट्ज़ी को बताया कि उन्हें शो खत्म होने से पहले अपने चौथे मेंबर का खुुलासा करना होगा।

#) WWE SmackDown में द स्ट्रीट प्रॉफिट्स vs ब्रॉलिंग ब्रूट्स vs प्रिटी डेडली (अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप के लिए नंबर्स 1 कंटेंडर मैच)

बुच, एल्टन प्रिंस और एंजेलो डॉकिंस ने मैच की शुरुआत की। इस मैच को बैकस्टेज बॉबी लैश्ले भी देख रहे थे। मैच में शामिल सभी सुपरस्टार्स ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए फैंस को एंटरटेन करने का प्रयास किया। ब्रॉलिंग ब्रूट्स ने पहले प्रिटी डेडली को 10 बीट्स ऑफ बोधरन मूव लगाने का प्रयास किया, लेकिन स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने आकर उन्हें रोका। हॉलैंड और बुच ने द स्ट्रीट प्रॉफिट्स पर ही 10 बीट्स ऑफ बोधरन मूव लगाया। इस बीच प्रिटी डेडली ने हॉलैंड को स्टील स्टेप्स पर धकेला। फोर्ड और प्रिंस ने हॉलैंड पर डबल सुपलेक्स लगाने का प्रयास किया, लेकिन हॉलैंड ने काउंटर करते हुए इन दोनों पर ही यह मूव लगा दिया। मुकाबले के अंत में प्रिंस के ऊपर बुच ब्रोग किक लगाने वाले थे, लेकिन उन्होंने गलती से यह मूव अपने ही पार्टनर पर लगा दिया। डॉकिंस ने टैग लिया और प्रिंस को बाहर किया। स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने रेवेलेशन मूव लगाया और हॉलैंड को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: द स्ट्रीट प्रॉफिट्स

मैच के बाद बुच को रिंग में अकेला छोड़कर रिज हॉलैंड चले गए। एंट्रैंस रैंप पर बॉबी लैश्ले ने स्ट्रीट प्रॉफिट्स को जीत की बधाई दी।

बियांका ब्लेयर ने बैकस्टेज मीचिन को WWE Survivor Series WarGames मैच में उनका साथ देने के लिए कहा। इस बीच डैमेज कंट्रोल ने मीचिन को ही निशाना बनाते हुए उनके ऊपर अटैक कर दिया।

#) WWE SmackDown में ड्रैगन ली vs एक्सिऑम

एक्सिऑम और ड्रैगन ली के बीच शानदार मुकाबला देखने को मिला। दोनों ही सुपरस्टार्स ने एक दूसरे के खिलाफ अपने-अपने मूव्स का इस्तेमाल किया। रेसलिंग के हिसाब से यह मैच काफी शानदार साबित हुआ। कई काउंटर मूव्स भी मैच के दौरान देखने को मिले और दोनों स्टार्स कई बार जीतने के करीब भी आए। एक्सिऑम ने पावरबॉम्ब को काउंटर करते हुए स्नैप कनाडियन डिस्ट्रॉयर मूव लगाया, लेकिन ली ने किकआउट किया। इसके बाद एक्सिऑम ने स्पैनिश फ्लाई मूव भी लगाया। इस बार भी उन्हें पिन करने में कामयाबी नहीं मिली। अंत में ली ने पावरबॉम्ब और डेस्टिनो मूव लगाते हुए एक्सिऑम को पिन किया। इसी के साथ पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे के प्रति इज्जत दिखाई।

विजेता: ड्रैगन ली

#) WWE SmackDown में सैंटोस इस्कोबार का सैगमेंट

क्राउड ने सैंटोस इस्कोबार को बुरी तरह बू किया। सैंटोस ने कहा कि आपको कभी अपने हीरो से नहीं मिलना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि वो लूचा लिब्रे ट्रेडिशन से आते हैं और परिवार के सभी मेंबर को हीरो कहा जाता है। इसके बावजूद रे उनके हीरो रहे हैं और हमने उनको काफी इज्जत दी। LWO मेंबर ने कहा कि रे ने इस ग्रुप को टेकओवर कर लिया और इसमें कार्लिटो को शामिल किया। सैंटोस इस्कोबार ने कहा कि उन्होंने रे के साथ जो किया उसका उन्हें बिल्कुल भी दुख नहीं है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि रे की सर्जरी अच्छी नहींं जानी चाहिए और वो कभी भी वापस नहीं आनी चाहिए। ज़ेलिना वेगा रिंग में आईं और इस बीच उन्होंने सैंटोस इस्कोबार को थप्पड़ भी जड़ा। जोएक्विन विल्ड और क्रूज़ डेल टोरो ने भी सैंटोस का साथ नहीं दिया। इस्कोबार ने अपने दोनों साथियों की भी बेइज्जती कर दी। उन्होंने इन दोनों के ऊपर अटैक भी किया, तभी कार्लिटो एंट्री की और सैंटोस ने बाहर जाना सही समझा।

#) WWE SmackDown में ग्रेसन वॉलर vs कैमरन ग्राइम्स

मैच की शुरुआत में कैमरन ग्राइम्स ने ड्रॉपकिक हिट की और इसके बाद रोलिंग फ्लैटलाइनर लगाया। ग्राइम्स ने कंट्रोल बनाते हुए एटॉमिक ड्रॉप और ड्रॉपकिक भी लगाई। थ्योरी ने रिंग के बाहर वॉलर को चेक किया। वॉलर ने इस बीच मौके का फायदा उठाया और ग्राइम्स को रिंग में लेकर आए। यहां उन्होंने डिंगो ड्राइवर हिट किया और पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: ग्रेसन वॉलर

बैकस्टेज बियांका ब्लेयर को ज़ेलिना वेगा से बात करते हुए देखा गया, लेकिन ब्रेक के बाद डैमेज कंट्रोल ने वेगा को भी निशाना बनाया। रेफरी और बियांका ने आकर उन्हें चेक किया।

#) WWE SmackDown में सोलो सिकोआ की वापसी

सोलो सिकोआ के साथ रिंग में पॉल हेमन और जिमी उसो भी मौजूद रहे। पॉल हेमन ने सोलो सिकोआ की WWE Crown Jewel 2023 में मिली जीत को सेलिब्रेट किया। हेमन ने कहा कि सीना कभी भी WWE रिंग में वापस नहीं आएंगे। हेमन ने सीना पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके पास दिल ही नहीं है कि वो सभी को गुडबाय कह पाए। जॉन अगर वापसी करते हैं तो उनका टारगेट सोलो सिकोआ ही होंगे। सीना कभी भी पहले जैसे नहीं रह पाएंगे, वो बोल ही नहीं पाएंगे। इसी वजह से उन्हें दोबारा कभी नहीं देखा जा सकेगा। इस बीच एलए नाइट का म्यूजिक बजा और उन्होंने एंट्री की। नाइट ने कहा कि ब्लडलाइन के कारण ही रोमन रेंस अभी तक चैंपियन बने हुए हैं। उन्होंने ब्ल़डलाइन की हालत खराब करने का दावा किया। उनके निशाने पर सबसे पहले जिमी उसो होंगे।

WWE SmackDown में जिमी उसो vs एलए नाइट

मेन इवेंट मैच शुरू होने से पहले ही सोलो सिकोआ और पॉल हेमन बैकस्टेज चले गए। इस बात से जिमी उसो खुश नहीं दिखाई दिए। नाइट ने शुरुआत से ही जिमी उसो के ऊपर दबदबा बनाया और काफी समय तक डॉमिनेट किया। जिमी उसो ने भी पलटवार किया और मैच को जीतने की पूरी कोशिश की। हालांकि, अंत में उन्हें कामयाबी नहीं मिली और अंत में नाइट ने जिमी उसो पर BFT मूव लगाते हुए पिन करके इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद सोलो सिकोआ ने एंट्री की और एलए नाइट का ध्यान उनके ऊपर गया। जिमी ने पीछे से नाइट के ऊपर अटैक कर दिया। सिकोआ ने नाइट पर समोअन स्पाइक लगाया। उन्होंने कमेंट्री डेस्क को खाली किया और तभी कोडी रोड्स का म्यूजिक बजा। उन्होंने एंट्री करते ही सोलो सिकोआ को रिंग पोस्ट पर दे मारा। जिमी उसो पर भी कोडी रोड्स ने अटैक किया। पूरी तरह से रोड्स और नाइट की टीम रोमन रेंस के भाइयों के ऊपर भारी पड़ी।

विजेता: एलए नाइट

#) WWE SmackDown में शार्लेट फ्लेयर, बियांका ब्लेयर और शॉट्ज़ी का सैगमेंट

शार्लेट फ्लेयर ने WWE Survivor Series में WarGames मैच के लिए डैमेज कंट्रोल के चैलेंज को स्वीकार कर लिया। बेबीफेस टीम अपने चौथे मेंबर का खुलासा करती डैमेज कंट्रोल ने एंट्री की। उन्होंने अपने दुश्मनों पर निशाना साधा। इसी बीच क्राउड के बीच में से बैकी लिंच ने एंट्री की और वो ही इस टीम की चौथी मेंबर हैं। इसके बाद सभी 8 सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त ब्रॉल देखने को मिला। शार्लेट ने रिंग के बाहर अपने दुश्मनों पर मूनसॉल्ट भी लगाया। इसके बाद भी ब्रॉल जारी रहा और इसी के साथ SmackDown शो खत्म हुआ।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now